टीचर ने दी मासूम को तालिबानी सज़ा, पांच का पहाड़ा सुनने में हुआ था असफल

उत्तर प्रदेश के मुज़फ़्फ़रनगर में स्थित एक स्कूल में, एक 7 वर्षीय लड़के को 5 का पहाड़ा सुनाने में विफल होने के कारण एक असामान्य सज़ा का सामना करना पड़ा। शिक्षक ने लड़के के सहपाठियों को उसे शारीरिक रूप से अनुशासित करने का निर्देश दिया, जिसके परिणामस्वरूप घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वायरल वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए, पुलिस ने जांच शुरू की है। घटना के बाद से नेहा पब्लिक स्कूल, ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा है।

वायरल वीडियो में 7 साल के एक लड़के को उसके सहपाठी लगातार थप्पड़ मारते दिख रहे हैं। कथित तौर पर क्लास का नेतृत्व कर रहे शिक्षक ने मुस्लिम बच्चों के बारे में कुछ अपमानजनक टिप्पणी भी की है। स्कूल में उपस्थित व्यक्ति से बातचीत के दौरान, उसने बताया कि उसने बच्चे को पांच का पहाड़ा याद रखने में मदद करने की कोशिश की थी, लेकिन वह इसे याद नहीं कर सका।

इसके अलावा, शिक्षक ने सहपाठियों को लड़के को जोर से थप्पड़ मारने का निर्देश दिया था। वीडियो में दो क्लिप शामिल हैं, प्रत्येक 38 और 40 सेकंड तक चलती है, जहां लड़के और लड़कियां दोनों लड़के को थप्पड़ मारने में भाग लेते हैं। दर्द के कारण बच्चा रोने लगता है। किसी ने यह वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया, जिस पर मुजफ्फरनगर पुलिस का ध्यान गया, जिसके चलते तुरंत मामले की जांच शुरू कर दी गई।

घटना मंसूरपुर थाना क्षेत्र के गांव खुब्बापुर स्थित नेहा पब्लिक स्कूल की है। खतौली के मुख्य क्षेत्राधिकारी डॉ. रमाशंकर ने बताया कि प्रारंभिक जांच कराई गई है। यह पता चला कि यूकेजी (अपर किंडरगार्टन) में 7 वर्षीय छात्र अल्तमश को पहाड़ा सुनाने में सक्षम नहीं होने के कारण उसकी शिक्षिका तृप्ति त्यागी ने दंडित किया था। उन्होंने कहा कि आधिकारिक शिकायत मिलने के बाद आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

नेहा पब्लिक स्कूल के एक छात्र के पिता ने अपने बच्चे की पिटाई के लिए उकसाने वाले शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की इच्छा जताई है। उन्होंने पहले ही स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) से बात कर ली थी और जानकारी का इंतजार कर रहे थे। मामले की जानकारी खंड शिक्षा अधिकारी (बीएसए) शुभम शुक्ला को दी गई और उन्होंने शाहपुर के खंड शिक्षा अधिकारी को जांच सौंपी। उन्होंने स्थिति को समझने के लिए अगले दिन स्कूल का दौरा करने की योजना बनाई और स्कूल प्रबंधन को एक नोटिस जारी किया।

Related Articles

Back to top button