देश में तेलंगाना ‘सबसे मजबूत राज्य’ के रूप में उभरा: सौंदराराजन

हैदरबाद, तेलंगाना की राज्यपाल डॉ. तमिलिसाई सौंदराराजन ने कहा है कि नए तेलंगाना राज्य ने नई योजनाओं, पहलों और नवाचारों के साथ एक नया सफल रिकॉर्ड बनाया और देश में ‘सबसे मजबूत राज्य’ के रूप में उभर कर सामने आया है।

डॉ. सौंदराराजन ने पब्लिक गार्डन में यहां मंगलवार को 72 वें गणतंत्र दिवस के मौके पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बाद कहा, “यह हम सभी के लिए गर्व का क्षण है कि तेलंगाना राज्य ने बहुत कम समय में लोगों के लिए बहुत सी कल्याणकारी योजनाओं और कार्यक्रमों को लागू कर देश के इतिहास में अपनी एक अलग पहचान बना ली है।”

राज्यपाल ने कहा कि मुख्यमंत्री के. चन्द्रशेखर राव के पिछले साढ़े छह साल के दौरान योजनाबद्ध और अपने व्यवस्थित प्रयास के कारण राज्य देश के कई क्षेत्रों में पहले और दूसरे स्थान पर रहा है और राज्य का अनुसरण करने के लिए कई अन्य राज्यों के लिए यह एक प्रेरणा है।

ये भी पढ़ें-मेरठ : ट्रांसपोर्ट कारोबारी के बेटे का अपहरण, मांगी 50 लाख की फिरौती

उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण पूरा वर्ष 2020 परेशानियों के दौर से गुजरा, हमने वर्ष 2021 को बहुत आशा के साथ शुरू किया और कोविड-19 के लिए प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण शुरू किया गया है। उन्होंने कहा कि तेलंगाना में कोरोना रिकवरी दर राष्ट्रीय दर 96.8 फीसदी के मुकाबले 98.24 फीसदी है। राज्य ने कोरोना के दुष्प्रभाव से निपटने के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है।

डॉ. सौंदराराजन ने सभी फ्रंटलाइन योद्धाओं जैसे चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग स्टाफ, पुलिस कर्मियों, पत्रकारों और अन्य कर्मचारियों और स्वयंसेवकों को सलाम किया जिन्होंने कोरोना महामारी के खिलाफ जंग में आगे आकर अपना योगदान दिया है। उन्होंने कहा कि महामारी के दौरान सभी गतिविधियां बाधित रहने के कारण 52 हजार करोड़ रुपए की राजस्व हानि हुई है। राजस्व में कमी के बावजूद, राज्य सरकार ने गरीबों के लाभ के लिए अपनी सभी कल्याणकारी और सामाजिक सुरक्षा योजनाओं को जारी रखा।

Related Articles

Back to top button