मंगलवार का राशिफल: शुभ योग सिंह समेत 4 राशियों को देंगे अपेक्षित फल ,देंगे मेहनत का अच्छा फल

मंगलवार का राशिफल: शुभ योग सिंह समेत 4 राशियों को देंगे अपेक्षित फल ,देंगे मेहनत का अच्छा फल

 

मंगलवार का राशिफल: शुभ योग सिंह समेत 4 राशियों को देंगे अपेक्षित फल ,देंगे मेहनत का अच्छा फल

 

12 जुलाई मंगलवार को ब्रह्मा और छत्र नामक शुभ योग बन रहा है। इस वजह से कर्क राशि के लोगों को व्यापार में अचानक लाभ मिल सकता है। सिंह राशि के लोगों के लिए यह उपलब्धियों का दिन होगा। कुंभ राशि के नौकरी चाहने वालों और कारोबारियों के लिए दिन अच्छा रहेगा। मीन राशि के लोगों को अपेक्षित काम मिलेगा और मेहनत के अनुसार अच्छे परिणाम मिलेंगे। अन्य राशियों के लोगों के लिए दिन सामान्य रहेगा।

मेष –

 

पॉजिटिव : – आज का दिन दोस्तों और परिवार के साथ मस्ती भरा रहेगा। साथ ही लाभकारी संपर्क भी स्थापित होगा। घर के जीर्णोद्धार की योजना बनेगी। आप पूरे दिल से घर के सभी सदस्यों की जरूरतों को पूरा करने का प्रयास करेंगे।

 

नेगेटिव : – खर्चे अधिक होंगे जिससे बजट खराब हो सकता है। बच्चों की गतिविधियों पर ध्यान न दें। उन्हें खुश रखें और साथ ही उन पर कड़ी नजर रखें।

 

व्यवसाय : – व्यवसाय के लिए कठिन परिश्रम की आवश्यकता होती है।

 

प्यार : – पति-पत्नी के रिश्ते मधुर रहेंगे।

 

स्वास्थ्य :- गर्म-ठंडा भोजन करने से गले में खराश हो सकती है।

 

——————————–

 

वृष : –

 

सकारात्मक : – आपकी प्रभावी वाणी और व्यवहार का दूसरों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। सामाजिक कार्यों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। घर और व्यापार को लेकर कुछ नई योजनाएं बनेंगी।

 

नेगेटिव : – भाई-बहनों से विवाद संभव है, इसलिए सावधान रहें। कभी-कभी ऐसा लगता है कि भाग्य साथ नहीं दे रहा है। लेकिन यह सिर्फ आपका अंधविश्वास होगा।

 

व्यवसाय : – मशीन या खानपान व्यवसाय में अच्छा अनुबंध प्राप्त हो सकता है।

 

लव : – पति-पत्नी के बीच अनजाने में कोई विवाद संभव है।

 

स्वास्थ्य :- भूख न लगना या अपच की शिकायत हो सकती है।

 

——————————–

 

मिथुन: –

 

सकारात्मक : – समय अनुकूल है। दिल की जगह दिमाग से काम लेना आपके लिए अच्छा हो सकता है। आप अपने अंदर काफी ऊर्जा और आत्मविश्वास का अनुभव करेंगे और इसके कारण अच्छे काम कर पाएंगे।

 

नेगेटिव : – कई बार आपको अपनी मेहनत का फल देर से मिल सकता है। सरकारी काम को लापरवाही के कारण अधूरा न छोड़ें क्योंकि किसी तरह का जुर्माना हो सकता है। अपने अहंकार और क्रोध पर नियंत्रण रखने की जरूरत है।

 

व्यवसाय : – विदेश संबंधित व्यवसाय में अच्छी सफलता प्राप्त हो सकती है।

 

लव : – जीवनसाथी और परिवार के सदस्यों का पूरा सहयोग मिलेगा।

 

स्वास्थ्य :- ज्यादा काम करने से शारीरिक और मानसिक थकान होगी।

 

——————————–

 

कर्क: –

 

सकारात्मक : – घर में अनुशासन और व्यवस्था बनाए रखने में आपका अहम योगदान रहेगा। धार्मिक आयोजन से जुड़ी योजनाएं भी संभव हैं। आपको सरकारी गतिविधियों में अच्छा लाभ होने की संभावना है।

 

नेगेटिव : – कभी-कभी निर्णय लेने में कठिनाई हो सकती है। चाचा के भाई-बहनों के साथ संबंध बनाए रखें, क्योंकि यह विवाद का विषय हो सकता है। रुपये के लेन-देन के दौरान त्रुटि की संभावना है।

 

व्यापार : – आज के दिन मार्केटिंग गतिविधियों से बचें।

 

लव : – जीवनसाथी और परिवार के सदस्यों की सलाह किसी भी परेशानी में संजीव की तरह काम करेगी।

 

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

 

——————————–

 

सिंह: –

 

सकारात्मक : – दूसरों की निजी बातों पर ज्यादा ध्यान दिए बिना अपने कार्यों पर ध्यान दें। समय का सार है। इसे करने से पहले अपने काम की रूपरेखा तैयार करें।

 

नेगेटिव : – गलत दौड़ में समय खराब होगा। जिससे तनाव भी बढ़ सकता है। बाहरी गतिविधियों में ज्यादा समय बिताने से आपका खुद का काम रुक सकता है। जाने अनजाने में आपका गुस्सा आपके लिए हानिकारक हो सकता है।

 

व्यापार : – व्यावसायिक गतिविधियाँ ठीक से चलती रहेंगी।

 

प्यार : – पति-पत्नी के रिश्ते मधुर रहेंगे।

 

स्वास्थ्य :- गैस और कब्ज की समस्या हो सकती है।

 

कन्या:

 

पॉजिटिव : – पिछले कुछ दिनों से चल रही किसी चिंता से मुक्ति मिलेगी। मनोरंजन और करीबी दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ मेल रीयूनियन में अच्छा समय व्यतीत होगा। आप अपनी मेहनत और पराक्रम से किसी भी कठिन कार्य को पूरा करने में सक्षम होंगे।

 

नेगेटिव : – संयुक्त परिवार में अलगाव की चर्चा हो सकती है। कोई भी निर्णय धैर्य और विवेक से लें। घर के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर भी चिंता रहेगी।

 

व्यवसाय : – बीमा और कमीशन संबंधी व्यवसाय में लाभप्रद स्थिति हो सकती है।

 

प्रेम : – पति-पत्नी का आपसी तालमेल एक दूसरे के विश्वास को बनाए रखेगा।

 

स्वास्थ्य :- मानसिक तनाव के कारण परेशानी हो सकती है।

 

——————————–

 

तुला: –

 

सकारात्मक : – इस समय ग्रह चरागाह अच्छा रहेगा। आप अपने भीतर अद्भुत ऊर्जा का अनुभव करेंगे। युवा वर्ग अपने भविष्य की गतिविधियों को लेकर पूरी तरह से गंभीर रहेगा। घर में प्रभावशाली लोग आ सकते हैं।

 

नेगेटिव : – दोपहर के समय कोई काम रुकने से मानसिक तनाव रहेगा। कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले उसके बारे में सोचें। लागत के कारण हाथ बढ़ाया जा सकता है।

 

व्यापार : – व्यवसाय के लिए उच्च अधिकारियों और सम्मानित लोगों से संपर्क बनाए रखना फायदेमंद रहेगा।

 

प्यार : – पति-पत्नी का आपस में अच्छा तालमेल रहेगा।

 

स्वास्थ्य :- खतरनाक गतिविधियों में रुचि न लेना।

 

——————————–

 

वृश्चिक :-

 

सकारात्मक : – राजनीति या सामाजिक क्षेत्र में आपके संपर्क महत्वपूर्ण लोगों के करीब रहेंगे। यह समय उन योजनाओं को लागू करने का है जो आपकी दिनचर्या को बदलने के लिए बनाई जा रही थीं।

 

नेगेटिव : – कोई भी छोटी-छोटी बात लेकर भाइयों से संबंध खराब न करें। समझदारी से काम लेंगे तो गलतफहमियां जल्दी दूर हो सकती हैं। अपनी व्यक्तिगत गतिविधियों के साथ-साथ पारिवारिक गतिविधियों पर भी ध्यान देना महत्वपूर्ण है।

 

व्यवसाय : – पिछले कुछ समय से कार्यक्षेत्र में चल रही परेशानियों से मुक्ति मिल सकती है।

 

लव : – घर और व्यापार दोनों में उचित तालमेल बना रहेगा।

 

स्वास्थ्य :- खराब खान-पान से गैस और अपच की शिकायत हो सकती है।

 

——————————–

 

धनु: –

 

सकारात्मक: – ग्रहों की स्थिति अनुकूल है। सामाजिक और व्यावसायिक रूप से आपका दबदबा बना रहेगा। विरासत में मिली संपत्ति और वसीयत से जुड़े मामले आज सुलझ सकते हैं, इसलिए कोशिश करते रहें। घर में धार्मिक गतिविधियों के आयोजन से सकारात्मक ऊर्जा आ सकती है।

 

नेगेटिव : – इस समय आपके व्यवहार में अनजाने में क्रोध की स्थिति बन सकती है। आपकी कोई योजना सार्वजनिक हो सकती है। वाहन या संपत्ति से संबंधित किसी भी कार्य से आज बचना ही बेहतर है।

 

व्यवसाय : – आज कार्यक्षेत्र में कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले सही व्यक्ति से सलाह लें।

 

प्रेम : – विवाह में अहंकार और क्रोध को न शामिल करें।

 

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

 

——————————–

 

मकर: –

 

सकारात्मक : – राजनीतिक गतिविधि में शामिल किसी व्यक्ति की मदद आपके लिए फायदेमंद हो सकती है। प्रतिस्पर्धी गतिविधियों में सफल होने के लिए युवाओं के पास उत्कृष्ट योग है। बजट के अनुसार खर्च करने से आपकी आर्थिक स्थिति बेहतरीन रहेगी।

 

नेगेटिव : – इस बात का ध्यान रखें कि आलस्य आपके किसी महत्वपूर्ण कार्य को रोक सकता है। करीबी रिश्तेदारों के साथ व्यवहार करते समय सही शब्दों का प्रयोग करें। घर के बड़ों के स्वास्थ्य की उपेक्षा न करें तो बेहतर होगा।

 

व्यवसाय : – कार्यक्षेत्र में आपकी उपस्थिति और एकाग्रता से सही वातावरण बना रहेगा।

 

प्रेम : – पति-पत्नी के भावनात्मक संबंध एक दूसरे के साथ घनिष्ठ होंगे।

 

स्वास्थ्य :- काम का अधिक बोझ शारीरिक और मानसिक थकान का कारण बनेगा।

 

——————————–

 

कुंभ :-

 

सकारात्मक : – आपकी मध्यम दिनचर्या आपको शारीरिक और मानसिक रूप से ऊर्जावान बनाए रखेगी। आय के स्रोत में वृद्धि होगी इसलिए समय का सदुपयोग करें।

 

नेगेटिव : – कभी-कभी अधिक काम करने से आप चिड़चिड़े हो सकते हैं। जिससे किसी रिश्तेदार से विवाद हो सकता है। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

 

व्यापार : – इस समय कोई व्यापार यात्रा कार्यक्रम हो सकता है, जो लाभकारी हो सकता है।

 

लव: – बिजनेस के साथ-साथ पारिवारिक गतिविधियों में भी आपका पूरा सहयोग रहेगा।

 

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

 

——————————–

 

मीन: 

 

सकारात्मक : – अधिकांश समय धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में व्यतीत होगा। आप बहुत आराम और शांति महसूस करेंगे। अचानक कोई महत्वपूर्ण कार्य करने से मन प्रसन्न हो सकता है। किसी करियर को लेकर युवाओं को अच्छी खबर मिल सकती है।

 

नेगेटिव : – संपत्ति के मामले में विवाद उत्पन्न हो सकता है। इसलिए ज्यादा विवाद में न पड़ें और अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें। घर में किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह पर ध्यान न दें।

 

व्यवसाय : – पेशेवर दृष्टिकोण से समय फायदेमंद हो सकता है।

 

लव : – कार्य अधिक होने के कारण आप अपने जीवनसाथी और परिवार के सदस्यों को उचित समय नहीं दे पाएंगे।

 

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

Related Articles

Back to top button