बाबरी मस्जिद थी ही नहीं, वहां श्रीराम का मंदिर था : साक्षी महाराज

लखनऊ : अयोध्या में विवादित ढांचे के विध्वंस मामले में सीबीआई के विशेष अदालत के फैसले के बाद आरोपित रहे उन्नाव से भाजपा सांसद साक्षी महाराज ने कहा है कि वहां बाबरी मस्जिद थी ही नहीं, वहां श्रीराम का मंदिर था। उन्होंने इस प्रकरण में कांग्रेस पर झूठा मुकदमा दर्ज कराने का भी आरोप लगाया।

साक्षी महाराज ने कोर्ट के फैसले के बाद कहा कि हमारी कोई साजिश नहीं थी। इस मामले में एफआईआर दर्ज करने में कांग्रेस की साजिश थी। 28 साल पहले एफआईआर दर्ज की गई और 28 साल बाद स्थिति ये हो गई कि खोदा पहाड़, निकली चुहिया मरी हुई। लेकिन, यहां तो चुहिया भी नहीं निकली।

बाबरी विध्वंस साजिश के तहत कराने पर उन्होंने कहा कि कहां ढांचा गिराया था। वहां बाबरी मस्जिद थी ही नहीं। वहां प्रभु भगवान राम का मंदिर था।

साध्वी ऋतंभरा ने ढांचा विध्वंस के फैसले पर कहा कि जीत तो हमारी उसी दिन हो गई थी जिस दिन भूमि पूजन हुआ था। आज तो हमें न्याय मिल गया। साध्वी ऋतम्भरा समेत विहिप के अन्य लोगों ने कहा कि अब काशी, मथुरा के लिए संघर्ष किया जाएगा।

वहीं ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के वरिष्ठ सदस्य मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली ने बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में विशेष सीबीआई अदालत के बुधवार के फैसले पर इनकार करते हुए उन्होंने कहा कि अब मुस्लिम संगठन मिलकर तय करेगा कि इसके खिलाफ आगे अपील करनी है या नहीं।

Related Articles

Back to top button