पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री की बढ़ती मुश्किलें, कभी भी गिरफ्तारी के हो सकते हैं आदेश..

इस्लामाबाद–पाकिस्तान में तख्ता पलट हो गया, लेकिन इस बार न तो प्रधानमंत्री ने इस्तीफा दिया न ही उन्हें सेना ने बलपूर्वक सत्ता से बेदखल किया। पाकिस्तान के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ जब किसी प्रधानमंत्री और उसकी सरकार को अविश्वास प्रस्ताव के जरिए हटाया गया। वहीं अब पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान तोशखाना मामले में कभी भी गिरफ्तार हो सकते हैं, तो दूसरी तरफ वह लगातार एक के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ पर हमलावर हैं। अब उन्होंने ताजा आरोप लगाते हुए कहा है कि शहबाज शरीफ को 8 अरब रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दोषी ठहराए जाने वाले थे। यह जानकारी इमरान खान ने अपने ट्विटर हैंडल से दी।

ट्वीट करते हुए लिखा पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के चीफ और पूर्व पीएम इमरान खान ने शहबाज शरीफ और पूर्व सेना प्रमुख जनरल बाजवा के खिलाफ हमलावर होते हुए आरोप लगाया है। खान ने कहा कि “किसी देश का भविष्य क्या हो सकता है जब उसको शासकों के रूप में बदमाशों को थोपा जाता है दरअसल, पाकिस्तान के कानून के अनुसार किसी विदेशी राज्य के गणमान्य व्यक्तियों से प्राप्त कोई भी उपहार स्टेट डिपॉजिटरी यानी तोशाखाना में रखना होता है। अगर राज्य का मुखिया उपहार को अपने पास रखना चाहता है तो उसके लिए उसे इसके मूल्य के बराबर राशि का भुगतान करना होगा।

यह एक नीलामी की प्रक्रिया के जरिए तय किया जाता है। ये उपहार या तो तोशाखाना में जमा रहते हैं या नीलाम किए जा सकते हैं और इसके माध्यम से अर्जित धन को राष्ट्रीय खजाने में जमा किया जाता है। ऐसे में किसी भी वक्त पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी हो सकती है।

Related Articles

Back to top button