तेलंगाना ने भी कोरोनावायरस के मद्देनजर बढ़ाया लॉक डाउन, कैबिनेट ने दी मंजूरी

भारत में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। कोरोनावायरस के मामले बढ़ते देख भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉक डाउन किया था। यह लॉक डाउन 21 दिनों तक के लिए किया गया था। ऐसे ही में अब लॉक डाउन 15 अप्रैल को खत्म हो रहा है। वहीं कई राज्यों ने पहले ही इस लॉक डाउन को अपने अपने क्षेत्रों में बढ़ा दिया है। ओडीशा, पंजाब, महाराष्ट्र, वेस्ट बंगाल के बाद अब तेलंगाना ने भी लॉक डाउन को 30 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया है।

बता दें कि तेलंगाना की कैबिनेट ने भी इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। यानी अब तेलंगाना में भी 30 अप्रैल तक लॉक डाउन रहेगा। हालांकि हालातों को देखते हुए अंदाजा लगाया जा रहा है कि देश में भी केंद्र सरकार इस लॉक डाउन को बढ़ा सकती है। पीएम मोदी द्वारा सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की गई थी। इस मीटिंग में ज्यादातर मुख्यमंत्रियों ने लॉक डाउन को बढ़ाने की मांग की थी। हालांकि केंद्र सरकार ने अब तक लॉक डाउन बढ़ाने को लेकर कोई भी निर्णय नहीं लिया है।

सबसे पहले ओडीशा ने अपने राज्य में लॉक डाउन 30 अप्रैल तक किया था। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने 30 अप्रैल तक के लिए यह लॉक दान किया हुआ है। जिसके बाद पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी बड़ा फैसला लेते हुए लॉक डाउन को बढ़ा दिया है। वहीं अब तेलंगाना नहीं भी यह लॉक डाउन 30 अप्रैल तक कर दिया है।

Related Articles

Back to top button