स्पिन के जाल में फंसी ऑस्ट्रेलिया टीम, महिला T20 वर्ल्ड कप का पहला मैच भारतीय टीम ने जीता

महिला T20 वर्ल्ड कप का आज पहला मुकाबला खेला गया इस मुकाबले में भारतीय टीम ने पिछली बार की चैंपियन टीम ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया है। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मात्र 132 रन बनाए थे जिसके लिए और सी टीम को जीतने के लिए 133 रन बनाने थे लेकिन भारतीय टीम की गेंदबाजी की बदौलत भारतीय टीम ने यह मुकाबला जीत लिया। भारत के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया के सभी बल्लेबाजों को आउट कर दिया। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम 115 रनों पर ऑल आउट हो गई।

 


बता दें कि ऑस्ट्रेलिया चार बार T20 वर्ल्ड कप का खिताब जीत चुकी है। वहीं भारतीय टीम का पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से खेला जाना था और इस मुकाबले में भारतीय टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन कर ऑस्ट्रेलिया को मात दे दी है। भारतीय टीम को पहले मुकाबले में जीत मिली है।

बल्लेबाजी रही कमजोर

भारत की बल्लेबाजी आज कमजोर साबित हुई है। भारत की तरफ से आज सिर्फ दीप्ति शर्मा ने 49 रन की पारी खेली। दीप्ति शर्मा ने नाबाद 49 रन बनाए जिसमें उन्होंने तीन चौके जड़े। वहीं भारत की तरफ से शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने शुरुआत की जहां शेफाली ने 29 रन बनाए तो वहीं स्मृति मंधाना ने मात्र 10 रन ही बनाए। भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर मात्र 2 रनों पर ही पवेलियन लौट गई। हरमनप्रीत कौर भारतीय टीम की कप्तान भी हैं और बहुत समय से भारतीय टीम के साथ जुड़ी हुई है उन्होंने भारतीय टीम के लिए कई बार बड़ी पारियां खेली हैं लेकिन आज T20 वर्ल्ड कप के पहले मुकाबले में हरमनप्रीत कौर मात्र 2 रन बनाकर आउट हो गई। हालांकि भारतीय गेंदबाजी की बदौलत भारत में यह मुकाबला जीत लिया है वहीं भारत को इस वर्ल्ड कप में आगे बढ़ने के लिए इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका जैसी बड़ी टीमों से मुकाबला करना है जिसके लिए भारतीय बल्लेबाजी अच्छी होनी बेहद जरूरी भी है।

गेंदबाजी ने किया कमाल

भारत की गेंदबाजी आज के मुकाबले में कमाल की रही। गेंदबाजी की बदौलत ही भारतीय टीम ने यह मुकाबला जीतकर दिखाया है। भारत की तरफ से आज पांच गेंदबाज उतारे गए। वहीं भारतीय टीम में तेज गेंदबाजों से ज्यादा अच्छी गेंदबाजी स्पिनर कर रहे हैं। स्पिनरों की बदौलत ही है मैच जीता गया है। पूनम यादव ने आज अच्छी गेंदबाजी कर के दिखाई उन्होंने अपने 4 ओवर में मात्र 19 रन देकर चार विकेट झटके। वही शिखा पांडे ने भी अपनी फिरकी का जादू बिखेरा शिखा पांडे ने पूरे 4 ओवर भी नहीं डाले थे उन्होंने अपने 3.5 ओवर में मात्र 14 रन देकर 3 विकेट झटके। ऑस्ट्रेलियन बल्लेबाजों को भारतीय गेंदबाजी समझ नहीं आई जिसके कारण ऑस्ट्रेलियन यह मैच हार गए।

Related Articles

Back to top button