कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए आज होगा मतदान, top 10 news!

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खरगे और शशि थरूर आज कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनावी मुकाबले में आमने-सामने होंगे। सुबह

आज लखीमपुर कांड के आरोपी आशीष मिश्रा की जमानत याचिका पर सुनवाई!

 

 

 

यूपी के लखीमपुर खीरी में आंदोलनकारी किसानों को गाड़ी से कुचल कर मारने के आरोपी आशीष मिश्रा की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा. 26 जुलाई को इलाहाबाद हाई कोर्ट ने आशीष को रिहा करने से मना कर दिया था. इसके खिलाफ दाखिल अपील में कहा गया है कि सभी गवाहों को सुरक्षा दी गई है. इस बात का कोई खतरा नहीं कि आशीष मामले को प्रभावित करेगा. सुप्रीम कोर्ट ने 6 सितंबर को आशीष की याचिका पर यूपी सरकार को नोटिस जारी किया था. अब यूपी सरकार को जवाब देना है.

 

 

 

मेरठ में 90% मदरसों का सर्वे पूरा, 150 से अधिक मदरसों का नहीं है रजीस्ट्रेशन!

 

 

 

मेरठ के मुख्य विकास अधिकारी शशांक चौधरी ने कहा है कि मदरसों को लेकर शासन से जो निर्देश प्राप्त हुए थे उसके अंतर्गत 90% मदरसों का सर्वे पूरा हो गया है. इसमें लगभग 150 से अधिक ऐसे मदरसों का सर्वे किया गया जो अपंजीकृत थे. इसके बारे में नियमानुसार हम शासन को अवगत कराएंगे.

 

 

CBI के समन के बाद एलजी को पत्र लिख मनीष सिसोदिया बोले….

 

 

 

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने रविवार (16 अक्टूबर, 2022) को राजधानी में बिगड़ी कानून व्यवस्था पर पत्र लिखकर उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना से तीखे सवाल पूछे हैं। उन्होंने वीके सक्सेना पर जोरदार हमला बोला है और कहा कि दिल्ली की कानून व्यवस्था बहुत खराब है। उन्होंने अपने पत्र में बलजीत नगर इलाके में एक युवक की हत्या का मुद्दा उठाया और कहा कि ऐसी घटनाएं राजधानी में बढ़ रही हैं।

 

उन्होंने यह भी कहा कि रेप और हत्या की घटनाओं में पिछले कुछ समय से बढ़ोतरी हो रही है और दिल्ली इस समय अपराधियों की राजधानी बन गई है। मनीष सिसोदिया के इस खत से पहले सीबाआई की तरफ से उन्हें समन भेजा गया था। इसके बाद सिसोदिया ने उपराज्यपाल पर कानून व्यवस्था को लेकर तीखे सवालों की बरसात कर दी है।

 

 

 

 

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए आज होगा मतदान

 

 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खरगे और शशि थरूर आज कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनावी मुकाबले में आमने-सामने होंगे। सुबह 10 बजे से मतदान शुरू होगा। 22 साल बाद हो रहे चुनाव के नतीजे 19 अक्तूबर को आएंगे। इसी के साथ पार्टी को एक गैर गांधी अध्यक्ष मिलना तय है। 9,000 से अधिक प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) के प्रतिनिधि गुप्त मतदान में पार्टी प्रमुख को चुनने के लिए मतदान करेंगे। पार्टी के 137 साल के इतिहास में छठी बार चुनावी मुकाबले में एआईसीसी मुख्यालय और देश भर के 65 से अधिक मतदान केंद्रों पर मतदान होगा।

Related Articles

Back to top button