इन राशि वालों का होगा भाग्योदय, जानें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल

वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। प. राघवेंद्र शर्मा से जानिए 23 नवंबर, 2021 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान।

मेष राशि- मन प्रसन्न रहेगा। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। बौद्धिक कार्यों में सफलता मिलेगी। मान-सम्मान की प्राप्ति‍ होगी, परन्तु सेहत का ध्यान रखें। आत्मविश्वास में कमी आएगी। संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। धर्म के प्रति रुझान बढ़ सकता है। यात्रा पर जाना हो सकता है। (पं.राघवेन्द्र शर्मा)

वृष राशि- आत्मसंयत रहें। धैर्यशीलता बनाये रखने का प्रयास करें। नौकरी में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। बातचीत में संयत रहें। मानसिक परेशानियां बढ़ सकती हैं। कार्यक्षेत्र में व्‍यवधान आ सकते हैं। परिश्रम की अधिकता रहेगी। माता के स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर च‍िंत‍ित‍ रहेंगे। मन परेशान हो सकता है।

मिथुन राशि- मानसिक शान्ति‍ रहेगी। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं, परन्तु किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में अनुकूल परिस्थितियां रहेंगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। क्रोध एवं आवेश की अतिरेक से बचें। स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर कुछ चिंता परेशान कर सकती हैं।

कर्क राशि- परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। किसी पुराने मित्र का आगमन हो सकता है। सुस्‍वादु खानपान में रुचि रहेगी। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। परिवार में सुख-शान्ति रहेगी। माता को अभी स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। खर्चों में बढ़ोतरी होगी।

सिंह राशि- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। मानसिक शान्ति‍ भी रहेगी। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। मित्रों का सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। परिवार की जिम्‍मेदारी बढ़ सकती है। स्‍वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। माता को स्‍वास्‍थ्‍य विकार हो सकते हैं। रहन-सहन में असहज रहेंगे।

कन्या राशि- मानसिक शान्ति‍ के लिए प्रयास करें। घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। परिश्रम अधिक रहेगा। कारोबार में सुधार होगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, परन्तु परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती हैं। माता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। वाणी में सौम्‍यता रहेगी।

तुला राशि- आत्मसंयत रहें। धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। कुटुम्ब के किसी बुजुर्ग से धन मिल सकता है। परिवार में हंसी-खुशी का माहौल रहेगा। नौकरी में अफसरों से मतभेद हो सकते हैं। कार्यभार में वृद्धि संभव है। तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। आय में वृद्धि होगी।

वृश्चिक राशि- संयत रहें। अपनी भावनाओं को वश में रखें। नौकरी में इच्छा विरुद्ध कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। कला एवं संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा। नौकरी में अफसरों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। आय की स्थिति में सुधार होगा। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा।

धनु राशि- आत्मसंयत रहें। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। मानसिक शान्ति रहेगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। वाहन सुख में कमी आएगी। कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा। खर्चों में कमी आएगी। आय की स्‍थिति में सुधार होगा।

मकर राशि- मन में उतार-चढ़ाव रहेंगे। आलस्य भी अधिक हो सकता है। कारोबार में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। सेहत का ध्यान रखें। क्रोध में कमी आएगी। नौकरी में कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। क्रोध के अतिरेक से बचें। आत्‍मविश्वास से लबरेज रहेंगे।

कुंभ राशि- मानसिक शान्ति‍ रहेगी। नौकरी के लिए परीक्षा एवं साक्षात्कारादि कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। धैर्यशीलता में कमी आएगी। आत्‍मसंयत रहें। जीवनसाथी से नोकझोंक हो सकती है। स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति सचेत रहें।शिक्षा में कठिनाइयां आ सकती हैं।

मीन राशि- बातचीत में संयत रहें। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। परिश्रम अधिक रहेगा। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। वाणी में कठोरता का प्रभाव भी हो सकता है। परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती हैं। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। परिवार में सुख-शांति रहेगी।

Related Articles

Back to top button