भारत जोड़ो यात्रा के 37 वें दिन कर्नाटक में राहुल गांधी ने बोली ये बड़ी बात, top 10 news!

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का आज 37वां दिन है। दिन की शुरुआत होते ही कर्नाटक के रामपुरा से यह यात्रा शुरू हो गई। इस दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ कई पार्टी कार्यकर्ता व लोगों को हुजूम दिखाई

वाराणसी कोर्ट ने कार्बन डेटिंग की मांग खारिज की, अब सुप्रीम कोर्ट जाएगा हिन्दू पक्ष

 

 

वाराणसी कोर्ट (Varanasi Court) ने ज्ञानवापी मस्जिद (Gyanvapi masjid) के वजूखाने में कथित तौर पर मिले शिवलिंग (Shivling) की कार्बन डेटिंग (Carbon Dating) कराने की मांग वाली याचिका को खारिज कर दिया है. जिसके बाद अब हिन्दू पक्ष ने अदालत के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) का रुख करने की बात कही है. दरअसल ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे के दौरान वजूखाने में एक आकृति मिली थी जिसे हिन्दू पक्ष शिवलिंग बता रहा है जबकि मुस्लिम पक्ष का कहना है कि वो एक फव्वारा है. हिंदू पक्ष की मांग है कि कथित शिवलिंग की जांच के लिए कार्बन डेटिंग कराई जाए. ताकि उसकी उम्र का पता चले और ये साफ हो सके कि आखिर वो क्या है.

 

 

 

37वें दिन कर्नाटक के रामपुरा से शुरू हुई यात्रा, कांग्रेस बोली- तिरंगे से मिल रही ताकत

 

 

 

 

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का आज 37वां दिन है। दिन की शुरुआत होते ही कर्नाटक के रामपुरा से यह यात्रा शुरू हो गई। इस दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ कई पार्टी कार्यकर्ता व लोगों को हुजूम दिखाई दिया। कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल पर भारत जोड़ो यात्रा का एक वीडियो भी ट्वीट किया है। इसमें लिखा गया है कि ताकत तिरंगे से मिल रही है… “इसलिए हर दिन आसान लग रहा है। भारत जोड़ो यात्रा के एक और दिन ने दस्तक दी है।”

 

 

 

रायबरेली जिला अस्पताल में गैस लीक होने से मचा हड़कंप, 25 मरीज को किया गया शिफ्ट

 

 

 

रायबरेली जिला अस्पताल में अज्ञात गैस के रिसाव से हड़कंप मच गया, इससे मरीजों के दम घुटने लगे. नाक, गले में जलन और दम घुटने से मरीजों, तीमारदारों और पैरामेडिकल स्टाफ में भगदड़ मच गई. आनन-फानन में स्टाफ के लोगों ने मरीजों को बाहर निकाला. घटना की सूचना पाकर जिलाधिकारी सहित सभी आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल में जुट गए.जिला अस्पताल में हड्डी वार्ड और बर्न वार्ड के आसपास दम घुटने वाली गैस का रिसाव होने लगा. पहले तो मरीज और तीमारदार कुछ समझ ही नहीं पाए, लेकिन जब आंखों में जलन और गले में घुटन जैसा लगने लगा तो वहां हड़कंप मच गया. आनन-फानन में पैरामेडिकल स्टाफ के साथ डॉक्टर अल्ताफ हुसैन मौके पर पहुंचे और विभिन्न वार्डों में भर्ती मरीजों को बाहर निकलवाना शुरू किया. काफी मशक्कत के बाद मरीजों और उनके तीमारदारों को अस्पताल से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. हलांकि गैस के रिसाव का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया.

 

 

 

 

 

यूपी में BJP पहली बार कराएगी पसमंदा मुस्लिमों का सम्मेलन, 16 अक्टूबर को लखनऊ में कार्यक्रम

 

 

 

 

 

साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी पूरी तरह से एक्टिव हो गई है और अपनी रणनीति तैयार करने में लगी है. इस बार बीजेपी का खासा फोकस पसमांदा मुस्लिम पर है. कुछ समय पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी के एक कार्यक्रम में साफ तौर पर कहा था कि पसमांदा समाज की बेहतरी के लिए काम करने की जरूरत है. माना जा रहा है कि 2024 के आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी पसमांदा मुस्लिम, दलित और यादव समाज को अपने साथ लाने की रणनीति पर काम कर रही है. ऐसे में पहली बार बीजेपी उत्तर प्रदेश में पसमांदा मुस्लिम समाज का एक बड़ा सम्मेलन करने जा रही है. यह सम्मेलन 16 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में होगा. इस पूरे कार्यक्रम की जिम्मेदारी बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा को सौंपी गई है.

 

 

 

 

 

‘संपूर्ण बहिष्कार’ वाले प्रवेश वर्मा के बयान पर बवाल के बाद हरकत में बीजेपी, नड्डा ने मांगा जवाब

 

 

 

 

भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिमी दिल्ली के अपने सांसद प्रवेश वर्मा के विशेष समुदाय के ‘संपूर्ण बहिष्कार’ वाले बयान पर आपत्ति जताते हुए उनसे स्पष्टीकरण मांगा है। भाजपा के सूत्रों ने इस बात की जानकारी दी।

 

दरअसल, पिछले हफ्ते दिल्ली में विश्व हिंदू परिषद की स्थानीय इकाई और अन्य हिंदू संगठनों द्वारा आयोजित एक विराट हिंदू सभा को संबोधित करते हुए प्रवेश वर्मा ने विशेष समुदाय के लोगों के पूर्ण बहिष्कार का आह्वान किया था। हालांकि, वर्मा ने किसी समुदाय का नाम नहीं लिया लेकिन जो संदेश गया वह गलत था, सूत्रों ने कहा। पार्टी के एक नेता ने कहा, “पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उनसे स्पष्टीकरण मांगा है।”

Related Articles

Back to top button