मुख्तार अंसारी को लेकर सरकार ने किया बड़ा फैसला, परिवार में क्यों मचा कोहराम

पंजाब की रोपड़ जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी को उत्तर प्रदेश लाने की तैयारियां काफी तेज हो गई है। गाजीपुर जिले की तीन पुलिसकर्मी पंजाब रवाना हो चुके हैं। दरअसल आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने रोपड़ जेल अधीक्षक को नोटिस जारी किया था यह नोटिस यूपी सरकार की अपील पर सुप्रीम कोर्ट ने 18 दिसंबर को नोटिस जारी किया था। अब गाजीपुर पुलिस नई दिल्ली से नोटिस लेकर रोपड़ जेल जाएगी। आपको बता दें कि कई बार मुख्तार अंसारी के लिए कई प्रोडक्शन वारंट जारी हो चुके हैं लेकिन पंजाब पुलिस खराब सेहत का बहाना बनाकर मुख्तार अंसारी को यूपी में नहीं भेजती है। मुख्तार अंसारी एक बाहुबली नेता है और मौजूदा दौर के लोगों में पहचान रखते हैं।

आपको बता दें कि रोपड़ जेल का मामला सन 2019 में भेजा गया था। रोपड़ जेल में मुख्तार अंसारी को 2019 में लोकसभा चुनाव से पहले यूपी के बांदा जेल में पंजाब की रोपड़ जेल भेजा गया था तभी से वह बंद है। उसके खिलाफ गाजीपुर में कई मामले चल रहे हैं इन्हीं में पेशी के लिए मुख्तार अंसारी का प्रोडक्शन वारंट जारी किया गया, लेकिन हर बार रोपड़ भ जेल प्रशासन की तरफ से स्वास्थ्य का बहाना बताकर उन्हें रोक दिया जाता था।

लेकिन अब यूपी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट की शरण ले ली जिसके बाद रोपण जेल अधीक्षक को 18 दिसंबर 2020 को एक नोटिस जारी किया गया था इस नोटिस में दिल्ली से लेकर सीधा रोपड़ जेल में हैंड लीवर करवाने की तैयारी की गई है मुख्तार अंसारी को किस वजह से रोक रहे थे।

वही कुछ समय पहले ही मुख्तार अंसारी के गिरोह को यूपी सरकार ने पूरी तरह से तोड़ कर रख दिया है चाहे फिर मुख्तार अंसारी के अवैध धंधे हो या फिर उनके खिलाफ जारी कार्यवाही गाजीपुर में करोड़ों की संपत्ति बुलडोजर से ध्वस्त की जा चुकी है इसी क्रम में योगी सरकार मुख्तार को किसी भी तरफ आने की कोशिश में जुटी हुई है।

Related Articles

Back to top button