अगले साल होने वाले टी20 विश्वकप का शेड्यूल आया सामनें, इस जगह होगा फाइनल

मेलबर्न : ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2022 के लिए सात मेजबान शहरों की घोषणा कर दी गई है। अगले साल 16 अक्टूबर से 13 नवंबर के बीच होने वाले इस टूर्नामेंट में एडिलेड, ब्रिस्बेन, जिलॉन्ग, होबार्ट, मेलबर्न, पर्थ और सिडनी में कुल 45 मैच खेले जाएंगे। आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 का फाइनल मैच 13 नवंबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। वहीं सेमीफाइनल की मेजबानी सिडनी क्रिकेट ग्राउंड और एडिलेड ओवल को दी गई है जो कि 9 और 10 नवंबर को खेलें जाएंगे।

टी 20 विश्व कप 2021 चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और उपविजेता न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान, बांग्लादेश, इंग्लैंड, भारत, पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका अगली सर्वोच्च रैंकिंग वाली टीमों के रूप में आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप 2022 के सुपर 12 चरण में सीधे प्रवेश प्राप्त करेंगी। आईसीसी इवेंट के मुख्य क्रिस टेटली ने कहा कि हम ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी आयोजनों की वापसी को देखने के लिए उत्सुक हैं और आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2022 के लिए सात मेजबान शहरों की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। 2020 में आईसीसी महिला टी20 विश्व कप की सफलता के बाद अब हमारी नजरें इस टूर्नामेंट पर हैं।

नामीबिया, स्कॉटलैंड, श्रीलंका और वेस्ट इंडीज की टीमें पहले दौर में खेलेंगी। ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्वकप के बाकी चार स्थान क्वालिफाइंग राउंड के द्वारा भरे जाएंगे। पहला क्वालिफाइंग राउंड फरवरी के महीने में ओमान में होगा और दूसरा राउंड जून-जुलाई के महीने में जिम्बाब्वे में होगा।

Related Articles

Back to top button