इन राशियों की चमकेगी की किस्मत, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल

वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 13 दिसंबर को सोमवार है और इस दिन विधि- विधान से भोलेनाथ की पूजा- अर्चना की जाती है। प. राघवेंद्र शर्मा से जानिए 13 दिसंबर, 2021 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान।

मेष राशि- मन अशान्त रहेगा। माता के स्वास्थ्‍य का अभी ध्यान रखें। पिता का साथ मिलेगा। रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। कार्यक्षेत्र में कठिनाई आ सकती हैं। नौकरी में किसी प्रयोजन से विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। आत्‍मविश्वास में कमी आएगी।

वृष राशि- आत्मसंयत रहें। क्रोध एवं आवेश से बचें। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। सन्तान के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। नौकरी में अफसरों से मतभेद हो सकते हैं। स्‍थान परिवर्तन की संभावना बन रही है। कला एवं संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा। परिवार का सहयोग मिलेगा। मन अशांत रहेगा।

मिथुन राशि- संयत रहें। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। नौकरी में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। वाणी में सौम्‍यता रहेगी। आत्‍मविश्वास से लबरेज रहेंगे। नौकरी में कोई अतिरिक्‍त जिम्‍मेदारी मिल सकती है।

कर्क राशि- आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। अतिउत्साही होने से बचें। कारोबार में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। परिवार का साथ मिलेगा। परिश्रम की अधिकता रहेगी। इच्‍छाविरुद्ध कोई अतिरिक्‍त जिम्‍मेदारी मिल सकती है। मानसिक शांति रहेगी। परिवार की जिम्‍मेदारी बढ़ सकती है।

सिंह राशि- नौकरी में अफसरों से व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन भी सम्भव है। माता को स्‍वास्‍थ्‍य विकार हो सकते हैं। दाम्‍पत्‍य सुख में वृद्धि होगी। आत्‍मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों में मान-सम्‍मान में वृद्धि होगी।

कन्या राशि- मानसिक शान्ति‍ रहेगी। जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। पिता का साथ मिलेगा। आत्‍मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। क्रोध के अतिरेक से बचें। परिवार के साथ यात्रा पर जा सकते हैं। नौकरी में तरक्‍की के अवसर मिल सकते हैं। माता से धनलाभ होगा।

तुला राशि- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। कारोबार में वृद्धि होगी। किसी पैतृक सम्पत्ति से धन की प्राप्ति‍ हो सकती है। वाहन सुख में वृद्धि होगी। परिवार में किसी बुजुर्ग से धन प्राप्‍ति के योग बन रहे हैं। संचित धन में वृद्धि होगी। जीवनसाथी को स्‍वास्‍थ्‍य विकार हो सकते हैं। आलस्‍य की अधिकता रहेगी।

वृश्चिक राशि- नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। उच्च पद की प्राप्ति‍ हो सकती है। परिवार से दूर किसी स्थान पर जा सकते हैं। सेहत का ध्यान रखें। माता-पिता से आर्थिक सहयोग मिल सकता है। बौद्धिक कार्यों से आय के स्रोत विकसित होंगे। भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा। कारोबार के अवसर मिल सकते हैं।

धनु राशि- किसी पुराने मित्र से पुनःसम्पर्क हो सकते हैं। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। किसी कारोबार की पुनः शुरुआत हो सकती है। आय में वृद्धि होगी। आत्‍मविश्वास में कमी आएगी। आत्‍मसंयत रहें। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। माता-पिता का सहयोग मिलेगा। व‍िवादों से बचें।

मकर राशि- मन अशान्त हो सकता है। आत्मसंयत रहें। आलस्य में वृद्धि भी हो सकती है। स्वास्थ्‍य का भी ध्यान रखें। संगीत में रुचि बढ़ सकती है। बातचीत में संतुलित रहें। क्रोध एवं आवेश की अधिकता हो सकती है। किसी भवन या सम्‍पत्‍ति से आय में वृद्धि हो सकती है। यात्रा के योग हैं।

कुंभ राशि- शैक्षिक या बौद्धिक कार्यों के लिए यात्रा पर जा सकते हैं। खर्चों की अधिकता रहेगी। शासन-सत्ता का सहयोग भी मिल सकता है। माता का सानिध्‍य एवं सहयोग मिलेगा। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा। जीवनसाथी को स्‍वास्‍थ्‍य विकार हो सकते हैं।

मीन राशि- मन में उतार-चढ़ाव रहेंगे। नौकरी में विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। यात्रा लाभप्रद रहेगी। परिश्रम अधिक रहेगा। खर्चों की अधिकता रहेगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। तरक्‍की के अवसर मिल सकते हैं। किसी पैतृक सम्‍पत्‍ति का लाभ हो सकता है। आत्मविश्वास में कमी आएगी।

Related Articles

Back to top button