ऐसे हुई पूर्व गवर्नर बेबी रानी मौर्य की विदाई, सीएम धामी ने कही ये बड़ी बात

देहरादून. मुख्यमंत्री आवास स्थित जनता मिलन हॉल में शनिवार को राज्यपाल बेबी रानी मौर्य (Babyrani Maurya) के सम्मान में विदाई समारोह का आयोजन किया गया. इस अवसर पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) ने उन्हें पौधा भेंट करने के साथ ही शाल और स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया. इस मौके पर पूर्व राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इस प्रदेश की जनता ने उन्हें जो सम्मान दिया है उसके लिये वे आभारी हैं. उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड को वे कभी नहीं भूल सकती हैं.

पूर्व राज्यपाल ने कहा कि यहां के फलों, जड़ी बूटी व अन्य परम्परागत उत्पादों की प्रदर्शनी देश के विभिन्न भागों में आयोजित की जानी चाहिए, इससे राज्य को पहचान मिलेगी. उन्होंने राज्य की महिलाओं के कल्याण के लिये भी बहुत कुछ किये जाने की जरूरत बतायी. पूर्व राज्यपाल ने कहा कि वे गंगोत्री, यमुनोत्री के दर्शन के लिए आयेंगी. उन्होंने राज्य के लोगों के लिये शुभकामनाएँ भी दीं और अपने स्टाफ का भी आभार जताया.

इस मौके पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि पूर्व राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने हमेशा एक अभिभावक की तरह उनका मार्गदर्शन किया. उन्होंने मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई है. इसका भी स्मरण उन्हें जीवन भर रहेगा. छोटे भाई की तरह उनका स्नेह भी उन्हें प्राप्त होता रहा है. उनके सभी से आत्मीय सम्बन्ध रहे. प्रदेश की जनता में वे काफी लोकप्रिय रहीं. मुख्यमंत्री ने विश्वास व्यक्त किया कि उनका सम्बन्ध उत्तराखण्ड से सदैव बना रहेगा. उत्तराखण्ड भी उनका सहयोगी बना रहेगा. यहां से जाने के बाद भी उत्तराखण्ड के प्रति उनका स्नेह बना रहेगा, इसकी भी उन्होंने कामना की.

Related Articles

Back to top button