मरकज में बताए गए थे हजार लोग लेकिन दावा निकला झूठ, निकाले गए इतने लोग

दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के मरकज के खिलाफ  क्राइम ब्रांच ने केस दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है। मरकज से देर रात सभी जमातियों को बसों से बाहर निकाला गया और आइसोलेशन में ले जाया गया। बताया जा रहा है कि मरकज से करीब 21 लोगों को निकाला बाहर गया है। जबकि मरकज ने दावा किया था कि अंदर सिर्फ हजार लोग है। वहीं मरकज में आए अलग-अलग हिस्सों से लोगों की तलाश भी जारी है। मरकज में लोग उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, तेलंगाना समेत देश के अलग-अलग हिस्सों से आए थे। वही यूपी सरकार ने दावा किया है कि जमात में शामिल हुए करीब 95 प्रतिशत लोगों की पहचान कर ली गई है, जिन्हें क्वारंटीन सेंटर भेजा गया है। वही तबलीगी जमात मरकज के मौलाना साद और निजामुद्दीन मरकज में जमात के आयोजकों के खिलाफ मुकदमा कई धाराओं में दर्ज किया गया है। वहीं मामले की जांच क्राइम ब्रांच को सौंपी गई है।

इस बीच दिल्ली पुलिस ने एक लिस्ट भी जारी की है। जिसमें से जुड़े करीब 1 57 लोगों का जिक्र किया गया है, जो अलग-अलग मस्जिदों और जगहों पर रुके हुए हैं। इनमें इंडोनेशिया के 94, किर्गिस्तान के 13, बांग्लादेश के 9,  मलेशिया के 8, इटली बेल्जियम और ट्यूनीशिया के 1 लोग शामिल है। बताया जा रहा है  बाकी लोग भारत के ही हैं।

आपको बता दें कि जो लोग जमात का हिस्सा रहे उनमें से 93 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसमें से सबसे ज्यादा तमिलनाडु, अंडमान  और 24 दिल्ली के हैं। जबकि 303 लोगों में कोरोना के लक्षण देखे गए हैं। उन सभी लोगों को दिल्ली के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

 

Related Articles

Back to top button