TMC ने सुष्मिता देव को राज्यसभा के लिए नॉमिनेट किया, हाल ही में छोड़ी थी कांग्रेस

तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने हाल ही में कांग्रेस छोड़कर पार्टी में शामिल हुए सुष्मिता देव को राज्यसभा के लिए नॉमिनेट किया है। टीएमसी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। पार्टी ने लिखा है, ‘महिलाओं को सशक्त बनाने और राजनीति में उनकी अधिकतम भागीदारी सुनिश्चित करने की ममता बनर्जी की दृष्टि से हमारे समाज को और अधिक हासिल करने में मदद मिलेगी।’

राज्यसभा उम्मीदवार बनाए जाने पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए सुष्मिता देव ने कहा, ”मैं अभिभूत हूं। मैं अपनी नेता ममता बनर्जी को तहे दिल से धन्यवाद देती हूं। संसद में अधिक महिलाओं को देखने का उनका दृढ़ विश्वास अनुकरणीय है। मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंगी।”

Trinamool Congress nominates Sushmita Dev to Rajya Sabha.

“Mamata Banerjee’s vision to empower women and ensure their maximum participation in politics shall help our society to achieve much more!” tweets TMC.

(File pic) pic.twitter.com/UwrdZHZXIH

— ANI (@ANI) September 14, 2021

आपको बता दें कि सुष्मित देव टीएमसी से पहले कांग्रेस की महिला विंग की अध्यक्ष थीं। इसी साल 16 अग्सत को उन्होंने अपनी पुरानी पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी पत्र लिखकर उन्होंने इस्तीफा दिया था। आपको यह भी बता दें कि सुष्मिता दिवंगत दिग्गज कांग्रेसी संतोष मोहन देव की बेटी हैं। 2014 में पहली बार सिलचर की पारिवारिक सीट से संसद पहुंची थी।

Related Articles

Back to top button