अधूरे असाइनमेंट की सज़ा से बचने के लिए छात्र ने अपने अपहरण का रचा नाटक

हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर के आठवीं कक्षा के एक छात्र ने स्कूल का काम पूरा न करने के दुष्परिणामों से बचने के लिए अपहरण का नाटक किया।

हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर के एक युवक ने स्कूल का काम न करने की सजा से बचने के लिए अपने अपहरण की झूठी कहानी रची। अधिकारियों को पूछताछ के दौरान उसकी भागीदारी पर संदेह होने के बाद, उसने कबूल कर लिया। युवक ने अपने परिवार को बताया कि नकाबपोश दो युवक कथित तौर पर उसके पास आए और उसे कुछ सुंघाकर बेहोश कर दिया। लड़के ने आरोप लगाया कि फिर उन्होंने मोटरसाइकिल पर उसका अपहरण करने का प्रयास किया।

लेकिन लड़के ने कहा कि जैसे ही बाइक एक अड़चन में रुकी, वह अचानक आ गया। उन्होंने कहा कि वह कथित अपहरणकर्ताओं की पकड़ से भागने में सफल रहे, कहानी से बच्चे का परिवार घबरा गया, इसलिए उन्होंने घटना की सूचना पुलिस स्टेशन को दी। हालाँकि, जांच शुरू करने और सीसीटीवी सबूतों की समीक्षा करने के बाद, अधिकारी इस निष्कर्ष पर पहुंचे कि बच्चे का आरोप झूठा था।

जब उससे पूछताछ की गई, तो उसने स्वीकार किया कि उसने अपने अधूरे कार्यों के लिए जवाबदेह ठहराए जाने से बचने के लिए कहानी गढ़ी थी। यह कार्यक्रम हिमाचल प्रदेश के स्कूलों के 31 जुलाई को फिर से खुलने के कुछ ही दिनों बाद हुआ, जो मानसून के कारण एक महीने के लिए बंद थे।

Related Articles

Back to top button