इन दो खिलाड़ियों को भेजा जाएगा इंग्लैंड, मिला श्रीलंका में धमाकेदार बल्लेबाजी का इनाम

इंग्लैंड में एक के बाद एक तीन खिलाड़ियों को चोटिल होने के बाद चयनकर्ताओं ने इन सभी के रिप्लेसमेंट के तौर पर श्रीलंका दौरे से दो खिलाड़ियों का चयन किया है। सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ को वनडे में अच्छा प्रदर्शन करने का इनाम दिया गया है।

भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त एक साथ दो देशों का दौरा कर रही है। सीनियर खिलाड़ियों के सजी टीम इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज के लिए मैजूद है जबकि युवाओं की फौज श्रीलंका के दौरे पर है। इंग्लैंड में एक के बाद एक तीन खिलाड़ियों को चोटिल होने के बाद चयनकर्ताओं ने इन सभी के रिप्लेसमेंट के तौर पर श्रीलंका दौरे से दो खिलाड़ियों का चयन किया है। सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ को वनडे में अच्छा प्रदर्शन करने का इनाम दिया गया है।

इंग्लैंड के दौरे पर गई टीम के ओपनर शुभमन गिल सीरीज से पहले ही चोटिल होकर वापस लौट चुके हैं। वहीं प्रैक्टिस मैच के दौरान चोटिल हुए नेट गेंदबाज आवेश खान और ऑलराउंडर वॉशिंग्टन सुंदर को भी चोट की वजह से दौरे से बाहर होना पड़ा।  शुभमन को शिन फ्रैक्चर हुआ है जिसकी वजह से उनको अगले कुछ महीनों तक मैदान से बाहर बैठना पड़ेगा। जानकारी के मुताबिक उनके रिहैब से गुजरना होगा और आइपीएल के मैजूदा सीजन से भी बाहर होना पड़ सकता है।

भारत को इंग्लैंड के खिलाफ 4 अगस्त से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में खेलना है। आवेश खान काउंटी सलेक्ट इलेवन के साथ खेले गए भारत के प्रैक्टिस मैच के दौरान अपनी टीम के खिलाफ विरोधी टीम के प्लेइंग इलेवन का हिस्सा थे। 9 ओवर की गेंदबाजी करने के बाद उनको चोट लगी थी जिसके बाद वह मैच से बाहर हो गए। वहीं वॉशिंग्टन सुंदर भी इसी मैच में विरोधी टीम की तरफ से खेलने उतरे थे और चोटिल होने की वजह से पूरे दौरे से बाहर हो गए।

पृथ्वी और सूर्यकुमार ने किया प्रभावित

श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में पृथ्वी शॉ ने धुंआधार बल्लेबाज की थी। 262 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इस ओपनर ने 9 चौके जमाते हुए 24 गेंद पर 43 रन की तूफानी पारी खेली थी। भारत ने मैच को 7 विकेट से जीता था और पृथ्वी मैन ऑफ द मैच चुने गए थे। सूर्यकुमार ने 3 वनडे मैचों में 49 रन की सबसे बड़ी पारी खेलते हुए कुल 124 रन बनाए थे। वहीं पहले टी20 में शानदार 50 रन की पारी खेली।

Related Articles

Back to top button