आईपीएल में भी है खोया-पाया टीम, मैच के बाद गेंद को खोजकर लाने का है काम

नई दिल्ली। देश में जिस तरह किसी बड़े मेले या धार्मिक आयोजनों में खोया पाया केन्द्र की व्यवस्था की जाती है,जिनका काम भटके हुए व्यक्तियों को उनके परिजनों से मिलाना होता है, ठीक इसी प्रकार की व्यवस्था आजकल यूएई में चल रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण में देखने को मिल रही है।

दरअसल, कोरोना वायरस महामारी के कारण आईपीएल का आयोजन भारत की बजाय दुबई में बिना दर्शको के खाली स्टेडियम में किया जा रहा है। चूंकि मैच में बड़े-बड़े छक्के लग रहे हैं, इसलिए आयोजकों ने खोया-पाया टीम का गठन किया है, जिसका काम मैच के बाद स्टेडियम के स्टैंड में गए गेंदों को खोज कर लाना है।

आईपीएल मैचों में जब बल्लेबाज बड़े-बड़े छक्के लगाते हैं तो बिना दर्शकों के खाली स्टैंड में गए गेंद को वापिस देने वाला कोई नहीं होता,जिसके कारण लीग में आयोजकों ने इस टीम का गठन किया है।
बता दें कि इसके पहले टीवी पर मैच देख रहे दर्शकों को खाली स्टेडियम के कारण ऊबन महसूस न हो इसलिए प्रसारण कर्ता स्टार स्पोर्ट्स ने वॉइस कोरियोग्राफी कर ऐसी व्यवस्था कर दी है,जिससे टीवी पर मैच देख रहे लोगों को चौके छक्के लगने पर हमेशा स्टेडियम के भीड़ की आवाज सुनाई देती है,जिससे खाली स्टेडियम का एहसास नहीं होता।

Related Articles

Back to top button