शिवपाल यादव की ‘कंस’ वाली चिट्ठी पर राजभर का बड़ा बयान, top 10 news

प्रसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) की चिट्ठी में अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को बिना नाम लिए 'कंस' कहने

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पर छापे का लखनऊ में भी असर, विभूतिखंड के अपार्टमेंट पहुंची CBI

 

दिल्ली के डिप्टी सीएम  मनीष सिसोदिया पर CBI की FIR से जुड़ा मामले में सीबीआई की टीम ने लखनऊ में भी छापेमारी की. विभूतिखंड के ओमेक्स हाइट्स अपार्टमेंट में मनोज राय के घर पर छापेमारी हुई. मनोज राय के घर से कई अहम दस्तावेज लेकर फ्लैट से सीबीआई निकली. मनोज दिल्ली में शराब कारोबार करने वाली कंपनी के पूर्व कर्मी है.मनोज राय मेसर्स परनाड रिचर्ड का पूर्व कर्मचारी है. सीबीआई ने मनोज राय को भी FIR में नामजद किया है.

रेप के बाद हुई हत्या, घर के बाहर से दो बच्चों का अपहरण, एक की मिली लाश

 

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद इलाके में दो बच्चों की किडनैपिंग का सनसनीखेज मामला सामने आया है. जिसमें से पुलिस ने एक बच्ची को सकुशल बरामद किया है और एक बच्ची का शव मिला है. पुलिस ने इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. गाजियाबाद की मोदीनगर कोतवाली क्षेत्र के लोरी गांव में गुरुवार रात दो बच्चों का अपहरण हो गया था जिनमें से एक बच्ची को पुलिस ने देर रात सकुशल बरामद कर लिया मगर एक बच्ची का शव सुबह जंगल में मिला. पुलिस के मुताबिक बच्ची की हत्या गला दबाकर की गई है.

 

शिवपाल यादव की ‘कंस’ वाली चिट्ठी पर अरुण राजभर का बड़ा बयान,

 

 

प्रसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) की चिट्ठी में अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को बिना नाम लिए ‘कंस’ कहने पर अब सुभासपा (SBSP) नेता अरुण राजभर (Arun Rajbhar) की प्रतिक्रिया सामने आई है. अरुण राजभर ने कहा कि श्रीकृष्ण (Shri Krishna) ने अपने पिता के साथ हुए अन्याय के लिए जो किया शिवपाल की चिट्ठी उसी का एक इशारा है. शिवपाल और नेताजी के साथ जो हुआ, पिता के रहते हुए कैसे पुत्र ने सब अपने कब्जे में ले लिया वो कहीं न कहीं मिलता-जुलता दिख रहा है.

‘कंस’ वाली चिट्ठी पर अरुण राजभर की प्रतिक्रिया 

सुभासपा नेता ने अखिलेश यादव पर हमला बोलते हुए कहा कि शिवपाल यादव की चिट्ठी एक इशारा है कि देश की संस्कृति, सभ्यता, मानवता और समाज के सद्भाव को आगे बढ़ाने के लिए सबसे पहले परिवार का एकजुट होना जरूरी है. अखिलेश एक इमैच्योर व्यक्ति की तरह बयान दे रहे हैं. जिस निर्वाचन आयोग ने उन्हें 125 सीटें दिलाई उसी पर सवाल खड़ा कर रहे हैं. चुनाव में बाहर नहीं निकले, सुबह से रात तक टिकट बदलते रहे, अति पिछड़ों को टिकट नहीं दिया, अति पिछड़े दलित, आदिवासी, अल्पसंख्यक के साथ अन्याय हुआ तो संघर्ष नहीं किया. इसकी जिम्मेदारी नहीं लेना चाहते.

 

देहरादून के रायपुर में देर रात फटा बादल, गांव में फंसे लोगों का SDRF ने किया रेस्क्यू

 

उत्तराखंड़ से बादल फटने की सूचना सामने आई है. यहां देहरादून (Dehradun) जिले के रायपुर प्रखंड (Raipur Block) में बादल फटने की सूचना मिली है. यहां रायपुर (Sarkhet) प्रखंड के सरखेत गांव में स्थानीय लोगों ने सुबह 2.45 बजे बादल फटने की सूचना दी. जिसके बाद  SDRF की टीम तुरंत मौके पर पहुंची. वहीं गांव में फंसे सभी लोगों को बचा लिया गया है. इसकी सूचना एसडीआरएफ के ओर से दी गई है.

बादल फटने के बाद कई जगहों पर चल भराव की सूचना मिली है. वहीं देहरादून के ही कई जगहों पर तेज बारिश हुई है. बताया जाता है कि देहरादून के पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश का असर अब मैदानी इलाकों में दिखने लगा है. भारी बारिश के बाद कई नदियां ऊफान पर हैं. इससे बाढ़ की स्थिति भी बनी हुई है. कई जगहों पर सड़कें टूटने और घरों पानी घूसने की बात सामने आई है.

 

जन्माष्टमी के मौके पर मथुरा के बांके बिहारी मंदिर में मची भगदड़, दो श्रद्धालुओं की मौत, कई घायल

 

कृष्ण नगरी मथुरा-वृंदावन के विश्व प्रसिद्ध ठाकुर बांके बिहारी मंदिर में हादसे की खबर है. बताया जा रहा है कि जन्माष्टमी की मंगला आरती के दौरान मंदिर में भगदड़ मच गई, जिससे हादसा हो गया. मंदिर में मची भगदड़ में दो लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल बताए जा रहे हैं. घायलों को अस्पताल भेजा गया है. मथुरा के एसएसपी अभिषेक यादव ने जानकारी दी है कि मथुरा के वृंदावन बांके बिहारी मंदिर में मंगला आरती के दौरान मंदिर परिसर में काफी श्रद्धालू मौजूद थे. भीड़ के कारण लोगों की तबीयत बिगड़ी, जिसमें एक महिला और एक पुरुष श्रद्धालु की मृत्यु हो गई है और कई लोग घायल हैं, जिनका इलाज चल रहा है.

बता दें कि मंगला आरती सुबह की सबसे पहली आरती होती है, जिसे 3-4 बजे के आसपास किया जाता है. कल दिनभर से श्रद्धालुओं की खासी तादाद मंदिर में दर्शन करने के लिए पहुंच रही थी. मंगला आरती के दौरान भी मंदिर में भारी भीड़ थी. इसी दौरान अचानक भगदड़ मचने की बात सामने आ रही है.

 

प्रयागराज में ऊफान पर गंगा और यमुना, हर घंटे चार सेंटीमीटर बढ़ रहा पानी, प्रशासन अलर्ट

पहाड़ी इलाकों में लगातार हो रही भारी बारिश का असर अब यूपी की कई नदियों में दिखने लगा है. भारी बारिश के बाद लगातार बढ़ रहे जलस्तर के कारण प्रयागराज (Prayagraj) में कई नदियां ऊफान पर हैं. संगम नगरी में गंगा (Ganga River) और यमुना (Yamuna River) का जलस्तर बढ़ रहा है. गंगा का पानी संगम के नजदीक स्थित लेटे हुए हनुमान तक पहुंच गया है.

संगम तट पर आधी रात के वक्त लेटे हुए हनुमान मंदिर में गंगा के बाढ़ का पानी पहुंच गया. मंदिर में बाढ़ का पानी घुसते ही शंख-घंटा और घड़ियाल बजाकर खुशी जताई गई. मंदिर के महंत बलवीर गिरि और दूसरे पुजारियों ने इस दौरान विशेष पूजा-अर्चना और आरती की. मान्यता है कि मां गंगा जब बजरंगबली को अपने जल से अभिषेक कराती हैं तो उस साल प्रयागराज में कोई दैवी आपदा नहीं आती है.

लखनऊ समेत यूपी के कई जिलों में महसूस हुए भूकंप के झटके

 

लखनऊ में देर रात आए 5.2 के भूकंप का केंद्र राजधानी से 139 किमी दूर उत्तर-पूर्व के ओर बताया जा रहा है. इस संबंध में नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने जानकारी दी है. एनसीएस के अनुसार लखनऊ के आसपास लखीमपुर खीरी के अलावा कई जिलों में महसूस किया गया है. मुरादाबाद और नोएडा में भी लोगों ने भूकंप का एक हल्का झटका महसूस किया है.

 

Related Articles

Back to top button