गुरुवार राशिफल:कर्क, सिंह गुरुवार को 6 राशियों के लोगों को कर सकता है फायदा, 6 राशियों से रहें सावधान

वृष राशि वालों के लिए गुरुवार 9 जून का दिन शुभ रहेगा। निवेश भुगतान कर सकता है। कर्क राशि के लिए ग्रहों की स्थिति अच्छी रहेगी। आय के स्रोत में वृद्धि होगी। सिंह राशि के लिए दिन अच्छा है। मकर राशि वाले भाग्यशाली रहेंगे। इस राशि की महिलाओं के लिए दिन मजेदार रहेगा। कुंभ राशि के लिए दिन लाभकारी है। इसके अलावा अन्य राशियों के लिए भी दिन सामान्य रहेगा।गुरुवार 9 जून को प्रसिद्ध ज्योतिषी डॉ. आपकी राशि के अनुसार अजय भांबी।

मेष: –

सकारात्मक : – आज का दिन फलदायी यात्रा हो सकती है। बहुत सारे काम करने के बाद भी आप घर पर समय नहीं बिता पाएंगे, लेकिन आप अपने कई महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करने में सफल रहेंगे। भूमि संबंधी कोई लाभ भी प्राप्त हो सकता है।

नेगेटिव : – गलत गतिविधियों से आर्थिक नुकसान अधिक हो सकता है। किसी भी तरह का लेन-देन करते समय सावधानी बरतें। माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है। हालांकि परिवार के सदस्य इसका खास ख्याल रखेंगे।

व्यवसाय : – व्यावसायिक स्थान पर कोई महत्वपूर्ण निर्णय न लें।

लव : – घर का माहौल खुशनुमा बना रह सकता है।

स्वास्थ्य :- क्रोध और जल्दबाजी जैसे स्वभाव पर नियंत्रणर रखे

वृष : –

सकारात्मक : – यदि आप इस समय बीमा या निवेश की योजना बना रहे हैं तो यह आपके लिए शुभ हो सकता है। बदलते परिवेश के कारण आपके द्वारा बनाई गई नई नीतियां आपकी कई समस्याओं को दूर कर सकती हैं।

नेगेटिव : – इस समय रुपये से संबंधित कुछ भी उधार न लें। स्पिरिट मिनिस्टर होना आपको जरा भी निराश कर सकता है। इस समय आपको अपने कार्यों का सही परिणाम नहीं मिलेगा।

व्यवसाय : – आज कार्यक्षेत्र में कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचें

लव : – पति-पत्नी के रिश्ते में मधुरता आ सकती है।

स्वास्थ्य :- खान-पान और दिनचर्या पर पूरा ध्यान दें।

मिथुन: –

सकारात्मक : – कुछ प्रभावशाली लोगों के साथ आपके मैत्रीपूर्ण संबंध रहेंगे। मेहनत से आपको सही परिणाम भी मिलेगा। भावनाओं के आधार पर कोई निर्णय न लें, बल्कि व्यावहारिक रहें और अपने काम की योजना बनाएं।

नेगेटिव : – प्रतिस्पर्धा संबंधी कार्यों में अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है। कभी-कभी आपके मन में एक नकारात्मक विचार आपके आत्म-सम्मान को कम कर सकता है। दूसरे लोग क्या कह रहे हैं, इस पर ध्यान दिए बिना अपनी दक्षता पर भरोसा करें।

व्यवसाय : – व्यवसाय को छोटी अवधि की परेशानियों से मुक्ति मिल सकती है।

लव : – पारिवारिक माहौल खुशनुमा हो सकता है।

स्वास्थ्य :- तनाव के कारण मांसपेशियों में दर्द और थकान

किर्क: –

सकारात्मक : – इस समय उत्कृष्ट ग्रह स्थितियां विकसित हो रही हैं। आप विपरीत परिस्थितियों में भी समस्याओं का समाधान खोजने में सक्षम होंगे। आय के साधन बढ़ सकते हैं। किसी धार्मिक सेवा में शामिल होने के लिए किसी करीबी रिश्तेदार को आमंत्रित किया जा सकता है।

नेगेटिव : – इस बात का ध्यान रखें कि अति आत्मविश्वास से आपको परेशानी भी हो सकती है। किसी भी कार्य को सहज और शांति से पूरा करने का प्रयास करें, आप उसमें अवश्य ही सफल होंगे।

व्यवसाय : – कार्यक्षेत्र में आपका दबदबा बना रहेगा।

लव : – जीवनसाथी की सलाह और सहयोग से आपका मनोबल मजबूत रहेगा।

स्वास्थ्य :- असंतुलित खान-पान से भी आपकी सेहत पर असर पड़ सकता है।

सिंह: –

पॉजिटिव : – अपने सभी काम सुनियोजित तरीके से करने और अपने काम पर ध्यान लगाने से आपको सफलता मिलेगी। बच्चे के विदेश जाने की कार्यवाही शुरू की जाएगी। योग भी थोड़ा करीब या दूर जाने का जरिया बनता जा रहा है।

नेगेटिव : – आपकी निजी बातों को लेकर परिवार में कुछ तनाव हो सकता है। अपने स्वभाव पर चिंतन करें। आध्यात्मिक या धार्मिक स्थान पर कुछ समय बिताने से भी आपको मानसिक शांति मिलेगी।

व्यवसाय : – समय अनुकूल है।

प्यार : – पति-पत्नी के रिश्ते मधुर हो सकते हैं।

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य उत्तम रह सकता है।

कन्या: –

सकारात्मक : – अपने कर्म पर विश्वास और मेहनत करने से आपको सफलता मिलेगी। कुछ नकारात्मक गलतफहमियों से छुटकारा मिलने से भाइयों के साथ आपके संबंध बेहतर होंगे। कुछ समय से चली आ रही परेशानियों से भी मुक्ति मिल सकती है।

नेगेटिव : – नकारात्मक गतिविधियों को अपने निजी जीवन और परिवार में हस्तक्षेप न करने दें। संतान पक्ष की समस्याओं के समाधान में भी आपके सहयोग की आवश्यकता है।

व्यवसाय : – फैक्ट्री, उद्योग आदि से जुड़े व्यवसाय में कुछ नया शुरू होने की संभावना है।

लव : – संतान की किसी समस्या को लेकर पति-पत्नी में थोड़ा विवाद हो सकता है।

स्वास्थ्य :- अधिक काम करने से कई बार थकान और कमजोरी भी हो सकता है
तुला: –

पॉजिटिव : – आज का दिन परिवार और परिवार दोनों के लिए अच्छा है। आपकी रुचि वाली गतिविधियों पर समय व्यतीत करने से भी राहत मिलेगी। आप अपने दृढ़ संकल्प से कठिन से कठिन कार्य को भी पूरा करने का प्रयास करेंगे।

नेगेटिव : – कई बार दूसरों की बातों में आकर आप खुद को ठेस पहुंचा सकते हैं। इसलिए जरूरी है कि किसी सलाह को मानने से पहले उसके हर स्तर पर विचार कर लिया जाए। सफलता तभी संभव है जब आपको खुद पर विश्वास हो।

व्यापार : – व्यावसायिक गतिविधियों पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है।

लव : – पारिवारिक माहौल सुकून भरा हो सकता है।

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य ठीक रह सकता

वृश्चिक :-

सकारात्मक : – आज नई जानकारी और समाचार सीखने में समय व्यतीत करें। आपका पैसा वापस मिलना संभव है, इसलिए इस पर ध्यान दें। किसी तरह की परेशानी होने पर आप अपना काम निपटाने में सफल रहेंगे।

नेगेटिव : – किसी भी प्रकार के कानूनी विवाद में न उलझें। साथ ही यातायात नियमों का पालन करें। कोई भी बड़ा निवेश करने से पहले अच्छी तरह जांच-परख कर लें। इस समय किसी करीबी के साथ संबंध खराब हो सकते हैं।

व्यापार : – व्यापार में इस समय नए प्रस्ताव मिल सकते हैं

लव : – अधिक काम के कारण आप घर और परिवार में अधिक समय नहीं बिता पाएंगे।

स्वास्थ्य :- जोड़ों के दर्द की समस्या हो सकता है
धनु: –

सकारात्मक : – जीवन के प्रति आपका सकारात्मक दृष्टिकोण आपको बताएगा कि हर परिस्थिति में कैसे खुश रहना है। आपके जीने और बात करने का तरीका लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर सकता है। घर में कुछ शुभ कार्य पूरे होने की संभावना है।

नेगेटिव : – इस समय छात्रों और युवाओं को अपनी पढ़ाई और करियर के लिए अधिक मेहनत करने की जरूरत है। जमीन के क्रय-विक्रय की विधिवत जांच करें।

व्यवसाय : – कार्यस्थल पर चल रही किसी भी गतिविधि को नज़रअंदाज़ न करें

प्यार : – अपना कुछ व्यस्त समय परिवार और जीवनसाथी के साथ बिताएं

स्वास्थ्य :- वर्तमान परिवेश में लापरवाही करना उचित नहीं है।

मकर: –

सकारात्मक : – किसी महत्वपूर्ण पारिवारिक मुद्दे पर आपकी सलाह को अधिक महत्व दिया जाएगा। जिससे आपका कॉन्फिडेंस भी बढ़ेगा। महिलाओं के लिए आज का दिन खास रहेगा। साहस और साहस के साथ हर स्थिति का सामना करेंगे।

नेगेटिव : – कई बार अपनी क्षमता से अधिक काम करने से आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। उचित आराम जरूरी है। पुरानी नकारात्मक बातों के कारण वर्तमान को खराब न करें। वाणी पर नियंत्रण रखें।

व्यवसाय : – आर्थिक रूप से सोचने की जरूरत है।

लव : – दांपत्य संबंधों में मधुरता बढ़ सकती है।

स्वास्थ्य :- थकान आपकी आंतरिक ऊर्जा को कम कर सकती है

कुंभ :-

सकारात्मक : – आज ग्रह की स्थिति कुछ अनुकूल है। अध्यात्म और अध्ययन से जुड़े कार्यों में मन लगेगा और मन की शांति का भी अनुभव होगा। आप सामाजिक और राजनीतिक गतिविधियों में भी शामिल रहेंगे।

नेगेटिव : – संतान को अपनी पढ़ाई की चिंता हो सकती है। इस समय आलस्य न करें या कोई महत्वपूर्ण कार्य करने की सोचें। यह आपकी दक्षता को प्रभावित कर सकता है। अपनी योजनाओं और गतिविधियों के बारे में किसी से चर्चा न करें

व्यापार :- रुके हुए व्यापारिक कार्यों में तेजी आएगी।

लव : – अपने सभी प्रयासों में जीवनसाथी की सलाह लेना फायदेमंद हो सकता है।

स्वास्थ्य :- सर्दी से सीने में दर्द हो सकता है।

मीन: –

पॉजिटिव : – काम बहुत ज्यादा होने पर भी आप अपने परिवार और रिश्तेदारों के लिए समय निकालेंगे। जैसा कि अपेक्षित था, आपकी दक्षता का लाभ उठाया जा सकता है। अपनी योजनाओं को शुरू करने का यह एक अच्छा समय है।

नेगेटिव : – कोई भी परेशानी आने पर धैर्य और संयम से काम लें। गुस्से से काम लेने से बात बिगड़ सकती है। एक स्थिति बदनामी का आरोप लगाने या बिना मतलब के झूठ बोलने जैसी हो सकती है।

व्यापार : – व्यावसायिक गतिविधियाँ उत्तम हो सकती हैं।

लव : – वैवाहिक जीवन में मधुरता आ सकती है।

स्वास्थ्य :- सिरदर्द और माइग्रेन जैसी समस्या हो सकती है।

Related Articles

Back to top button