भीषण गर्मी से राहत दिलाने के लिए इन जिलों हो सकती है धूल भरी आंधी के साथ बारिश, मौसम होगा ठंडा

भीषण गर्मी से राहत दिलाने के लिए इन जिलों हो सकती है धूल भरी आंधी के साथ बारिश  

लखनऊ: यूपी में गर्मी का कहर लगातार जारी है. झुलसा देने वाली गर्मी सभी को पागल बना रखा है. यूपी वालों का भीषण गर्मी व लू से बुरी तरह बेहाल लोगों को जल्द से राहत मिलने वाली है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटे में बुंदेलखंड व पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में धूल भरी आंधी और गरज चमक के साथ बूंदाबांदी के आसार है जबकि अगले 48 घंटे में करीब समूचे राज्य में आंधी व बारिश की संभावना है. जानकारी के मुताबिक कि अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, कासगंज, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, इटावा, औरैया, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, जालौन, झांसी व आसपास के क्षेत्रों में धूल भरी आंधी का अनुमान है.

यूपी में जल्द होगी बूंदाबादी

ऐसा बताया कि फर्रूखाबाद, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, जालौन, झांसी व आसपास के क्षेत्र मंगलवार को हीट वेब की चपेट में रहे. राज्य के ज्यादातर इलाकों में पारा 42 डिग्री सेल्सियस के अधिक रिकॉर्ड किया गया है. झुलसा देने वाली गर्मी व लू के थपेड़ों के चलते बाजार और माल में सारा दिन सन्नाटा पसरा रहा है.

गर्मी से बचने के लिए लोग देर शाम ही खरीददारी के लिए बाहर निकल रहे हैं. गर्मी से बचाव के लिए लोग सिर से पांव तक खुद को ढकने को मजबूर हैं. शीतल पेय की दुकानों में हालांकि बहार का आलम है. डॉक्टरों की सलाह है कि बुजुर्ग, बच्चे व बीमार दिन में 11 बजे से शाम पांच बजे तक घरों पर ही रहें और पेय पदार्थो का अत्यधिक सेवन करें. घर से बाहर निकलते समय पेट खाली न रखें व  दही, छाछ, लस्सी, नीबू पानी का सेवन करते रहें.

Related Articles

Back to top button