पंजाब-हरियाणा समेत कई राज्‍यों में आज से होगी झमाझम बारिश

नई दिल्‍ली. देश के कई हिस्‍सों में सोमवार को बारिश (Rain) हुई है. इससे लोगों को गर्मी से निजात मिली है. वहीं भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने मंगलवार से कई राज्‍यों में बारिश (Rain Alert) होने की संभावना जताई है. आईएमडी के अनुसार इन राज्‍यों में बारिश का यह सिलसिला अगले कुछ दिन जारी रह सकता है. इससे लोगों को गर्मी से निजात मिलने की संभावना है.

आईएमडी के अनुसार संभावित निम्न दबाव क्षेत्र के पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने के कारण 7 सितंबर को दक्षिण ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, विदर्भ और दक्षिणी छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है.

उत्तर मराठवाड़ा, उत्तर मध्य महाराष्ट्र, उत्तरी कोंकण और गुजरात के क्षेत्र में 7 से 9 सितंबर के दौरान बारिश होने की संभावना जताई गई है. वहीं, 7 और 8 सितंबर के दौरान उत्तरी कोंकण में, 8 सितंबर को मध्य महाराष्ट्र और गुजरात क्षेत्र में और 7 सितंबर को तेलंगाना में अलग-अलग स्थानों पर अत्याधिक भारी बारिश हो सकती है.

इसी तरह, 7 से 10 सितंबर के दौरान हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तरी पंजाब और जम्मू क्षेत्र और पूर्वी राजस्थान में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश के साथ उत्तर-पश्चिम भारत के अधिकतर हिस्सों में छिटपुट से भारी बारिश की संभावना है.

मौसम विभाग ने शामली, कांधला, सकोटी टांडा, दौराला, हस्तिनापुर, खतोली, देवबंद, रुड़की, सहारनपुर, सियाना, नजीबाबाद, बिजनौर, चांदपुर, मुजफ्फरनगर (यूपी), कुरुक्षेत्र, कैथल, नरवाना (हरियाणा), अमरोहा, मुरादाबाद, गढ़मुक्तेश्वर, किठौर, हस्तिनापुर, खतोली, देवबंद, रुड़की, सहारनपुर, सियाना, नजीबाबाद, बिजनौर, चांदपुर, मुजफ्फरनगर (यूपी) में अगले कुछ घंटों में तेज बारिश का अनुमान लगाया है.

Related Articles

Back to top button