विधानसभा चुनाव को लेकर PM मोदी समेत विपक्ष ने भी की जमकर तैयारी

दिसंबर में होंगी ताबड़तोड़ रैलियां, सभी दलों ने की जमकर तैयारिया

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में  होने वाले विधानसभा चुनाव में बहुत कम का समय रह गया है। राजनीतिक दलों की ओर पहले से ही चुनावी अभियान शुरू कर दिया गया है। इसी क्रम में सभी पार्टिया सक्रिय हो गई है। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश में ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं। दरअसल, पूरा दिसंबर चुनावी हलचल वाला होगा। 17 से लेकर 28 दिसंबर तक प्रधानमंत्री मोदी से लेकर विपक्ष के बड़े नेता तक चुनावी अभियान को धार देंगे। गृहमंत्री अमित शाह, केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह BJP के मिशन 2022 को रफ्तार देंगे। कांग्रेस की ओर से राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी खोई हुई जमीन तलाशने की कोशिश करेंगे तो सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी रथ यात्रा लेकर कांग्रेस के गढ़ में दिखेंगे।

लखनऊ में अमित शाह एक बड़ी रैली को संबोधित करेंगे

शुक्रवार को लखनऊ में अमित शाह एक बड़ी रैली को संबोधित करेंगे। निषाद पार्टी की ओर से लखनऊ की इस रैली का आयोजन किया जा रहा है। 18 दिसंबर को पीएम मोदी शाहजहांपुर आएंगे। गंगा एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास करने के साथ ही जनसभा को भी सम्बोधित करेंगे। इस मौके पर CM योगी आदित्यनाथ समेत कई दिग्गज मौजूद रहेंगे। 21 दिसंबर को PM मोदी का कार्यक्रम प्रयागराज में होना है जहां महिला स्वावलम्बन से जुड़े कार्यक्रम में शामिल होंगे। 23 दिसंबर को PM का वाराणसी दौरा है।

चुनावी अभियान के तहत रैलियों की शुरूआत

28 दिसंबर को कानपुर में मेट्रो लोकार्पण का कार्यक्रम भी प्रस्तावित है। वहीं 19 दिसंबर से यूपी BJP की ओर से चुनावी अभियान के तहत रैलियों की शुरूआत की जा रही है। संगठन के लिहाज से यूपी के सभी 6 क्षेत्रों में कार्यक्रम निर्धारित किए गये हैं। गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, स्मृति ईरानी, धर्मेन्द्र प्रधान, अनुराग ठाकुर समेत कई बड़े नेता चुनावी अभियान को रफ्तार देंगे. 23 दिसंबर को केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी मेरठ-दिल्ली एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करेंगे और एक जनसभा को भी सम्बोधित करेंगे।

कांग्रेस भी यूपी विधानसभा चुनाव जमीन तलाशने में जुटी

बीजेपी ही नहीं देश की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस भी यूपी विधानसभा चुनाव के बहाने अपनी खोई हुई जमीन तलाशने में जुटी है। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी अमेठी में 18 दिसंबर को पदयात्रा में शामिल होंगे। बताया जा रहा है कि लगभग ढाई साल के बाद राहुल गांधी अमेठी आ रहे हैं। दूसरी ओर 2022 में सरकार बनाने का सपना संजोए एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव भी रथयात्रा के जरिए माहौल बनाने के लिए कोशिश कर रहे हैं। 17 और 18 दिसंबर को अखिलेश यादव रायबरेली में विजय रथयात्रा निकाल रहे हैं। जबकि 23 दिसंबर को अलीगढ़ में SP और RLD की संयुक्त रैली है। अखिलेश यादव और जयंत चौधरी एक साथ होंगे। उधर, AIMIM चीफ असदउद्दीन ओवैसी भी मेरठ में 18 दिसंबर को जनसभा करेंगे।

Related Articles

Back to top button