गुरुवार राशिफल:गुरुवार को मीन राशि के जातकों की ग्रह स्थिति उनके पक्ष में रहेगी, जातक लाभ के नए रास्ते खोज सकेंगे।

7 जुलाई गुरुवार को शिव और चार नाम के दो शुभ योग बन रहे हैं। कन्या राशि वालों को परेशानियों से मुक्ति मिलेगी। रुके हुए काम पूरे

7 जुलाई गुरुवार को शिव और चार नाम के दो शुभ योग बन रहे हैं। कन्या राशि वालों को परेशानियों से मुक्ति मिलेगी। रुके हुए काम पूरे होंगे। तुला राशि के जातकों को कड़ी मेहनत से लाभ होगा। सिंह को लेन-देन में सावधानी बरतनी चाहिए। वृश्चिक राशि वालों को नुकसान होने की संभावना है। कुंभ राशि के लिए नई शुरुआत के लिए दिन ठीक नहीं है। इसके अलावा अन्य राशियों के लिए भी दिन सामान्य रहेगा।
मेष –

सकारात्मक : – घर के बड़ों की देखरेख और सम्मान करने से आपके भाग्य में वृद्धि होगी। राजनयिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेगा। खासकर महिलाओं के लिए आज का दिन बहुत ही शुभ है। उनकी क्षमता और प्रतिभा उन्हें अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में मदद करेगी।

नेगेटिव : – सावधान रहें, पिछली नकारात्मक बातें आपका दिन खराब कर सकती हैं। इसलिए उन्हें अपने ऊपर हावी न होने दें। पैसों के लेन-देन में कुछ निजी संबंध खराब हो सकते हैं।

व्यवसाय : – व्यवसायिक क्षेत्र में कागज संबंधी कार्यों में पूर्ण पारदर्शिता बनाए रखना।

प्रेम : – पति-पत्नी का सहयोगात्मक व्यवहार होगा।

स्वास्थ्य :- पैरों में दर्द और सूजन जैसी समस्या रहेगी।

——————————–

वृष : –

पॉजिटिव : – दिल की जगह दिमाग से काम लेना। क्योंकि, भावनाओं में बहकर आप गलती भी कर सकते हैं। संपत्ति को लेकर करीबी रिश्तेदारों के साथ कुछ गंभीर और लाभकारी चर्चा हो सकती है।

नेगेटिव : – कभी-कभी आपका गुस्सा और दखल परिवार वालों के लिए परेशानी का कारण बन सकता है। अपने स्वभाव में सकारात्मकता बनाए रखें। तनाव आपके कुछ कामों को अधूरा बना सकता है।

व्यवसाय : – कार्यक्षेत्र में कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लें।

लव : – घर के कामों में आपका सहयोग वातावरण को अच्छा बनाए रखेगा।

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

——————————–

मिथुन: –

सकारात्मक : – धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में समय व्यतीत होगा। अगर आप कोई वाहन खरीदने की योजना बना रहे हैं तो उसके लिए आज का समय सही है। छात्रों को अपने किसी प्रोजेक्ट को पूरा करने से तनाव से मुक्ति मिलेगी।

नेगेटिव : – अगर आप घर का माहौल शांतिपूर्ण रखना चाहते हैं तो किसी बाहरी व्यक्ति को घर में दखल न देने दें। बच्चों के साथ दोस्त जैसा व्यवहार करें, उन पर अधिक नियंत्रण रखें जो उन्हें जिद्दी बना सकते हैं।

व्यवसाय : – इस समय स्थिति आपके पक्ष में है। सार्वजनिक व्यवहार और संपर्कों को मजबूत करने पर ध्यान दें।

प्रेम : – पति-पत्नी का सहयोग वातावरण अच्छा बना रहेगा।

स्वास्थ्य :- जिन लोगों को ब्लड प्रेशर की समस्या है उन्हें सावधान रहना चाहिए।

——————————–

कर्क: –

सकारात्मक : – आज राजनयिक संबंध से आपको लाभ हो सकता है। जनसंपर्क की सीमाएं भी बढ़ेंगी। समाज और करीबी रिश्तेदारों के बीच खास जगह बनेगी। आपकी सेवा भावना से घर के बड़े-बुजुर्ग प्रसन्न होंगे।

नेगेटिव : – लेकिन किसी अजनबी के साथ व्यवहार करते समय सावधान रहें। क्योंकि, आपको किसी भी तरह का विश्वासघात मिल सकता है। इस समय आलस्य को अपने ऊपर हावी न होने दें।

व्यापार : – व्यवसायिक गतिविधियां थोड़ी धीमी रहेंगी।

लव : – इस समय घर और व्यापार दोनों में सामंजस्य बनाए रखना जरूरी है।

स्वास्थ्य :- विचारों में नकारात्मकता तनाव और अवसाद का कारण बन सकती है।
सिंह: –

सकारात्मक : – आज आप अपना अधिकांश समय अपनी दिनचर्या के अलावा अपने व्यक्तिगत और रुचि के कार्यों में व्यतीत करेंगे। सामाजिक कार्यों में भी आपकी रुचि रहेगी। विद्यार्थियों को पढ़ाई से संबंधित सही परिणाम मिलने से राहत मिलेगी।

नेगेटिव : – परिवार के किसी सदस्य के विवाह में अलगाव की समस्या से तनाव का माहौल बनेगा। आपकी समझ और सलाह से समस्या का समाधान हो सकता है।

व्यवसाय : – मशीन और गारे के कल-पुर्जे से जुड़े व्यवसाय में अच्छा ऑर्डर मिल सकता है।

लव : – घर में अनुशासित माहौल रहेगा।

स्वास्थ्य :- बुखार, खांसी जैसी समस्या रहेगी।

——————————–
कन्या: –

पॉजिटिव : – आप अपनी मेहनत से परिस्थिति को अपने अनुकूल बनाएंगे। विरोधियों की पराजय होगी। कोर्ट-कचहरी के मामले में कोई सरकारी मामला चल रहा है तो सकारात्मक उम्मीद रहेगी।

नेगेटिव : – उच्च आशाओं के पीछा में अनुचित कार्य न करें, अन्यथा आपकी बदनामी हो सकती है। किसी करीबी से जुड़ी कोई अप्रिय घटना मन को कुंठित कर देगी।

व्यवसाय : – इस समय व्यावसायिक गतिविधियों पर गंभीरता से कार्य करना आवश्यक है।

प्रेम : – पति-पत्नी का सहयोग वातावरण को स्वच्छ रखेगा।

स्वास्थ्य :- हल्की मौसमी बीमारियां परेशान कर सकती हैं।

——————————–

तुला: –

सकारात्मक : – दूसरों पर निर्भर रहने की बजाय अपनी क्षमता पर काम करने से आज कई समस्याओं का समाधान होगा। वहीं रिश्तेदारों से जुड़ा कोई विवाद सुलझने से रिश्ते में फिर से मधुरता आएगी।

नेगेटिव : – किसी भी प्रकार की यात्रा से बचें, क्योंकि मामूली नुकसान होने का खतरा है। तर्क बिना कारण के हो सकते हैं। अपने गुस्से और आक्रामकता पर नियंत्रण रखना जरूरी है।

व्यवसाय : – विरासत में मिले व्यवसाय से जुड़े कार्यों में आज सकारात्मक परिणाम मिलेगा।

लव : – कार्यक्षेत्र के तनाव को अपने घर पर हावी न होने दें।

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

——————————–

वृश्चिक :-

सकारात्मक : – आपकी सकारात्मक सोच आपके लिए नई उपलब्धियां पैदा कर रही है। कुछ खास लोगों के संपर्क में आने से आपकी सोच शैली में आश्चर्यजनक बदलाव आएगा।

नेगेटिव : – यदि आपका कोई करीबी आपकी गलत आलोचना करेगा तो आपका मन निराश होगा। इस समय दोस्तों और रिश्तेदारों को अपनी योजनाओं के बारे में न बताएं।

व्यापार : – व्यापार में इस समय अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है।

लव : – वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा।

स्वास्थ्य :- उत्तम स्वास्थ्य बना रहेगा।

धन: –

सकारात्मक : – आज का आपका विवेकपूर्ण निर्णय आपकी आर्थिक पार्टी को मजबूत करेगा। करीबी रिश्तेदारों से मिलने से आपको रोजमर्रा के तनाव से मुक्ति मिलेगी। किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर भी चर्चा होगी।

नेगेटिव : – मनोरंजन के साथ-साथ अपनी निजी गतिविधियों पर भी ध्यान देना जरूरी है। किसी जरूरतमंद की मदद करते समय अपने बजट का ध्यान रखें।

व्यवसाय : – व्यवसाय से जुड़े किसी भी कार्य में कोई महत्वपूर्ण निर्णय स्वयं लें।

लव : – पारिवारिक माहौल सामान्य रहेगा।

स्वास्थ्य :- वंशानुगत रोगों जैसे रक्तचाप, मधुमेह आदि से ग्रसित व्यक्तियों को अपना ध्यान रखना चाहिए।

——————————–

मकर: –

सकारात्मक : – सभी कार्यों को व्यवस्थित और समन्वित तरीके से करने से आपको आश्चर्यजनक सफलता मिलेगी। वित्तीय निवेश के मामलों पर अधिक ध्यान दें। यह इस समय आपके लिए लाभकारी स्थिति बन रही है।

नेगेटिव : – घर के किसी बड़े सदस्य की सेहत को लेकर चिंता रहेगी। जिससे कोई जरूरी काम रुक सकता है। अधिक अनुशासन की अपेक्षा करने की अपेक्षा अपने व्यवहार में लचीला होना बेहतर है।

व्यवसाय : – कार्यक्षेत्र में किसी के साथ व्यवहार करते समय सावधान रहें।

लव : – पति-पत्नी के बीच गलतफहमी दूर होगी।

स्वास्थ्य :- इस समय बाहर के खाने से दूर रहें।

——————————–

कुंभ :-

सकारात्मक: – भाग्य की प्रत्याशा में कर्म में विश्वास करने जैसा आपका सकारात्मक व्यवहार आपके लिए विशेष रूप से शुभ रहेगा। आप अपना समय राजनीतिक और सामाजिक गतिविधियों में भी व्यतीत करेंगे।

नेगेटिव : – घर में कोई छोटी बात बड़ी परेशानी खड़ी कर सकती है। बाहरी लोगों को घर में दखल न देने दें। कभी-कभी आपका अत्यधिक अनुशासित व्यवहार परिवार के सदस्यों को परेशान कर सकता है।

व्यापार : – आज के दिन पब्लिक डीलिंग, मीडिया, मार्केटिंग आदि से जुड़े व्यवसाय लाभदायक रहेंगे।

लव : – वैवाहिक संबंधों में खटास न आने दें।

स्वास्थ्य :- वाहन सावधानी से चलाएं।

——————————–

मीन –

सकारात्मक : – इस समय ग्रह स्थिति आपके पक्ष में है। लाभ के नए रास्ते मिलेंगे। पिछले कुछ समय से चली आ रही समस्याओं का उचित समाधान प्राप्त होगा। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से बातचीत आपके लिए महत्वपूर्ण रहेगी।

नेगेटिव : – कई बार अति आत्मविश्वास से परेशानी हो सकती है। कोई करीबी दोस्त या रिश्तेदार परेशान हो सकता है। इस समय अपने क्रोध और आवेगों पर नियंत्रण रखें।

व्यवसाय : – कार्यक्षेत्र में आपका दबदबा बना रहेगा।

लव : – जीवनसाथी का विश्वास और सहयोग आपका मनोबल बनाए रखेगा।

स्वास्थ्य :- खराब खान-पान से पेट खराब हो सकता है।

Related Articles

Back to top button