जहांगीरपुरी बुलडोजर: मायावती ने सरकार को दी सलाह, कहा- देश विरोधी ताकतें उठा सकती हैं फायदा

हिंसा पर कार्रवाई के नाम पर बुलडोजर चलाए जाने से गरीब लोग भी पिस रहे

लखनऊ: दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में अतक्रिमण ध्वस्त करने की कार्रवाई के प्रति नाराजगी का इजहार करते हुए बसपा सुप्रीमो मायावती ने धर्म को भी इसके लिए इस्तेमाल करने से सांप्रदायिक सद्भाव को नुकसान होगा, जिसका फायदा देश विरोधी ताकतों को होगा। मायावती ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा कि सरकार को उन अधिकारियों के खिलाफ भी सख्ती बरतनी चाहिए, जिनके भ्रष्टाचार में अवैध निर्माण हो रहे हैं। दंगे और हिंसा पर कार्रवाई के नाम पर बुलडोजर चलाए जाने से गरीब लोग भी पिस रहे हैं।

बुलडोजर से गरीब लोग भी प्रभावित हो रहे

मायावती ने कहा, ”दिल्ली के जहांगीरपुरी सहित देश के अन्य राज्यों में भी अवैध निर्माण की आड़ में जो बुलडोजर चलाए जा रहे हैं जिसमें गरीब लोग भी प्रभावित हो रहे हैं, जबकि सरकार को उन अधिकारियों के खिलाफ भी सख्ती करनी चाहिए जिनके भ्रष्टाचार की वजह से ही अवैध नर्मिाण हो रहे हैं।”

देश विरोधी ताकतें उठा सकती है गलत फायदा

बता दे कि बसपा प्रमुख ने कहा, ”देश में जहां भी दंगे व हिंसा होती है तो वहां कार्रवाई के नाम पर तुरंत बुलडोजर चलाया जाए, जिसमें गरीब लोग भी पिस रहे हैं, यह उचित नहीं, बल्कि जो मूल दोषी हैं तो उनके खिलाफ ही सख्त कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए।” उन्होंने कहा, ”साथ ही, धर्म को भी इसके लिए इस्तेमाल करना, तो इससे देश में आपसी सद्भाव खत्म होगा और इसका देश विरोधी ताकतें भी गलत फायदा उठा सकती हैं। इस मामले में भी सरकारों को जरूर सोचना चाहिए। बीएसपी की यह सलाह।”

बता दे कि दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में उत्तरी दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) ने बुधवार को अतक्रिमण विरोधी अभियान चलाया था। हालांकि उच्चतम न्यायालय के यथास्थिति बनाए रखने के आदेश के बाद अभियान रोक दिया गया था। जहांगीरपुरी क्षेत्र में 16 अप्रैल को  हनुमान जयंती पर आयोजित शोभायात्रा के दौरान दो गुटों के बीच हिंसक झड़पें हुई थीं।

Related Articles

Back to top button