महाराष्ट्र चुनाव में 441 करोड़ की भारी संपत्ति घोषित करने वाला बीजेपी का यह नेता कौन है

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए मुम्बई बीजेपी के अध्यक्ष मंगल प्रभात लोढ़ा (Mangal Prabhat Lodha) ने एक बड़ा खुलासा किया है । अपने चुनावी हलफनामे में उन्होंने 441 करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति घोषित की है । महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में मंगल प्रभात लोढ़ा मालाबार हिल (Malabar Hill) सीट से कबुनाव लड़ेंगे ।

दक्षिण मुंबई के पॉश मालाबार हिल विधानसभा सीट से पांच बार के विधायक प्रभात लोढ़ा लगातार छठी बार चुनाव मैदान में हैं । उन्होंने अपना नामांकन पत्र भी दाखिल कर दिया है । लोढ़ा द्वारा दायर हलफनामे के मुताबिक उनके और उनकी पत्नी के पास 252 करोड़ रुपए से अधिक की चल संपत्ति और करीब 189 करोड़ रुपए की अचल संपत्ति है । विधायक के पास 14 लाख रुपए की एक जगुआर कार और बॉन्ड और शेयर में अन्य निवेश हैं । लोढ़ा परिवार रियल एस्टेट के व्यवसाय में है और दक्षिण मुंबई में उनके पांच फ्लैट हैं । उनका राजस्थान में भी एक प्लॉट है । लोढ़ा और उनकी पत्नी के पास मालाबार हिल इलाके में भी एक मकान है ।

आपराधिक मामले भी हैं दर्ज

इसके अलावा उनकी पत्नी के पास एक अन्य फ्लैट और दक्षिण मुंबई में एक व्यावसायिक संपत्ति भी है । हलफनामे के मुताबिक लोढ़ा पर पांच आपराधिक मामले दर्ज हैं । गौरतलब है कि महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होंगे । 24 अक्टूबर को मतगणना की जाएगी । बता दें कि बीजेपी ने अभी तक 139 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है । नामांकन के लिए पार्टियों के पास केवल गुरुवार और शुक्रवार का समय बचा है ।

Related Articles

Back to top button