प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार यानी आज 7 जुलाई को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आ रहे हैं.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार यानी आज 7 जुलाई को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) आ रहे हैं. पीएम मोदी के दौरे को लेकर बड़े

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार यानी आज 7 जुलाई को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) आ रहे हैं. पीएम मोदी के दौरे को लेकर बड़े स्तर पर तैयारियां की जा रही है. पीएम मोदी करीब 1बजे यहां पहुंचेगे और 5 बजे वापस चले जाएंगे. इस दौरान वो करीब 1812 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात देंगे. पीएम के आगमन से पहले काशी का उत्साह चरम पर है हर ओर स्वागत गीत गाये जा रहे हैं और झंडे बैनर लगाकर स्वागत की तैयारियां की जा रही है. काशी का कोना-कोना सजकर तैयार हो गया है.
पीएम के आगमन को लेकर तैयारी पूरी है. पीएम सबसे पहले अक्षयपात्र मेगा किचन योजना की शुरुआत करेंगे और 20 छोटे बच्चो के साथ भोजन करेंगे.पीएम मोदी अपने काशी दौरे के दौरान सावन से पहले जनता पर योजनाओं की सौगातों की बारिश करने वाले हैं. पी एम मोदी रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर अखिल भारतीय शिक्षा समागम की शुरुआत करेंगे और नई शिक्षा नीति पर शिक्षाविदों को संबोधन देंगे. यहां से पीएम सिगरा स्टेडियम जाएंगे लगभग 20 हजार लोगों को संबोधित करेंगे और खिलाडियो से बातचीत करेंगे. यहीं से पीएम योजनाओं की सौगात देंगे.

 

पीएम इस बार अपने आगमन के दौरान कई तोहफे जनता को देंगे उसमें सबसे महत्वपूर्ण है पीएम आवास योजना जिसमें गरीबो को घर मिलना है. 4 एकड़ में बने इस पीएम आवास योजना परिसर में कुल 608 फ्लैट हैं जिसमे एसटीपी रेनवाटर हार्वेस्टिंग सहित अत्याधुनिक सुविधा है.
पीएम के स्वागत के लिए काशी तैयार

पीएम के आगमन को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतेजाम हैं. एसीपी-डीसीपी स्तर के अधिकारी सुरक्षा पर नजर रखेंगे. इसके साथ ही महिला और पुरुष इंस्पेक्टर चौराहों पर ड्यूटी देंगे. कांस्टेबल और हेड कांस्टेबल भी ड्यूटी में तैनात किए गए हैं. इसके अलावा पीएसी, आरएएफ और कमांडो दस्ता भी सुरक्षा पर निगहबानी करेगाआज ब्रीफिंग कर सुरक्षाकर्मियों को ड्यूटी बता दी गई है. त्रिस्तरीय सुरक्षा में लगभग दस हजार सुरक्षाकर्मी तैनात होंगे चप्पे चप्पे पर सुरक्षा होगी. एसीपी-डीसीपी स्तर के अधिकारी सुरक्षा पर नजर रखेंगे. इसके साथ ही महिला और पुरुष इंस्पेक्टर चौराहों पर ड्यूटी देंगे. सीसीटीवी कैमरे एक्टिव रहेंगे और पूरी सुरक्षा चौकस रहेगी.

Related Articles

Back to top button