स्वामी चिन्मयानंद गिरफ्तार, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में

0
92

शाहजहांपुर यौन शोषण केस में पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद (Swami Chinmayanand) को गिरफ्तार कर लिया गया है। अदालत ने उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। एसआईटी ने चिन्मयानंद को शाहजहांपुर से ही गिरफ्तार किया। इसके बाद उनका शाहजहांपुर की जिला अदालत में मेडिकल टेस्ट करवाया गया, फिर उन्हें स्थानीय अदालत में ले जाकर पेश किया। जिसके बाद अदालत ने स्वामी चिन्मयानंद को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

स्वामी चिन्मयानंद की वकील पूजा सिंह का बयान

स्वामी चिन्मयानंद (Swami Chinmayanand) की गिरफ्तारी के बाद वकील पूजा सिंह ने बताया कि उनके मुवक्किल को उनके घर से ही गिरफ्तार किया गया है। इसके बाद वे न्यायिक प्रक्रिया के मुताबिक अगला कदम उठाएंगी। आपको बता दें कि शाहजहांपुर की लॉ की एक छात्रा ने स्वामी चिन्मयानंद (Swami Chinmayanand) पर यौन शोषण का आरोप लगाया है, साथ ही एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर डाला।

7 घंटे की गई चिन्मयानंद से पूछताछ

इन आरोपों के सिलसिले में पिछले शुक्रवार को SIT की टीम ने करीब 7 घंटे तक चिन्मयानंद से पूछताछ की थी। स्वामी चिन्मयानंद से पुलिस लाइन में स्थित एसआईटी के दफ्तर में पूछताछ की गई थी। चिन्मयानंद से पूछा गया कि आखिरकार उनसे जुड़े वीडियो का सच क्या है? वह छात्रा को कैसे जानते हैं? और छात्रा की ओर से लगाए गए दुष्कर्म के आरोपों के बारे में उनका क्या कहना है?

इस मामले में स्वामी चिन्मयानंद (Swami Chinmayanand) का कहना था कि वह जल्द ही एक विश्वविद्यालय का निर्माण करने जा रहे थे। कुछ लोग चाहते हैं कि उसका निर्माण कार्य ना हो पाए। इसीलिए उनके खिलाफ साजिश की जा रही। इसी के तहत आरोप लगाए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here