2024 लोकसभा चुनावों से पहले सामने आई ये बड़ी बात , top 10 news

उत्तर प्रदेश में शिवसेना  ने अपने पार्टी संगठन को मजबूत करते हुए 2024 के लोकसभा चुनाव (2024 Lok Sabha Elections) की तैयारी शुरू कर दी है.

 

लोकसभा चुनाव से पहले यूपी में शिवसेना मजबूत करेगी संगठन

उत्तर प्रदेश में शिवसेना  ने अपने पार्टी संगठन को मजबूत करते हुए 2024 के लोकसभा चुनाव (2024 Lok Sabha Elections) की तैयारी शुरू कर दी है. महाराष्ट्र (Maharashtra) में सरकार गिरने के बाद उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के धड़े वाली शिवसेना अब बीजेपी (BJP) के साथ समझौता करना चाहती है और वह जानती है कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी का काफी दबदबा है. उल्लेखनीय है कि शिवसेना में विद्रोह के बाद दो फाड़ हो गया था, जिससे महाविकास अघाड़ी की सरकार गिर गई थी और एकनाथ शिंदे के धड़े ने बीजेपी के साथ मिलकर महाराष्ट्र में सरकार बनाई थी.

 

12 साल का बेटा चाय बेचकर पिता के इलाज के लिए जुटा रहा था पैसा, सपा नेता पल्लवी यादव ने की मदद

 

यूपी के कौशांबी (Kaushambi) में पिता की खराब किडनी की इलाज के लिए डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) से आर्थिक सहायता मांगने वाले सचिन के परिवार के लिए अब मदद के हाथ बढ़ने लगे हैं. सिराथू से सपा विधायक पल्लवी पटेल (Pallavi Patel) पार्टी पदाधिकारियों के साथ आज पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद देने एवं हालचाल जानने के लिए पहुंची. उन्होंने पीड़ित से मिलकर हर संभव मदद दिलाने का आश्वासन दिया. सचिन के बीमार पिता को 50 हजार की आर्थिक सहायता राशि दी. आर्थिक मदद मिलने के बाद पीड़ित परिजनों के चेहरे पर खुशी देखने को मिली.

 

 

क्या अखिलेश यादव समर्थन देंगे तो मुख्यमंत्री बनेंगे केशव प्रसाद मौर्य?

 

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने बीते दिनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) को एक ऑफर दिया था. उन्होंने कहा था कि अगर वे 100 बीजेपी (BJP) विधायक लेकर आएं तो सपा उनको बाहर से मुख्यमंत्री के लिए समर्थन करेगी. सपा प्रमुख के इस ऑफर पर अब डिप्टी सीएम का बयान आया है.

सपा प्रमुख के ऑफर पर एबीपी न्यूज के एक शो में केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, “वो अपने सौ विधायक बचा लें, वे सब बीजेपी में आने को तैयार हैं. हमारे विधायक उनके संग कभी नहीं मिलेंगे. ये केर-वेर का संग नहीं हो सकता है. समाजवादी पार्टी और बीजेपी का कोई गठबंधन स्वभाविक हो ही नहीं सकता है. उनके इस ऑफर को मैं रिजेक्ट कर रहा हूं.”

 

जेवर एयरपोर्ट का निरीक्षण करने पहुंचे CM योगी

 

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( CM Yogi Adityanath) आज दोपहर बाद निर्माणाधीन नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Noida International Airport) का निरीक्षण करने जेवर (Jewar) पहुंचे. उनके साथ प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल नंदी (Nand Gopal Nandi) भी मौजूद थे. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

नोएडा एयरपोर्ट के रनवे का किया निरीक्षण

अधिकारी ने बताया कि योगी आदित्यनाथ ने नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की साइट पर रनवे का निरीक्षण किया. उन्होंने बताया कि इस दौरान कई अधिकारी भी मौजूद थे. मुख्यमंत्री ने एयरपोर्ट के निर्माण से संबंधित जानकारियों के लिए अधिकारियों से बातचीत की और उन्हें इस कार्य को तय समय से करवाने का निर्देश दिया.

 

सीएम धामी ने आपदा प्रभावित पिथौरागढ़ का किया दौरा, 6 पीड़ित परिवारों को सौंपा 4-4 लाख का चेक

 

उत्तराखंड (Uttarakhand) के सीएम पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने रविवार को पिथौरागढ़ (Pithoragarh) के धारचूला क्षेत्र के आपदा प्रभावित ग्राम रांथी (खोतिला) का स्थलीय और हवाई दौरा किया. सीएम धामनी ने यहां प्रभावित लोगों से भेंट किया और उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी ली. सीएम ने कहा कि आपदा की घड़ी में हम सब आपदा प्रभावितों के साथ हैं और उन्हें राहत पहुंचाने के हर संभव प्रयास किए जाएंगे.

प्रभावितों को मदद पहुंचाने के दिए निर्देश

सीएम धामी ने अधिकारियों से आपदा प्रभावितों के लिए रहने, खाने और कपड़ों की उचित व्यवस्था करने कहा. सीएम धामी ने उसका भुगतान सरकार के माध्यम से करने के लिए कहा. सीएम धामी ने छह परिवारों को चेक के माध्यम से राहत राशि मुहैया कराई जिसके अंतर्गत आपदा के दौरान मृत महिला के परिवार को चार लाख रुपये की राहत राशि दी गई. सूत्रों के अनुसार क्षेत्र के अन्य आपदा प्रभावितों को शीघ्र ही राहत राशि उपलब्ध करा दी जाएगी. सीएम धामी ने ट्वीट किया, ‘आज खोतिया (धारचूला) में आपदा से प्रभावित छह परिवारों को सहायता राशि का चेक प्रदान किया और आपदा के दौरान मृतक महिला के परिजनों को चार लाख की सहायता राशि प्रदान की. अन्य प्रभावित परिवारों को भी अतिशीघ्र राहत राशि मुहैया कराई जाएगी.’

 

आज से ग्रेटर नोएडा में शुरू होगा अंतरराष्ट्रीय डेयरी संघ विश्व डेयरी सम्मेलन, पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज सुबह 10:30 बजे इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट, ग्रेटर नोएडा में अंतरराष्ट्रीय डेयरी संघ विश्व डेयरी सम्मेलन (आईडीएफ डब्ल्यूडीएस) 2022 का उद्घाटन करेंगे. चार दिन तक चलने वाला आईडीएफ डब्ल्यूडीएस-2022 सम्मेलन आज से 15 सितंबर तक आयोजित किया जा रहा है. इसमें दुनिया के और भारतीय डेयरी हितधारक हिस्सा लेंगे, जिसमें उद्योग जगत के लीडर, विशेषज्ञ, किसान और नीति निर्माता शामिल हैं.

Related Articles

Back to top button