आज की बड़ी खबरें ।

➡️लखनऊ- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का बयान, मंदिरों में रामायण का पाठ होगा यह अच्छी बात है-केशव, रामनवमी के मौके पर रामायण पाठ कराया जाएगा-केशव, पर्यटन विभाग की तरफ से आदेश जारी किया गया-केशव, भगवान का नाम लिया जाएगा, मन को शांति मिलेगी-केशव, सपा के लोगों को भी रामायण पाठ में शामिल होना चाहिए, जो लोग विरोध करते हैं उनको भी शामिल होना चाहिए।

➡️लखनऊ- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का बयान, अखिलेश यादव के बयान पर किया पलटवार, उनका मानना है बसपा का टिकट भाजपा फाइनल करती है-केशव, तो इस बार सपा का टिकट भी भाजपा फाइनल करेगी-केशव, फिर कहेंगे शिवपाल के साथ मिलकर सपा को हरा दिया, माफियाओं पर लगातार कार्रवाई जारी रहेगी-केशव, समाजवादी पार्टी के संबंध माफियाओं से हैं-केशव।

➡️लखनऊ- अवैध निर्माण के लिए 59 LDA अफसर,अभियंता जिम्मेदार, विधानसभा की लोक लेखा समिति करेगी कार्यवाही, प्राधिकरण ने अफसरों की सूची लोक लेखा समिति को भेजी, 2009-22 के बीच हुए अवैध निर्माणों की मांगी थी रिपोर्ट, भ्रष्टाचार में अभियंता, मुख्य अभियंता, जोनल प्रभारी शामिल, अवर अभियंता समेत तमाम एलडीए अधिकारी शामिल।

➡️लखनऊ- न्यू टाउनशिप पॉलिसी को लेकर बैठक समाप्त, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देखा प्रजेंटेशन, PWD मंत्री जितिन प्रसाद बैठक में रहे मौजूद, परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह भी बैठक में शामिल, नई कॉलोनियों में बसों के संचालन पर हुई चर्चा, सड़कों की क्या स्थिति होगी उसे लेकर भी चर्चा, केंद्र की मदद से यूपी में बिछेगा सड़कों का जाल।

➡️लखनऊ- फ्लाइट की तरह ट्रेन में महिला यात्री से गंदी हरकत, ट्रेन में टीटी ने महिला के सिर पर पेशाब किया, अमृतसर से कोलकाता जा रही थी अकाल तख्त एक्सप्रेस, टीटी की अभद्रता पर मौजूद यात्रियों ने पिटाई की, टीटी मुन्ना कुमार को पुलिस के हवाले किया गया, आरोपी टीटी मुन्ना कुमार GRP लखनऊ के हवाले, पति राजेश की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज की गई, लखनऊ जीआरपी ने आरोपी टीटी को भेजा जेल।

➡️लखनऊ- यूपी में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए बड़ा कदम, जिला पर्यटन एवं संस्कृति परिषद का किया गठन, 75 जिलों को 75 लाख की धनराशि दी जाएगी, ऐतिहासिक धरोहरों के प्रचार प्रसार के लिए धनराशि, 75 जनपदों को एक एक लाख रुपया की धनराशि, पॉकेट पर्यटन गाइड मैप का निर्माण कराया जाएगा।

➡️लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ ने दुख व्यक्त किया, मिर्जापुर,कानपुर देहात में हादसे पर जताया दुख, हादसों में जनहानि पर गहरा दुःख व्यक्त किया, मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की, घायलों का समुचित इलाज कराया जाए-सीएम, घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

➡️लखनऊ- IMA यूपी की ओर से डॉ.सूर्यकांत हुए सम्मानित, डॉक्टर D घोष और ओरेशन अवार्ड से सम्मानित, टीबी,सांस,फेफड़े के रोग में बेहतर कार्य के लिए सम्मान, रेस्पिरेट्री मेडिसिन विभाग के हेड हैं प्रो.सूर्यकांत, प्रोफ़ेसर सूर्यकांत का यह 15वां एशियन अवार्ड है।

➡️लखनऊ- तालाब किनारे युवक का शव मिलने से हड़कंप, मृतक युवक के हाथ और गले पर मिले निशान, युवक की हत्या की जताई जा रही आशंका, मोहनलालगंज के मजरा रंजीत खेड़ा का मामला।

➡️सोनभद्र- किशोर के अपहरण,हत्या के मामले में बड़ी कार्ऱवाई, अपहरण,हत्या के मामले मे एसपी ने की कार्रवाई, घोरावल सर्किल के सीओ संजीव कटियार को हटाया, सीओ घोरावल सजीव कटियार पुलिस लाइन हाजिर, SP ने अन्य सीओ के भी कार्यक्षेत्र में किया बदलाव, सीओ अमित कुमार बनाऐ गये घोरावल सीओ, सीओ दुद्धी अशीष मिश्रा को सीओ सदर बनाया, सीओ ददन कुमार गौड़ को सीओ दुद्धी बनाया, सीओ सदर चारु द्विवेदी को सीओ ओबरा बनाया, सीओ ओबरा शंकर प्रसाद को सीओ क्राइम बनाया।

➡️प्रयागराज- उमेश पाल हत्याकांड से जुड़ी बड़ी खबर, शूटरों की तलाश में गुजरात पहुंची STF, STF की टीम ने कई होटल में की छापेमारी, छापेमारी के दौरान कर्मचारियों से की पूछताछ, STF ने कई संदिग्ध कमरों की तलाशी भी ली, लेकिन STF को कोई खास सुराग नहीं मिला, गुजरात के होटल में रुकता था अतीक का गुर्गा-सूत्र, अतीक का खास गुर्गा आसिफ उर्फ मल्ली रुकता था-सूत्र, आसिफ उर्फ मल्ली ने अपार्टमेंट में किराए पर लिया था फ्लैट, इस फ्लैट पर अतीक गैंग के कई सदस्यों का आना जाना था, संदिग्ध बदमाशों के मोबाइल काल डिटेल से जानकारी मिली।

➡️लखीमपुर- MSDP योजना से बन रहे ITI भवन निर्माण को लेकर FIR,कार्यदायी संस्था जल निगम के 5 अधिकारियों पर केस, ITI भवन निर्माण में मानकों की धज्जियां उड़ाई गई, साढ़े तीन करोड़ की लागत से बन रहा ITI भवन, रिटायर हो चुके PM अम्बिकेश्वर राय, समेत कई अभियंता शामिल, धौरहरा कोतवाली में दर्ज रिपोर्ट EOW को ट्रांसफर की जाएगी।

➡️फर्रुखाबाद- फर्रुखाबाद में प्रधान की दबंगई आई सामने, ट्रैक्टर-ट्राली की कील निकालने के आरोप में पिटाई, प्रधान ने दो किशोरों के साथ की जमकर मारपीट, ग्राम प्रधान ने दोनों किशोरों को डंडों से पीटा, परिजनों ने ट्राली में सिर लड़ाने का आरोप लगाया, प्रधान के खिलाफ पीड़ित परिजनों ने दी तहरीर, थाना कमालगंज क्षेत्र के कैटाह गांव का मामला।

➡️प्रयागराज- अतीक के गिरोह के सदस्यों से जेल में मिलना मुश्किल, मुख्तार गिरोह के सदस्यों से भी जेल में मिलना मुश्किल, अतीक के करीबियों से मुलाकात के दौरान LIU रहेगी मौजूद, तय समय सीमा के अंदर ही गुर्गों से जेल में हो सकेगी मुलाकात, मुलाकात करने वालों के साथ एलआईयू की टीम रहेगी मौजूद, सुरक्षा कारणों से जेल प्रशासन ने लिया एक बड़ा फैसला, अतीक,मुख्तार के गुर्गों को चिन्हित कर बनाई गई लिस्ट, चिन्हित गुर्गों से मिलने वालों के साथ LIU की टीम रहेगी।

➡️प्रयागराज- उमेश पाल हत्याकांड से जुड़ी बड़ी खबरअंजाम देने वाले शूटरों की तैयारी से जुड़ी खबरहत्याकांड को अंजाम देने से पहले तैयारी की गई थीअतीक के बेटे असद ने खरीदे थे 16 मोबाइल,16 सिमफर्जी नाम पते पर असद ने खरीदे थे मोबाइल,सिमकार्डहत्याकांड के बाद हर शूटर को दिए गए 3,-3 सिम,मोबाइलमोबाइल,सिमकार्ड देने वाले 1 व्यक्ति से STF पूछताछ कर रहीअतीक की पत्नी ने हत्याकांड से पहले शूटरों को लाखों रुपए दिए।

➡️रायबरेली- 1 अप्रैल से 84 क्रय केंद्रों पर गेहूं खरीद की होगी शुरुआत, डीएम ने क्रय एजेंसियों के प्रस्ताव का किया अनुमोदन, खाद्य विभाग के 20 ,PCF 63, FCI 1 का केंद्र खुलेगा,इस बार न्यूनतम समर्थन मूल्य 2125 रूपये निर्धारित, जिले में लगभग 1.40 हेक्टेयर में गेहूं की खेती होती है।

➡️मेरठ- भारत समाचार की खबर का बड़ा असर, RFC के भ्रष्ट बाबू बलिया रिलीव किए गए, देर रात RFC अभिषेक पांडे ने किया आदेश, बलिया DFMO में अविलंब पेश होने के आदेश, राहुल गौड़, दीपक वर्मा बलिया रिलीव हुए, RMO कौशलदेव ने दबायी थी बाबुओं की रिलीविंग, चार्जशीटेड बाबुओं के मामले में आदेश जारी।

➡️बांदा- गर्मी शुरू होते ही पानी की समस्या से लोग परेशान, लोगों ने खाली बर्तन रख सड़क पर लगाया जाम, शहर मुख्यालय में पेयजल की आपूर्ति नहीं हो रही, सरकार की योजना का अधिकारी लगा रहे पलीता, सरकार की प्राथमिकता है शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराना, मंडल मुख्यालय में बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे लोग, कोतवाल ने लोगों को समझा-बुझाकर खत्म कराया जाम, शहर कोतवाली अंतर्गत गायत्री नगर मोहल्ले का मामला।

➡️वारणासी- दर्जनों की संख्या में जिला मुख्यालय पहुंचे निवेशक, भारी संख्या में प्राइवेट कंपनियों में लोगों का पैसा फंसा, प्राइवेट कंपनियों में ठगी का शिकार हुए लोग, Buds Act के तहत पैसा वापस कराने की मांग, ठगी करने वाली कंपनियों पर कार्रवाई की मांग, ठग पीड़ितों ने जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन, दर्जनों की संख्या में पहुंचे लोगों ने की नारेबाजी।

➡️गोंडा- साधन सहकारी समिति के चुनाव में खेल, मैनेजमेंट कमेटी ने मिलकर किया खेल, नामांकन को सदस्य इकठ्ठा, आरओ नदारद, सुबह 8 बजे से समिति में होना था नामांकन, दोपहर 12 बजे तक समिति का नहीं खुला ताला, आज ही पर्चे की बिक्री और होना था नामांकन, बिना चुनाव अपनों को डेलिगेट बनाने की चर्चा, छपिया तिरुखाबुजुर्ग में आरओ बने मनोज कुमार, 18 मार्च को कोऑपरेटिव सोसाइटी का चुनाव।

➡️सोनभद्र- संदिग्ध हालत में महिला सिपाही ने लगाई थी आग, इलाज के दौरान महिला सिपाही की हुई मौत, महिला सिपाही ने 4 मार्च को लगाई थी आग, महिला कांस्टेबल दीपा यादव की वाराणसी में मौत, रॉबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र के पुलिस लाइन की घटना।

➡️हमीरपुर- सुमेरपुर ब्लाक की 7 समितियों के लिए नामांकन आज, ब्लॉक की सातों समितियों में चुने जाएंगे 63 संचालक, 18 मार्च को मतदान के बाद होगी मतगणना, 19 मार्च को सभापति,उप सभापति का चुनाव होगा, सुमेरपुर ब्लाक क्षेत्र में दाखिल होंगे नामांकन।

➡️गाजियाबाद- बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या का खुलासा, गोद लेने वाला शख्स ही निकला हत्यारा, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार, रेप के दौरान दम घुटने से हुई थी मौत, शुरुआती जांच में पुलिस ने किया था भ्रमित, टीला मोड़ थाना पुलिस ने की गिरफ्तारी।

➡️बुलंदशहर- सड़क किनारे मिला अज्ञात व्यक्ति का शव, व्यक्ति का शव मिलने से इलाके में हड़ंकप, व्यक्ति के चेहरे पर मिले चोट के निशान, हत्या कर शव फेंके जाने की आशंका, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम को भेजा, खुर्जा देहात थाना क्षेत्र के कलैना का मामला।

➡️बागपत- पत्नी को तीन तलाक देने का आरोप, दहेज नहीं देने पर तलाक देने का आरोप, दहेज में कार,प्लॉट मांगने का आरोप, 2 साल पहले हुई थी युवक के साथ शादी, महिला की तहरीर पर 6 के खिलाफ केस दर्ज, बागपत क्षेत्र के निवाड़ा गांव का मामला।

➡️कन्नौज- फांसी पर लटका मिला महिला का शव, परिजनों ने ससुरालीजनों पर लगाया आरोप, सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजा, हत्या के आरोप के बाद ससुरालीजन घर छोड़कर फरार, विष्णुगढ़ थाना क्षेत्र के रुद्रपुर गांव का मामला।

➡️हापुड़- घर में बुजुर्ग महिला का मिला शव, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका, मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी, थाना बाबुगढ़ के गांव गोहरा का मामला।

➡️हापुड़- हापुड़ में शवों के मिलने का सिलसिला जारी, अलग अलग थाना क्षेत्रों में 6 लोगों की मौत, हत्या और आत्महत्या की घटनाओं से हड़कंप, पुलिस मामले की गहनता से जांच में जुटी।

➡️रायबरेली- 10 हजार छात्रों को नहीं मिलेगी छात्रवृत्ति, जांच में खामियों के चलते आवेदन हुए निरस्त, कुल 47,491 में से 10,680 आवेदन हुए निरस्त, जिला समाज कल्याण अधिकारी ने दी जानकारी।

➡️कन्नौज- तेज रफ्तार अनियंत्रित बाइक डिवाइडर से टकराई, बाइक सवार 2 लोगों की मौत, एक गंभीर घायल, सौरिख थाना क्षेत्र के 138 किमी कट पर हादसा।

➡️फिरोजाबाद- फिरोजाबाद में दर्दनाक सड़क हादसा, कार और एंबुलेंस की हुई जोरदार भिड़ंत, हादसे में 5 लोगों की मौके पर हुई मौत, आनन-फानन में जिला अस्पताल पहुंचे अधिकारी, थाना नसीरपुर में 49 माइनर के पास हादसा।

➡️बागपत- पांच लाख रुपए मांगने का आरोप, प्रेमी के परिजनों पर लगा आरोप, फेसबुक पर युवक से हुई थी दोस्ती, पीड़ित युवती ने कोतवाली में दी तहरीर, खेकड़ा कोतवाली क्षेत्र का मामला।

➡️रूड़की- रेप पीड़िता पर आरोपी ने फेंका एसिड, गंभीर हालत में युवती अस्पताल में भर्ती, शादी का झांसा देकर किया था दुष्कर्म, पीड़िता ने युवक पर दर्ज कराया मुकदमा, प्रेमी युवक की गिरफ्तारी नहीं हो सकी थी, तेजाब फेंकने के मामले में दर्ज हुआ मुकदमा।

➡️दिल्ली- केंद्रीय राज्यमंत्री बीएल वर्मा का बयान, राहुल गांधी को अपने बयान पर माफी मांगनी चाहिए-वर्मा, राहुल गांधी ने देश के बाहर जाकर जो बयान दिया है-वर्मा, उसके लिए उन्हें तुरंत सदन में माफी मांगनी चाहिए-वर्मा, कांग्रेस के लोगों की आंखें बंद है-बीएल वर्मा, उन्हें न दिखाई दे रहा है न सुनाई दे रहा है-वर्मा, सीबीआई और ईडी अपना काम कर रही है।

➡️दिल्ली- लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में मुख्य आरोपी को राहत, आशीष मिश्रा को सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत जारी रहेगी, सुप्रीम कोर्ट ने आशीष मिश्रा की अंतरिम जमानत बढ़ाई, SC ने आशीष मिश्रा की अंतरिम जमानत अगले आदेश तक बढ़ाई, SC लखीमपुर खीरी कांड मामले के ट्रायल की प्रगति से संतुष्ट, मामले का ट्रायल सही तरीके से चल रहा।

Related Articles

Back to top button