सत्यजीत रे के नाम पर पुरस्कार शुरू किया जायेगा : जावड़ेकर

कोलकाता ,  सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि दादा साहब फाल्के अवार्ड के समान प्रख्यात फिल्मकार सत्यजीत रे के नाम पर पुरस्कार शुरू किया जायेगा।


जावड़ेकर ने राष्ट्रीय फिल्म विकास निगम (एनडीएफसी) की ओर से सोमवार की शाम यहां आयोजित समारोह में प्रसिद्ध फिल्म हस्तियों के साथ चर्चा के दौरान यह बात कही। उन्हाेंने कहा कि रे की जन्म शताब्दी के मद्देनजर उनकी प्रमुख फिल्मों को इस साल प्रतिष्ठित कान फिल्म समारोह में प्रदर्शन के लिए भेजा जायेगा।

ये भी पढ़े – जानिए पंचायत चुनाव को किस चीज ने बनाया इतना रोचक


उन्होंने सरकार की ओर से बंगाल फिल्म उद्योग के विकास में मदद की प्रतिबद्धता जतायी और कहा कि फिल्म उद्योग से जुड़े लोगों के लिए रोजगार के अवसरों का विस्तार होना चाहिए।
कार्यक्रम में श्री जावड़ेकर ने लोकप्रिय अभिनेता विश्वजीत चटर्जी का सम्मान किया। विश्वजीत को गोवा में 51 वें अंतरराष्ट्रीय भारतीय फिल्म फेस्टिवल के दौरान ‘इंडियन पर्सनॉलिटी ऑफ द ईयर अवार्ड ’ दिये जाने की घोषणा की गयी थी तथा आगामी मार्च में राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह में उन्हें यह अवार्ड दिया जायेगा।


इस मौके पर केंद्रीय पर्यावरण राज्यमंत्री बाबुल सुप्रियो , राज्यसभा सदस्य रूपा गांगुली और स्वप्न दासगुप्ता समेत गौतम घोष , अरिन्दम शील , अनिक दत्ता, श्रृजित मुखर्जी, ममता शंकर, रितुपर्णा सेनगुप्ता , रशीद खान और अबिर चटर्जी जैसी फिल्म हस्तियां मौजूद थी।

Related Articles

Back to top button