गुरुवार राशिफल:गुरुवार का ग्रह मेष राशि वालों के पक्ष में रहेगा, इस राशि के लोगों का आत्मविश्वास बढ़ेगा

गुरुवार 16 जून को ब्रह्मा और प्रजापति नाम के दो शुभ योग बन रहे हैं। कर्क राशि के लिए दिन शुभ रहेगा। कन्या राशि वालों को नौकरी और व्यापार में भाग्य मिलेगा।

गुरुवार 16 जून को ब्रह्मा और प्रजापति नाम के दो शुभ योग बन रहे हैं। कर्क राशि के लिए दिन शुभ रहेगा। कन्या राशि वालों को नौकरी और व्यापार में भाग्य मिलेगा। व्यापार और निवेश में तुला राशि के लिए दिन अनुकूल रहेगा। साथ ही मिथुन और वृश्चिक राशि वालों के लिए भी कोई नया काम शुरू करने के लिए दिन उपयुक्त नहीं है। दूसरों के लिए दिन सामान्य रहेगा।

मेष: –

सकारात्मक : – आज का ग्रह गोचर आपके पक्ष में है। संतान के भविष्य के लिए कोई छोटी लाभकारी योजना साकार होगी। ताकि उसमें विश्वास बढ़े। सामाजिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ेगी। घर में किसी करीबी के आने से खुशनुमा माहौल रहेगा।

नेगेटिव : – इस समय अपनी सफलता का दिखावा करना बंद कर दें। अगर आप इस समय वाहन ऋण लेने की योजना बना रहे हैं, तो पहले इसके बारे में अच्छी तरह सोच लें। साथ ही घर के बड़ों के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें।

व्यवसाय : – कोई नया कार्य प्रारंभ होगा।
प्रेम : – पति-पत्नी के बीच मधुर संबंध बने रह सकते हैं।
स्वास्थ्य :- वाहन सावधानी से चलाएं

वृष : –

पॉजिटिव : – आज आपकी कोई मनोकामना पूरी होगी। जिससे मन में खुशी आ सकती है। नए कार्यों की योजना बनेगी और उन्हें शुरू करने में कुछ लोग शामिल हो सकते हैं। इस समय सेल्फ एनालिसिस के जरिए अपने व्यक्तित्व को बेहतर बनाने का प्रयास करें।

नेगेटिव :- अभी खुद को साबित करने में काफी मेहनत लगेगी। आर्थिक मामले ढीले पड़ सकते हैं। इस समय अपनी गतिविधियों को गुप्त रखें, अन्यथा कोई काम बाधित हो सकता है।

व्यवसाय : – बीमा और कमीशन संबंधी कार्यों में अधिक सफलता मिलेगी।

लव : – पति-पत्नी के संबंधों में अहंकार को लेकर कुछ विवाद हो सकता है।

स्वस्थ्या :-खांसी और बुखार की समस्या हो सकती है।

मिथुन: –

पॉजिटिव : – पिछले कुछ दिनों से चल रहा तनाव आज दूर हो सकता है। कोई भी महत्वपूर्ण काम करने से पहले अपने परिवार के सदस्यों से सलाह लें। संतान के करियर को लेकर कोई जानकारी मिलने से घर में उत्साह का माहौल बनेगा।

नेगेटिव : – आज कहीं भी धन का निवेश न करें। क्योंकि उसके लिए समय ठीक नहीं है। किसी के साथ संबंध खराब न करें। नहीं तो समाज में आपकी छवि खराब हो सकती है। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर अधिक ध्यान देना चाहिए।

व्यवसाय : – यदि आपका कोई पारिवारिक व्यवसाय है तो उस पर आपको अधिक ध्यान देना चाहिए।

प्रेम : – परिवार के सदस्यों का सहयोग और एक दूसरे के प्रति समर्पण की भावना से घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा।
स्वास्थ्य :- कभी-कभी कुछ नकारात्मक विचार प्रबल हो सकते हैं।
कर्क –
सकारात्मक : – रुपये की आय के मामले में समय का महत्व है। आप अपनी सोच और बुद्धि से हर समस्या का हल निकालने में सक्षम होंगे। किसी संत या गुरु की संगति में रहने से आपको मानसिक शांति मिल सकती है।

नेगेटिव : – आपका अत्यधिक अनुशासित स्वभाव दूसरों के लिए परेशानी का कारण बन सकता है। आप जिम्मेदारियों के बोझ तले दबे रहेंगे। इस समय यात्रा न करें, यह आपके लिए हानिकारक हो सकता है।
व्यवसाय : – कार्यक्षेत्र में काम करने का आपका जोश और जोश आज जबरदस्त रहेगा।
लव : – पारिवारिक जीवन में सामंजस्य बना रहेगा।
स्वास्थ्य :- पिछले कुछ समय से चल रही स्वास्थ्य समस्याओं में सुधार हो सकता है।

सिंह: –

पॉजिटिव : – आज आप हर काम को व्यवस्थित तरीके से पूरा करने का प्रयास करेंगे और सफलता भी प्राप्त होगी। आपको मानसिक शांति मिलेगी। रिश्तेदारों और पड़ोसियों से संबंध सुधरेंगे

नेगेटिव : – ध्यान रहे कि क्रोध और जिद जैसी नकारात्मक बातें आपके कुछ कार्यों को और खराब कर सकती हैं। आय के स्रोत में कुछ कमियां हो सकती हैं। जो मन को विचलित कर देगा,

व्यवसाय : – इस समय व्यापार पर पूरा ध्यान दें

लव : – पति-पत्नी के बीच कुछ अनबन हो सकती है।

स्वास्थ्य :- वर्तमान वातावरण के कारण शरीर में दर्द और हल्का बुखार हो सकता है।

कन्या :-

सकारात्मक : – आप अपने कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से कुछ महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करने में सक्षम होंगे। आर्थिक स्थितियां भी मजबूत और लचीली हो सकती हैं। मुझे अपने लक्ष्य के लिए बिल्कुल समर्पित करें।

नेगेटिव : – इस समय गलत खर्चों पर नियंत्रण रखना जरूरी है। लापरवाही के कारण धन का अपव्यय हो सकता है। कोर्ट-कचहरी के मामले में आज कोई समझौता होने की उम्मीद नहीं है।
व्यापार :- कोई नया व्यापार उद्यम लागू करना फायदेमंद हो सकता है।
लव : – विपरीत परिस्थितियों में जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिल सकता है।
स्वास्थ्य :- अल्पकालीन स्वास्थ्य समस्याओं से मुक्ति दिलाता है।

तुला: –

सकारात्मक : – आज कुछ समय आत्मचिंतन और एकांत में बिताने का प्रयास करें। यह आपको दैनिक परेशानियों से छुटकारा दिला सकता है। आज का दिन मेरे लिए निराशाजनक रहा है।
नेगेटिव : – अपने परिवार की जरूरतों को नजरअंदाज न करें। उनकी देखभाल करना आपकी जिम्मेदारी है। क्रोध और आवेग में बार-बार होने वाले कार्य अंतिम समय में अधूरे रह सकते हैं।
व्यवसाय : – व्यापार में स्थितियां सामान्य रहेंगी।
लव : – घर में सुख और शांति का माहौल बन सकता है
स्वास्थ्य :- गर्म-ठंडा भोजन करने से गले में खराश हो सकती है।
वृश्चिक: –

पॉजिटिव : – इस समय अपनी आर्थिक योजना पर पूरा ध्यान दें। यह आपके भविष्य के लिए बहुत फायदेमंद हो सकता है। घर के रख-रखाव के कार्यों में उचित समय व्यतीत हो सकता है।

नेगेटिव : – आज कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचें। आप खुद को दुविधा में पा सकते हैं। संतान पक्ष को लेकर भी चिंता हो सकती है। समस्या का शांतिपूर्ण समाधान खोजने का प्रयास करें

व्यवसाय : – व्यवसाय के स्थान पर आपकी उपस्थिति की आवश्यकता हो सकती है।

लव: – पारिवारिक माहौल सहयोगी और खुशनुमा हो सकता है।
स्वास्थ्य :- अनजाने में तनाव हो सकता है।

धनु: –

सकारात्मक : – सकारात्मक गतिविधियों के साथ समय बिताने से लोग आपकी सामाजिक सीमाओं में वृद्धि करेंगे। आप भावनात्मक रूप से सशक्त महसूस करेंगे। अपनी बुद्धि और विवेक से सभी समस्याओं का समाधान खोजने का प्रयास करें
नेगेटिव : – जल्दबाजी में लिए गए निर्णयों में बदलाव करना पड़ सकता है। एक स्पष्ट विचार से शुरू करें। आर्थिक स्थिति को ठीक करने के लिए खर्चों पर नियंत्रण रखना। अपने निजी कार्यों के लिए समय की कमी के कारण निराशा हो सकती है।
व्यवसाय : – व्यापार में मनचाहा परिणाम मिल सकता है।
प्यार : – पति-पत्नी के रिश्ते मधुर हो सकते हैं।
स्वास्थ्य :- अपने आप को अतिभारित न करें।

मकर: –

सकारात्मक : – किसी भी प्रकार की समस्या का समाधान खोजने के लिए आज का दिन उत्तम है इसलिए प्रयास करते रहें। अब समय आ गया है कि आप अपने लिए निर्धारित लक्ष्यों का अधिकतम लाभ उठाएं।
नेगेटिव : – सावधान रहें कि आपकी भावनाओं और उदारता का गलत इस्तेमाल हो सकता है। आर्थिक रूप से थोड़ी समस्या उत्पन्न हो सकती है। किसी से संपर्क बनाते समय सावधानी बरतना जरूरी है।
व्यवसाय : – भूमि या वाहन से संबंधित व्यावसायिक गतिविधियों में सुधार हो सकता है।
लव : – जीवनसाथी और परिवार के साथ घूमने में समय लग सकता है।
स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य ठीक रह सकता है।

कुंभ :-

पॉजिटिव : – पैसों के मामले में आज का दिन बेहतरीन है। गृह सुधार की योजना बनाते समय वास्तु नियमों का पालन करें। साथ ही कुछ समय रोचक और ज्ञानवर्धक साहित्य पढ़ने में व्यतीत करें।
नेगेटिव : – किसी से ज्यादा विवाद में न पड़ें। यह आपको बदनाम भी कर सकता है। पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ेंगी। आप इसे संभालने में सक्षम होंगे।
व्यापार : – व्यापार में सभी काम ठीक से हो सकते हैं।
लव : – जीवनसाथी और परिवार के सदस्यों का सहयोग आपका मनोबल मजबूत बनाएगा।
स्वास्थ्य :- गैस की समस्या हो सकती है

मीन –

सकारात्मक: – समय सार का है। बाधाओं के बावजूद आप महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करने में सक्षम होंगे। अपने आस-पास सकारात्मक लोगों के साथ कुछ समय बिताने से आप मानसिक रूप से काफी तनावमुक्त महसूस करेंगे।
नेगेटिव: – अपने बजट को अपनी जरूरतों तक सीमित रखें। बच्चों को ज्यादा छूट न दें। अन्यथा उनकी कोई भी नकारात्मक गतिविधि उत्पीड़न का कारण बन सकती है।
व्यवसाय : – कार्यक्षेत्र में आज कुछ व्यवधान आ सकता है।
प्रेम : – जीवनसाथी के बीच गलतफहमी किसी बाहरी व्यक्ति के कारण हो सकती है।
स्वास्थ्य :- खांसी, बुखार जैसी परेशानी बढ़ सकती है।

Related Articles

Back to top button