रविवार राशिफल: धाता नाम का शुभ योग मकर समेत 3 राशियों को देगा अपार सुख, अन्य 3 राशियों को सावधान रहना चाहिए.

रविवार राशिफल: धाता नाम का शुभ योग मकर समेत 3 राशियों को देगा अपार सुख, अन्य 3 राशियों को सावधान रहना चाहिए.

रविवार राशिफल: धाता नाम का शुभ योग मकर समेत 3 राशियों को देगा अपार सुख, अन्य 3 राशियों को सावधान रहना चाहिए.

 

कामिका एकादशी 24 जुलाई रविवार को है। चंद्रमा वृष राशि में रहेगा। रविवार को रोहिणी नक्षत्र होने के कारण धाता नाम का शुभ योग बन रहा है। इस दिन भगवान विष्णु के सामने दीपक जलाएं और ‘ओम नमो भगवते वासुदेवै’ मंत्र का जाप करें। शिवलिंग पर जल और बिलिपत्र चढ़ाएं। रविवार के दिन कर्क, कन्या और मकर राशि के लोगों को समय का सहयोग मिल सकता है, प्रसन्नता बनी रहेगी. मेष, वृष और वृश्चिक राशि के लोगों को अधिक सावधानी से काम लेना होगा अन्यथा हानि होने का खतरा है। जानिए चंद्र राशि के अनुसार बारह राशियों के लोगों के लिए कैसा रहेगा दिन…

 

मेष: –

 

पॉजिटिव : – आज आप कुछ खास हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे। घर में कोई नया सामान खरीदना भी संभव है। किसी रिश्तेदार की परेशानी में मदद करने से आपको खुशी मिलेगी।

 

नेगेटिव : – नेगेटिव काम करने वाले लोगों से दूर रहें, नहीं तो आपके मान सम्मान पर असर पड़ेगा। कुछ खर्चे अचानक आ सकते हैं। अगर आपको कोई फैसला लेने में परेशानी हो रही है तो किसी बुजुर्ग से सलाह लें।

 

व्यापार : – आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी।

 

लव : – घर-परिवार का माहौल ठीक से बना रहेगा।

 

स्वास्थ्य :- कब्ज और गैस की समस्या बढ़ सकती है।

 

——————————–

 

वृष –

 

पॉजिटिव : – आज आपका कोई महत्वपूर्ण फैसला अच्छा साबित होगा। परिवार के सदस्यों का सहयोग और सलाह भी आपके लिए फायदेमंद रहेगी। कार्यक्षेत्र की गतिविधियों में भी आप व्यस्त रहेंगे।

 

नेगेटिव : – अति आत्मविश्वास भी आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकता है। शांति से स्थितियों को संभालें। संवाद करते समय नकारात्मक शब्दों का प्रयोग न करें। निवेश के लिए समय अनुकूल नहीं है।

 

व्यापार : – व्यापारिक गतिविधियां सामान्य रहेंगी।

 

लव : – वैवाहिक जीवन और परिवार के लिए समय निकालना जरूरी है।

 

स्वास्थ्य :- अपने लिए कुछ समय निकालना आवश्यक है।

 

——————————–

 

मिथुन: –

 

पॉजिटिव : – इस समय जल्दबाजी की बजाय शांति से अपने काम को पूरा करने का प्रयास करें। सभी कार्य सही ढंग से पूरे होंगे। आपका सकारात्मक दृष्टिकोण और संतुलित सोच किसी भी समस्या को सुलझाने में मददगार साबित होगी।

 

नेगेटिव : – ध्यान रहे कि ज्यादा सोचने से भी परिणाम हाथ से निकल सकते हैं। इसलिए योजना बनाने के साथ-साथ उसे शुरू करना भी जरूरी है। बहुत घमंडी होना या खुद को सबसे अच्छा समझना ठीक नहीं है।

 

व्यापार : – इस समय मार्केटिंग से जुड़े कार्यों को पूरा करने का सही समय है।

 

प्रेम : – पारिवारिक वातावरण सुखमय बना रहेगा

 

स्वास्थ्य :- हल्का भोजन करें।

 

——————————–

 

कर्क: –

 

सकारात्मक: – अपने मन के अनुसार काम करने में अच्छा समय व्यतीत करने से आपको मानसिक शांति मिलेगी। कुछ नई जानकारी और समाचार भी प्राप्त होंगे। बच्चे और युवा अपनी पढ़ाई और करियर पर पूरा ध्यान देंगे।

 

नेगेटिव : – कई बार दूसरों की बातों में आकर आप अपना नुकसान कर सकते हैं। मन में किसी बात को लेकर नकारात्मक विचार रहेगा। धैर्य और संयम बनाए रखें। अपने आप पर यकीन रखो।

 

व्यापार : – कर्मचारियों और कर्मचारियों का पूरा सहयोग मिलेगा और कार्य में प्रगति होगी।

 

लव : – पारिवारिक वातावरण आरामदायक रहेगा।

 

स्वास्थ्य :- खांसी, जुकाम की समस्या बढ़ सकती है।

 

——————————–

 

सिंह: –

 

पॉजिटिव : – महिलाओं के लिए आज का दिन विशेष रूप से सुकून देने वाला रहेगा। नई योजनाएं बनेंगी। जो फायदेमंद होगा। आपका रहन-सहन और बोलने का तरीका दूसरों को आपकी ओर आकर्षित करेगा।

 

नेगेटिव : – क्षमता से अधिक काम करने से आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। पुरानी नकारात्मकता को हावी न होने दें, वर्तमान में जीना सीखें। किसी भी कार्य को जल्दबाजी के बजाय सुचारू रूप से पूरा करने का प्रयास करें।

 

व्यापार : – कार्यक्षेत्र में आपका प्रभाव बना रहेगा।

 

लव : – परिवार के लिए समय निकालने से काम का बोझ अधिक होने से वातावरण भी खुशनुमा रहेगा।

 

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य उत्तम रह सकता है।

 

——————————–

 

कन्या:-

 

सकारात्मक: – ग्रहों की स्थिति अनुकूल है। आपको अपने कार्य कौशल के माध्यम से अपेक्षा से अधिक लाभ मिलने की संभावना है। पिछले कुछ समय से चल रही अराजक दिनचर्या में सकारात्मक बदलाव आएगा। आप राजनीतिक और सामाजिक गतिविधियों में भी व्यस्त रहेंगे।

 

नेगेटिव : – बच्चों के प्रवेश को लेकर असमंजस की स्थिति रहेगी। आज किसी भी प्रकार की यात्रा से बचें। सावधान रहें, आलस्य या बहुत अधिक चर्चा आपका समय खराब कर सकती है।

 

व्यापार : – व्यवसायिक गतिविधियों में सुधार हो सकता है।

 

लव : – दांपत्य जीवन में रिश्ते और मधुर हो सकते हैं।

 

स्वास्थ्य :- सिरदर्द और माइग्रेन बढ़ सकता है।

 

——————————–

 

तुला: –

 

सकारात्मक : – भविष्य के किसी लक्ष्य के प्रति कड़ी मेहनत और उचित कार्य आपको सफलता दिलाएगा। किसी पारिवारिक मामले में भी आपका फैसला सर्वोपरि रहेगा। जैसे ही पैसा आएगा, वैसे ही खर्च की स्थिति बन जाएगी।

 

नेगेटिव : – भाइयों से किसी भी तरह की अनबन और तनाव न पैदा होने दें। बहुत अधिक शारीरिक गतिविधि करना हानिकारक हो सकता है। बाहरी लोगों के साथ बातचीत करते समय सावधान रहें। कुछ लोग स्वार्थ के लिए आपका इस्तेमाल कर सकते हैं।

 

व्यापार : – इस समय अपने काम करने के तरीके में कुछ बदलाव लाने की जरूरत है।

 

लव : – जीवनसाथी और परिवार के सदस्यों के साथ ऑनलाइन शॉपिंग और मनोरंजन में समय व्यतीत होगा।

 

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

 

——————————–

 

वृश्चिक :-

 

सकारात्मक : – कुछ पुराने मतभेद सुलझेंगे। आपकी लगन और साहस से कोई महत्वपूर्ण कार्य पूरा हो सकता है। संतान से जुड़ी किसी समस्या का समाधान खोजने से राहत मिलेगी। किसी करीबी से शुभ सूचना मिल सकती है।

 

नेगेटिव : – अपनी जरूरी चीजों को सुरक्षित रखें। सपनों की दुनिया से बाहर आएं और हकीकत को समझने की कोशिश करें। किसी और पर भरोसा करने से चोट लग सकती है।

 

व्यापार : – इस समय मेहनत अधिक और व्यापार में लाभ कम जैसी स्थिति हो सकती है।

 

प्रेम : – पति-पत्नी के बीच उचित सामंजस्य बना रहेगा।

 

स्वास्थ्य :- मानसिक और शारीरिक रूप से बहुत थकान का अनुभव हो सकता है।

 

——————————–

 

धनु: –

 

सकारात्मक : – आज का समय चिंतन और आत्मनिरीक्षण का है। यदि स्थान परिवर्तन को लेकर कोई योजना बन रही है तो उसके लिए समय अनुकूल है। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात होगी और पुरानी यादें भी ताजा होंगी।

 

नेगेटिव : – दूसरों के मामलों में बेवजह दखल न दें। अन्यथा इसकी प्रतिपूर्ति करनी पड़ सकती है। किसी निकट संबंधी से वाद-विवाद होने से गृह व्यवस्था पर भी नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

 

व्यापार : – आज व्यापार में थोड़ी बाधा आ सकती है।

 

प्रेम : – पति-पत्नी के बीच अहंकार उत्पन्न हो सकता है।

 

स्वास्थ्य :- वर्तमान नकारात्मक परिस्थितियों से स्वयं को सुरक्षित रखें।

 

——————————–

 

मकर: –

 

सकारात्मक : – आज ग्रह चराचर अनुकूल है। यदि आप नकारात्मक परिस्थितियों की चिंता करने के बजाय समस्या का समाधान खोजने की कोशिश करेंगे तो आप सफल होंगे। पॉलिसी मैच्योर होने पर निवेश से जुड़ी योजना भी बनेगी।

 

नेगेटिव : – बच्चों पर ज्यादा प्रतिबंध न लगाएं, इससे उनका मनोबल गिर सकता है। दिखावे के लिए बेवजह खर्च न करें। नकारात्मकता को अपने ऊपर हावी न होने दें।

 

व्यापार : – कार्यक्षेत्र में सभी कार्यों को आप स्वयं व्यवस्थित करने का प्रयास करेंगे।

 

लव: – पारिवारिक माहौल को खुशनुमा बनाए रखने के लिए परिवार के सदस्यों के साथ कुछ समय बिताएं।

 

स्वास्थ्य :- ब्लड प्रेशर और मधुमेह से पीड़ित लोगों को अपना विशेष ध्यान रखना चाहिए।

 

——————————–

 

कुंभ :-

 

सकारात्मक : – आपके अच्छे कार्यों के कारण समाज में मान-सम्मान मिलेगा। अगर आप किसी जरूरी काम पर पैसा लगाने की सोच रहे हैं तो इस पर गंभीरता से विचार करें, इस समय स्थिति अनुकूल है।

 

नेगेटिव : – सभी को खुश रखने की कोशिश में आप अपना नुकसान कर सकते हैं। अपनी क्षमता के अनुसार काम करें। अपनी बातों पर खुद नजर रखें, भूलने की संभावना है।

 

व्यापार :- वर्तमान व्यवसाय के साथ-साथ किसी नए कार्य में भी आपकी रुचि बढ़ेगी।

 

लव : – दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा।

 

स्वास्थ्य :- पेट से संबंधित कोई समस्या उत्पन्न हो सकती है।

 

——————————–

 

मीन: –

 

सकारात्मक : – आप अपने आत्मविश्वास और सूझबूझ से किसी भी विपरीत परिस्थिति को अनुकूल बनाएंगे। अपनी योजनाओं को शुरू करने का यह सही समय है। इस समय भविष्य के लिए बनाई गई योजनाएं प्रभावशाली होंगी।

 

नेगेटिव : – अपने किसी प्रोजेक्ट में सफलता नहीं मिलने पर विद्यार्थियों को निराशा होगी। हार न मानें और पुनः प्रयास करें। किसी भी तरह का गृह सुधार करने से पहले अपने बजट का ध्यान रखें।

 

व्यापार : – आपकी कार्यशैली में बदलाव आपके व्यवसाय के लिए सकारात्मक हो सकता है।

 

लव : – काम के अधिक बोझ के कारण घर और परिवार के लिए कुछ समय निकालना जरूरी है।

 

स्वास्थ्य :- अपने ऊपर ज्यादा काम का बोझ न लें।

Related Articles

Back to top button