शिक्षक भर्ती घोटाला: पश्चिम बंगाल में सीबीआई की ताबड़तोड़ छापेमारी

अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी है, सीबीआई ने प्राथमिक शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में पश्चिम बंगाल में पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी के सहयोगियों के परिसरों पर छापेमारी की है।

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, “यह पाया गया कि आरोपी कथित तौर पर प्राथमिक शिक्षकों के रूप में नौकरी का वादा करके उम्मीदवारों से रिश्वत की रकम वसूलने में संवाहक के रूप में काम कर रहे थे।”

ऑपरेशन के दौरान, जो गुरुवार को शुरू हुआ, चटर्जी के पूर्व राजनीतिक निजी सचिव, पार्थ सरकार उर्फ भाजा, विशेष कर्तव्य के पूर्व अधिकारी, प्रबीर बनर्जी और पूर्व सरकारी निजी सचिव, सुकांत आचार्य के परिसरों की एजेंसी द्वारा तलाशी ली गई।

बयान में कहा गया, तलाशी के दौरान, विभिन्न आपत्तिजनक दस्तावेज/वस्तुएं बरामद की गईं और उनकी जांच की जा रही है। सरकार वर्तमान में कोलकाता नगर निगम के वार्ड नंबर 128 के नगर पार्षद हैं, जबकि बनर्जी राज्य के कार्मिक और प्रशासनिक सुधार विभाग में ‘अनिवार्य प्रतीक्षा’ पर उप सचिव और अधिकारी हैं। अधिकारियों ने बताया कि आचार्जी फिलहाल विभाग में निजी सचिव के पद पर ‘अनिवार्य प्रतीक्षा’ पर तैनात हैं।

एजेंसी द्वारा खोजे गए अन्य लोगों में संतू गांगुली, सुजय कृष्ण भद्र, जॉयदीप दास, वार्ड -7 के नगर पार्षद, बैरकपुर नगर पालिका, और बिरेन रॉय शामिल हैं।

Related Articles

Back to top button