तेज रफ्तार ट्रक पलटी, बाजार में लगी भीषण आग, करोड़ों की संपत्ति जलकर खाक

नगर पालिका के लापरवाही से हुआ ये हादसा, जानें कैसे,व्यापारियों ने दी चेतावनी

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में थाना नगर कोतवाली क्षेत्र के लाल तालाब मार्केट में  डिवाइडर से टकराकर तेज रफ्तार ट्रक के पलटने के बाद बाजार में भीषण आग लग गई। इस अग्निकांड में करोड़ों रुपये की सम्पत्ति जलकर खाक हो गई। आग की लपटों की चपेट में आकर मार्केट की कई दुकाने फुंक गई और कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए। स्थानीय पुलिस और दमकल की टीमें घंटों से रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी हुईं हैं। कई फायर स्टेशनों के दर्जनों दमकल मौके पर बेकाबू आग बुझाने में जुटे हुए हैं।

नगर पालिका की लापरवाही से हुई हादसा

बता दे कि ट्रक के पलटने से ट्रक में आग लगी और बेकाबू आग ने लाल तालाब बाजार की कई दुकानों और मकानों को अपनी जद में लिया जो देखते-देखते राख हो गए। आग से कई दुकानें जलकर राख गई और कई मकान भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं। इस अग्निकांड से करोड़ों रुपये के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है। व्यापारियों का कहना है कि डिवाइडर से टकराने के बाद ट्रक पलटा और बुलन्दशहर में भीषण अग्निकांड हुआ। स्थानीय व्यापारी लंबे समय से सड़क से डिवाइडर हटाने की मांग कर रहे थे, लेकिन नगर पालिका ने डिवाइडर को नहीं हटाया। डिवाइडर की समस्या का समाधान नहीं होने तक व्यापारियों ने बाजार बंद रखने की चेतावनी प्रशासन को दी है।

अग्निकांड पर बुलन्दशहर डीएम सीपी सिंह का बयान
डीएम सीपी सिंह ने कहा कि एडीएम फाइनेंस और एसडीएम सदर को मौके पर भेजकर नुकसान का अस्सिसमेन्ट करवाया जा रहा है। व्यापारियों का जो भी नुकसान हुआ है उसकी भरपाई कराई जाएगी। हादसे की वजह की भी जांच कराई जा रही है, जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button