फंसे प्रवासियों की निस्वार्थ भाव मदद करने वाले सोनू सूद को मिला अंतरराष्ट्रीय अवार्ड

बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद अपने नेक काम की वजह से इन दिनों काफी सुर्खियों में रहे हैं। कोरोना संकट के दौरान सोनू सूद प्रवासी मजदूरों और जरूरतमंदों के लिए मसीहा बने काफी लोगो के। अब सोनू सूद को उनके नेक काम के लिए अंतरराष्ट्रीय अवार्ड से नवाजा गया है। अभिनेता ने कोरोना संकट के दौरान फंसे प्रवासियों की निस्वार्थ भाव से मदद की है।

लोगों के लिए भोजन, बसों, ट्रेनों और विदेश में फंसे छात्रों को चार्टर्ड उड़ानों की व्यवस्था करके वापस लाने, बच्चों को मुफ्त इलाज, शिक्षा मुहैया करवाने वाले और नौकरी के अवसर प्रदान करने के लिए उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित किया है। अभिनेता सोनू सूद को संयुक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम (यूएनडीपी) की ओर ‘एडीजी स्पेशल ह्यूमैनिटेरियन एक्शन अवार्ड’ से सम्मानित किया गया है।
यह सम्मान मिलने पर सोनू सूद ने खुशी जताई है। उन्हें ये अवार्ड सोमवार शाम वर्चुअल सेरेमनी के दौरान दिया गया। उन्होंने कहा कि वह यूएनडीपी और इसके प्रयासों को भी सपोर्ट करेंगे। 47 वर्षीय अभिनेता सोनू सूद ने कोरोना वॉरियर्स के लिए जूहू में स्थित अपना होटल भी दान कर दिया था।
इस अवॉर्ड को हासिल करने के साथ ही सोनू सूद कई अंतरराष्ट्रीय कलाकारों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं, जिन्हें पहले इससे सम्मानित किया जा चुका है। सोनू सूद के अलावा प्रियंका चोपड़ा हॉलीवुड सेलेब्रिटी एंजेलिना जोली, लिओनार्दो डिकैप्रियो, एम्मा वॉटसन, लियाम नीसन, केट ब्लैंचेट, एंटोनियो बैंड्रास, निकोल किडमैन और ब्रिटिश फुटबॉलर डेविड बेकहम को संयुक्त राष्ट्र के विभिन्न निकायों द्वारा मानवतावादी पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है।
सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने वाले सोनू सूद फिल्म ‘पृथ्वीराज’ में नजर आएंगे। इस फिल्म में उनके साथ मानुषी छिल्लर और अक्षय कुमार होंगे। अभिनेता सोनू सूद ने मॉडलिंग से अपनी करियर की शुरुआत की थी।

Related Articles

Back to top button