लालू यादव पर लगा ये बड़ा मुकदमा, top 10 news

मुलायम सिंह यादव की हालत काफी नाजुक बनी हुई है. वह पिछले 6 दिनों से वेंटिलेटर पर हैं. डॉक्टरों द्वारा उन्हें लगातार जीवन रक्षक दवाएं दी जा रही हैं

मुलायम सिंह यादव की कैसी है तबियत

 

 

मुलायम सिंह यादव की हालत काफी नाजुक बनी हुई है. वह पिछले 6 दिनों से वेंटिलेटर पर हैं. डॉक्टरों द्वारा उन्हें लगातार जीवन रक्षक दवाएं दी जा रही हैं. 22 अगस्त से मेदांता अस्पताल में मुलायम सिंह यादव का इलाज चल रहा है, 2 अक्टूबर को उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई जिसके बाद उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया. मुलायम सिंह यादव के स्वास्थ्य में शुक्रवार को भी गिरावट दर्ज की गई है. उनकी किडनी में तेजी से संक्रमण फैल रहा है, जिसके बाद उन्हें एडवांस सपोर्ट पर रखा गया है.

 

 

 

 

आज तीन दिवसीय दौरे पर कानपुर पहुंचेंगे RSS प्रमुख मोहन भागवत

 

 

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत शनिवार को 3 दिवसीय दौरे पर कानपुर पहुंचेंगे. वह आज नवाबगंज के दीनदयाल उपाध्याय स्थित नए मंगलम भवन में पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. 9 अक्टूबर को बाल्मीकि जयन्ती पर फूलबाग में 2 लाख से अधिक लोगो को संबोधित करेंगे. वीएसएसडी कालेज के शताब्दी वर्ष समारोह में भी संबोधन देंगे. 10 अक्टूबर को कानपुर से संघ प्रमुख की वापसी होगी.

 

 

मंत्री अनिल राजभर नहीं कर रहे ओम प्रकाश राजभर को पसंद! 

 

 

 

उत्तर प्रदेश में बीते कुछ दिनों से सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी प्रमुख ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) बीजेपी (BJP) पर मेहरबान दिख रहे हैं. लेकिन यूपी सरकार के मंत्री अनिल राजभर (Anil Rajbhar) को सुभासपा प्रमुख की ये मेहरबानी पसंद नहीं आ रही है. बात यहीं खत्म नहीं हुई, मंत्री ने सुभासपा प्रमुख पर गंभीर आरोप भी लगा दिए. ये बातें उन्होंने कुशीनगर (Kushinagar) में कही है

 

 

 

नर्सिंग-पैरामेडिकल छात्रों के लिए खुलेंगे रोजगार के द्वार, CM योगी आज करेंगे मिशन निरामया अभियान का शुभारंभ

 

उत्तर प्रदेश में नर्सिंग और पैरामेडिकल स्टाफ को रोजगार के लिए भटकना नहीं पड़ेगा. समय की मांग को देखते हुए नर्सिंग और पैरामेडिकल के प्रशिक्षण में बदलाव भी होंगे. यह मुमकिन होगा मिशन निरामया: अभियान से. अभियान के तहत नर्सिंग और पैरामेडिकल संस्थानों के इंफ्रास्ट्रक्चर को भी मजबूत बनाने पर जोर होगा. उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने शुक्रवार को बताया कि, मरीजों को बेहतर इलाज मुहैया कराने में नर्सिंग और पैरामेडिकल स्टाफ की अहम भूमिका होती है. मरीजों के पास ज्यादा समय नर्सिंग व पैरामेडिकल स्टाफ का गुजरता है. मरीजों को बेहतर देखभाल के लिए नर्सिंग व पैरामेडिकल की पढ़ाई की गुणवत्ता पर और अधिक ध्यान देने की जरूरत है. छात्र-छात्राओं को गुणवत्तापूर्ण प्लेसमेंट दिलाने और करियर काउंसिलिंग के लिहाज से मिशन निरामया अभियान मील का पत्थर साबित होगा.

 

लालू यादव और राबड़ी समेत 16 लोगों के खिलाफ सीबीआई ने दाखिल की चार्जशीट

 

 

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के परिवार की मुश्किलें एक बार फिर से बढ़ती नजर आ रही हैं। सीबीआई ने शुक्रवार (7 अक्टूबर, 2022) को पूर्व केंद्रीय रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी और 14 अन्य के खिलाफ भूमि-नौकरी-घोटाले के मामले में चार्जशीट दाखिल की है। लालू की बेटी मीसा भारती और रेलवे के एक पूर्व महाप्रबंधक को भी हाल ही में सीबीआई की विशेष अदालत में दायर आरोप पत्र में आरोपी बनाया है। सीबीआई ने 23 सितंबर, 2021 को प्रारंभिक जांच की थी, जिसे इस साल 18 मई को प्राथमिकी में बदल दिया गया था।

 

 

महाराष्ट्र के नासिक में बड़ा हादसा, बस में आग लगने से 12 लोग जिंदा जले

 

 

जानकारी के अनुसार, निजी ऑपरेटर की बस यवतमाल से मुंबई की तरफ जा रही थी. हादसा सुबह पांच से साढ़े पांच बजे के बीच हुआ. जब बस औरंगाबाद के कैलाश नगर क्षेत्र के पास पहुंची, तब उसमें अचानक आग लग गई. हादसे के वक्त यात्री सो रहे थे. इस वजह से जानमाल का अधिक नुकसान हुआ है.

Related Articles

Back to top button