आज की अहम खबरें

➡️लखनऊ- जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार का बयान,नामांकन की प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है-डीएम ,अभी कर्मियों की ट्रेनिंग चल रही है-डीएम,EVM के संबंध में कार्रवाई चल रही है-डीएम,कंट्रोल रूम की व्यवस्था पूरी हो चुकी है-DM,कोरोना के प्रति लापरवाही नहीं बरतेंगे- डीएम,प्रत्याशी और मतदान कर्मी मास्क लगाएं-DM.

➡️लखनऊ- बाइक सवार दो बदमाशों ने की लूटपाट,असलहे के बल पर महिला के साथ की लूट,महिला से घर के बाहर चेन लूटकर फरार,चैन लूटने के दौरान महिला बदमाशों से भिड़ी,हाथ में असलहा लिए बदमाश से भिड़ी महिला,बदमाश असलहा दिखाकर चैन लूट कर फरार,कृष्णा नगर के आश्रम रोड पर कल हुई वारदात,सीसीटीवी के आधार पर बदमाशों की तलाश तेज.

➡️लखनऊ- भीषण गर्मी में स्वास्थ्य विभाग ने जारी की एडवाइजरी,लू से बचने के लिए हर संभव प्रयास करें- स्वास्थ्य विभाग,प्यासा होना निर्जलीकरण का अच्छा संकेत नहीं-स्वास्थ्य विभाग,संभव हो पर्याप्त मात्रा में पानी पिएं-स्वास्थ्य विभाग,’गर्मी से बचने के लिए शरीर में पानी का मात्रा होना जरूरी’.

➡️लखनऊ- जिंदल प्लाईवुड के कर्मचारी से लूट का मामला,पुलिस ने फर्जी लूटकांड का किया खुलासा,व्यापारी के कर्मचारियों ने रची लूट की कहानी,13 लाख रुपए लूटे जाने का किया था दावा,दोनों ने रुपये हड़पने के लिए कहानी रची थी,अंकित और अर्जुन ने अलग-अलग बयान दिए,दोनों ने लूट की झूठी सूचना देने की बात कबूल की,कलेक्शन के 13 लाख रुपये भी बरामद किए.

➡️लखनऊ- आंबेडकर जयंती को लेकर कार्यक्रम का आयोजन ,डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने की शिरकत,मंत्री असीम अरुण भी कार्यक्रम में हुए शामिल,यूपी सचिवालय राजपत्रित अधिकारी संघ ने किया आयोजन.

➡️गाज़ियाबाद-AAP ने गाजियाबाद में की प्रत्याशियों की घोषणा,मेयर पद के लिए जानकी जगत बिष्ट बने प्रत्याशी,लोनी न.पा. से अनिता कसाना को बनाया प्रत्याशी,खोड़ा से सीमा कमल मावी को बनाया प्रत्याशी,डासना न.प. से शहनाज सैफी को बनाया प्रत्याशी,पतला नगर पंचायत से परमीत देवी प्रत्याशी.

➡️प्रयागराज- अतीक,अशरफ हत्याकांड से जुड़ी बड़ी खबर,न्यायिक आयोग की टीम ने घटनास्थल जायजा लिया,यूपी पुलिस की SIT से घटनाक्रम की जानकारी ली,FIR की कॉपी,डॉक्यूमेंट का अवलोकन भी करेगा आयोग,रिटायर्ड जस्टिस अरविंद कुमार की अध्यक्षता में जांच,यूपी के रिटायर्ड डीजी सुबेश कुमार सिंह भी पहुंचे थे,2 महीने में घटनाक्रम की जांच कर रिपोर्ट सौंपनी है.

➡️प्रयागराज- अतीक-अशरफ की हत्या मामले की जांच तेज,घटनास्थल पर क्राइम सीन रीक्रिएट किया गया,FSL की टीम ने क्राइम सीन रीक्रिएट किया,क्राइम स्पॉट की फोटोग्राफी भी की गई,कॉल्विन अस्पताल में क्राइम सीन रीक्रिएट किया गया.

➡️इटावा- सपा महासचिव शिवपाल यादव का बयान,निकाय चुनाव में हम जीत दर्ज करेंगे – शिवपाल,2024 में बीजेपी को हराने का काम करेंगे- शिवपाल,निकाय चुनाव में हम मिलकर प्रचार करेंगे- शिवपाल,जातीय जनगणना अखिलेश ही करा पाएंगे – शिवपाल,पुलवामा में PM को प्लेन देना चाहिए था – शिवपाल,जहाज मिल गया होता तो बड़ी घटना न होती- शिवपाल,बहुत सी घटनाएं जानबूझ कर कराई जाती हैं- शिवपाल,पुलिस अपनी ड्यूटी निष्पक्षता से करे – शिवपाल यादव.

➡️आगरा- आगरा से निकाय चुनाव को लेकर बड़ी ख़बर,सपा प्रत्याशी ने वापस लिया अपना नामांकन,25 साल से चेयरमैन पद पर सपा का कब्जा,शिव कुमार की पत्नी ने वापस लिया नामांकन,सपा से चेयरमैन पद की दावेदार थी लक्ष्मी देवी,भाजपा ने देवर बृज मोहन राठौर को टिकट दी,आगरा के शमशाबाद नगर पालिका का मामला.

➡️मैनपुरी- बिजली टावर चोरी कांड का पुलिस ने किया खुलासा,तीन अभियुक्तों को पुलिस ने धर दबोचा,1 लाख की नगदी, कार, 45 एंगल लोहे बरामद,अधिकारियों के फर्जी आदेश दिखाकर काटते थे बिजली,दन्नाहार पुलिस, स्वाट टीम ने की संयुक्त कार्रवाई,SP विनोद कुमार ने घटना का किया खुलासा.

➡️एटा- झगड़े से घायल हुई महिला की उपचार के दौरान मौत,भैंस को पानी पिलाने को लेकर हुई थी मारपीट,मृतक महिला के भाई ने दबंगों पर लगाया गंभीर आरोप,बहन के इलाज के दौरान दबंगों ने घर में लगाई थी आग,पुलिस ने मारपीट की घटनाओं में किया था मामला दर्ज,पीड़ित परिवार दबंगों पर हत्या की FIR कराने की कर रहा मांग,पुलिस ने शव को भेजा पोस्टमार्टम के लिए,थाना मारहरा क्षेत्र के गांव लालपुर देहमाफ़ी की घटना.

➡️कौशाम्बी- पुलिस ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री का किया भंडाफोड़,मुखबिर की सूचना पर पुलिस, SOG ने मारा छापा,ट्यूबवेल के पीछे बाग में चल रही थी अवैध फैक्ट्री,पुलिस ने शिवपूजन, गजेंद्र सोनकर को किया पकड़ा,10 तमंचा, 4 अर्धनिर्मित तमंचा, कारतूस बरामद,एसपी ने प्रेस कॉन्फ्रेस कर दी जानकारी.

➡️कौशाम्बी- एसओजी, सरीरा पुलिस ने की छापेमारी,पुलिस ने पकड़ी अवैध शस्त्र बनाने वाली फैक्ट्री,13 तमंचे, रिवाल्वर, कारतूस किया बरामद,दो अभियुक्तों को मौके से शस्त्र बनाते पकड़ा,पूरब शरीरा नहर के पास चल रही थी फैक्ट्री.

➡️हरदोई- अवैध शस्त्रों की रोकथाम के लिए पुलिस ने की कार्रवाई,2 अवैध शस्त्र फैक्ट्रियों का किया भंडाफोड़,पुलिस ने 3 अभियुक्तों को किया गिरफ्तार,6 अवैध शस्त्र, भारी मात्रा उपकरण बरामद,निकाय चुनावों के चलते सक्रिय हुई हरदोई पुलिस.

➡️देहरादून- सीएम पुष्कर सिंह धामी ने की बड़ी पहल,विपक्ष के विधायकों के साथ समीक्षा बैठक की,सीएम ने विकास कार्यों की समीक्षा की,अन्य विकास कार्यों के भी प्रस्ताव मांगे,हमारी कोशिश,सबका साथ सबका विकास हो-CM,विपक्ष के विधायकों के साथ भी समीक्षा की-CM.

➡️हरिद्वार- खबर चलने पर पुलिस ने किया मुकदमा दर्ज,पिटाई करने का वीडियो वायरल हुआ था,दीप गंगा के सिक्योरिटी गार्डों ने की थी पिटाई,बेटे के सामने पिता की बेरहमी से की थी पिटाई,सिडकुल पुलिस ने वीडियो का लिया संज्ञान,सिक्योरिटी गार्ड के खिलाफ किया मुकदमा दर्ज,हरिद्वार के सिडकुल में मुकदमा दर्ज किया.

➡️दिल्ली- SC के एक वकील ने पंजाब सरकार को बिल भेजा,पंजाब सरकार को 55 लाख रुपए का बिल भेजा,मुख्तार जब पंजाब में था तब SC में केस लड़े थे,मुख्तार के लिए कांग्रेस सरकार ने वकील हायर किया था,एक तारीख के लिए 11 लाख रुपए तय किया गया था,अब बिल बनाकर पंजाब सरकार को भेजा गया है,CM भगवंत मान ने 55 लाख का बिल वापस किया,पूर्व की सरकार ने VVIP ट्रीटमेंट दिया – सीएम मान,मुख्तार को जानबूझ कर यूपी नहीं भेजा- सीएम मान,जिन मंत्रियों ने फैसला लिया उनसे वसूली होगी- CM,पंजाब की रोपड़ जेल में साढ़े 3 साल बंद रहा मुख्तार,UP की अदालत ने मुख्तार को 48 वारंट जारी किए थे,मगर पंजाब सरकार ने मुख्तार को UP नहीं भेजा था,तब यूपी पुलिस इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची थी,सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर मुख्यार यूपी लाया गया था.

➡️दिल्ली- उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार का बयान,चारधाम यात्रा की तैयारी हमारी तरफ से पूरी है-DGP UK,आज उसको लेकर मॉकड्रिल कराई जा रही है-DGP UK,हमने अपनी तैयारियों को और अच्छा किया है-DGP UK,पिछले वर्ष से और ज्यादा तैयारियां की है-DGP UK,पिछले वर्ष एक साथ ज्यादा संख्या में लोग पहुंचे थे- DGP UK,श्रद्धालुओं को समस्या न हो तैयारी की गई DGP UK,साइबर फ्रॉड की संख्या कंट्रोल से बाहर है DGP UK ,लोगों को जागरूक करना बहुत जरूरी है-DGP UK,’लोगों के अंदर जागरूकता आयेगी,लोग बच पाएंगे’.

➡️दिल्ली- सुप्रीम कोर्ट ने सभी उच्च न्यायालयों को दिये निर्देश,शिकायत निवारण समिति गठित करने के निर्देश दिये,’मुख्य न्यायाधीश की अध्यक्षता में राज्य स्तर पर करें गठित’,वकील हड़ताल पर नहीं जा सकते,काम नहीं बंद कर सकते-SC,शिकायत निवारण समितियों का गठन किया जाए-SC,जिला अदालत के स्तर पर समितियों का गठन हो-SC.

➡️दिल्ली- बिलावल भुट्टो गोवा आएंगे, गोवा में आयोजित ACO बैठक में शामिल होंगे, पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो भारत आएंगे l

Related Articles

Back to top button