सपा और RLD के कार्यकर्ता के टोपियों पर लिखा ये संदेश, जानिए क्या

ठक में कार्यकता ‘भाईचारा ज़िंदाबाद’ की टोपियां लगाए

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के होने वाली विधानसभा चुनाव को लेकर मेरठ के दबथुआ में 7 दिसंबर को होने जा रही समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल की संयुक्त रैली को लेकर आज दोनों दलों के कार्यकर्ता साझा बैठक करते नज़र आए. इस बैठक में कार्यकता ‘भाईचारा ज़िंदाबाद’ की टोपियां लगाए नज़र आए. कार्यकर्ताओं का कहना है कि सपा-आरएलडी की ये संयुक्त रैली ऐतिहासिक होगी.

7 दिसंबर को रालोद की परिवर्तन संकल्प रैली

मेरठ में 7 दिसंबर को रालोद की परिवर्तन संकल्प रैली होनी है. इस रैली में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी शिरकत कर सकते हैं. मेरठ के कस्बा दबथुवा में पहले 2 दिसंबर को रालोद की संकल्प रैली प्रस्तावित थी. अब यह रैली 7 दिसंबर को होगी. दरअसल रालोद और सपा के बीच संभावित गठबंधन में सीटों के बंटवारे पर अभी बात चल रही है. लगभग 36 सीटों पर फाइनल सहमति होने की चर्चा है. सूत्रों का कहना है कि मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मथुरा और मुरादाबाद सहित वेस्‍ट यूपी के अन्‍य जिलों में दोनों पार्टियों के बीच सीट बंटवारे के फार्मूले पर बातचीत हो रही है.

जयंत ने दिया ये भरोसा

लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह से रालोद के कुछ नेता दिल्ली वसंत कुंज आवास पर भेंट कर भी आए हैं. इस बैठक में विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा हुई. चौधरी जयंत सिंह ने आश्वस्त किया कि राष्ट्रीय लोक दल मजबूती के साथ विधानसभा का चुनाव लड़ेगी और गठबंधन में सम्मानजनक और मजबूत स्थिति में उभर कर आएगी. किसी भी कार्यकर्ता का मनोबल गिराने का काम राष्ट्रीय लोक दल नहीं करेगी.

कुछ सीटों जयंत चौधरी अपने खाते में रखना चाहेंगे

आपको बता अगर सपा-रालोद का गठबंधन हुआ तो वेस्ट यूपी की कुछ सीटें रालोद अपने पास रखना चाहेगा. मेरठ की सरधना और सिवालख़ास सीट पर रालोद दावा कर रहा है. हालांकि सरधना को लेकर सपा दावेदारी जता सकती है. बागपत की तीनों विधानसभा सीट छपरौली, बड़ौत और बागपत जयंत चौधरी अपने खाते में रखना चाहेंगे. मगर सपा के साथ बड़ौत सीट पर पेंच है. वहीं शामली जनपद में शामली और थानाभवन विधानसभा सीट पर जयंत दावा कर रहे हैं, हालांकि सपा यहां थानाभवन सीट नहीं छोड़ना चाहेगी.

Related Articles

Back to top button