महाराष्ट्र चुनाव में 441 करोड़ की भारी संपत्ति घोषित करने वाला बीजेपी का यह नेता कौन है

0
80

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए मुम्बई बीजेपी के अध्यक्ष मंगल प्रभात लोढ़ा (Mangal Prabhat Lodha) ने एक बड़ा खुलासा किया है । अपने चुनावी हलफनामे में उन्होंने 441 करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति घोषित की है । महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में मंगल प्रभात लोढ़ा मालाबार हिल (Malabar Hill) सीट से कबुनाव लड़ेंगे ।

दक्षिण मुंबई के पॉश मालाबार हिल विधानसभा सीट से पांच बार के विधायक प्रभात लोढ़ा लगातार छठी बार चुनाव मैदान में हैं । उन्होंने अपना नामांकन पत्र भी दाखिल कर दिया है । लोढ़ा द्वारा दायर हलफनामे के मुताबिक उनके और उनकी पत्नी के पास 252 करोड़ रुपए से अधिक की चल संपत्ति और करीब 189 करोड़ रुपए की अचल संपत्ति है । विधायक के पास 14 लाख रुपए की एक जगुआर कार और बॉन्ड और शेयर में अन्य निवेश हैं । लोढ़ा परिवार रियल एस्टेट के व्यवसाय में है और दक्षिण मुंबई में उनके पांच फ्लैट हैं । उनका राजस्थान में भी एक प्लॉट है । लोढ़ा और उनकी पत्नी के पास मालाबार हिल इलाके में भी एक मकान है ।

आपराधिक मामले भी हैं दर्ज

इसके अलावा उनकी पत्नी के पास एक अन्य फ्लैट और दक्षिण मुंबई में एक व्यावसायिक संपत्ति भी है । हलफनामे के मुताबिक लोढ़ा पर पांच आपराधिक मामले दर्ज हैं । गौरतलब है कि महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होंगे । 24 अक्टूबर को मतगणना की जाएगी । बता दें कि बीजेपी ने अभी तक 139 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है । नामांकन के लिए पार्टियों के पास केवल गुरुवार और शुक्रवार का समय बचा है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here