चमकेगा इन राशियों का भाग्य, पढ़ें 25 नवंबर का राशिफल

वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 25 नवंबर को गुरुवार है। गुरुवार के दिन विधि- विधान से भगवान विष्णु की पूजा- अर्चना की जाती है। प. राघवेंद्र शर्मा से जानिए 25 नवंबर, 2021 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान।

मेष राशि- मन प्रसन्न रहेगा। बातचीत में सन्तुलित रहें। कारोबार में कठिनाइयां आ सकती हैं। परिवार को साथ मिलेगा। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। मित्रों का सहयोग मिलेगा। नौकरी में अफसरों से मतभेद हो सकते हैं। स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर च‍िंत‍ित रहेंगे।

वृष राशि- संयत रहें। व्यर्थ के क्रोध से बचें। नौकरी में कार्यक्षेत्र का विस्तार हो सकता है। सेहत के प्रति सचेत रहें। कला एवं संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा। आत्‍मसंयत रहें। कुटुम्‍ब-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। माता से धन प्राप्‍ति हो सकती है। मन अशान्त हो सकता है।

मिथुन राशि- आत्मविश्वास में कमी रहेगी। आत्मसंयत रहें। वाणी में मधुरता रहेगी। किसी मित्र के सहयोग से आय में वृद्धि हो सकती है। धैर्यशीलता में कमी आ सकती है। मित्रों का सहयोग मिलेगा। सन्तान सुख में वृद्धि होगी। दाम्‍पत्‍य सुख में वृद्धि होगी। रुके हुए  धन की प्राप्‍त‍ि होगी।

कर्क राशि- क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के मनोभाव रहेंगे। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिल सकता है। सेहत का ध्यान रखें। रहन-सहन में असहज हो सकते हैं। शैक्षिक एवं शोधादि कार्यों में सफलता मिलेगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। लाभ के अवसर म‍िलेंगे।

सिंह राशि- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। पारिवारिक समस्याएं परेशान कर सकती हैं। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे। वाहन सुख में कमी आएगी। कुछ पुराने मित्रों से भेंट हो सकती है। मन अशांत रहेगा। निराशा एवं असंतोष के भाव रहेंगे।

कन्या राशि- मन परेशान रहेगा। नौकरी में स्थान परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। परिवार से अलग रहना पड़ सकता है। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। परिवार में मांगलिक कार्य हो सकते हैं। भवन में रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। आलस्‍य की अधिकता भी रहेगी।

तुला राशि- व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें। बातचीत में सन्तुलित रहें। माता-पिता का सानिध्य मिलेगा। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। रोजमर्रा के कार्यों में अवरोध आ सकते हैं।

वृश्चिक राशि- आत्मसंयत रहें। व्यर्थ के विवाद एवं झगड़ों से बचें। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। मानसिक शान्ति रहेगी। किसी पुराने मित्र का आगमन हो सकता है। आय वृद्धि के स्रोत विकसित हो सकते हैं। अपनी भावनाओं को वश में रखें। परिवार के साथ यात्रा पर जा सकते हैं।

धनु राशि- संयत रहें। धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें। धार्मिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती हैं। पिता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। जीवनसाथी को स्‍वास्‍थ्‍य विकार हो सकते हैं। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। धर्म-कर्म में व्यस्त रहेंगे। कारोबार में किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है।

मकर राशि- क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव मन में हो सकते हैं। परिवार का साथ रहेगा। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। परिवार की समस्‍याएं बढ़ेंगी। खर्चों की अधिकता से मन परेशान रहेगा। जीवनसाथी को स्‍वास्‍थ्‍य विकार हो सकते हैं। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें।

कुंभ राशि- मन अशान्त रहेगा। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। परिश्रम अधिक रहेगा। खर्चों में वृद्धि भी हो सकती है। नौकरी में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। उच्चपद की प्राप्ति होगी। धन की स्थिति में सुधार होगा। स्थान परिवर्तन हो सकता है। व्‍यर्थ के व‍िवादों से बचें।

मीन राशि- घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। सन्तान सुख में वृद्धि होगी। बातचीत में संयत रहें। संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। आय में कमी एवं खर्चों में वृद्धि की स्‍थिति रहेगी। भाइयों से विवाद हो सकते हैं। कर्ज लेने से बचें।

 

Related Articles

Back to top button