सुरेश राणा ने आक्सीजन प्लांट के लिये दिये 50 लाख

शामली  उत्तर प्रदेश के शामली में आक्सीजन की कमी से कोरोना मरीज को हो रही परेशानी को देखते हुए कबीना मंत्री सुरेश राणा ने जिला मुख्यालय पर एक आक्सीजन प्लांट लगाने के लिए अपनी निधि से 50 लाख रुपये के अलावा छह लाख की अतिरिक्त धनराशि दी है।

राणा ने स्वास्थ्य विभाग को यह धनराशि निर्गत करने को डीएम शामली को पत्र लिखा है वहीं क्षेत्रीय विधायक तेजेन्द्र निर्वाल ने भी अपनी निधि से 51 लाख रुपये की धनराशि देने की घोषणा की है।

जिले में बढ रहे कोरोना संक्रमण व आक्सीजन की कमी के चलते मरीजों को हो रही भारी परेशानियाें को देखते हुए  राणा ने अपनी विधायक निधि से 50 लाख रुपये व छह लाख रुपये की अतिरिक्त धनराशि निर्गत करने के लिए डीएम को पत्र लिखा है।

कबीना मंत्री ने कहा कि कोरोना पर काबू पाने के लिए प्रदेश सरकार भी दिन रात काम कर रही है। दूसरी ओर क्षेत्रीय विधायक क्षेत्रीय विधायक तेजेन्द्र निर्वाल ने भी अपनी विधायक निधि से 51 लाख रुपये की धनराशि डीएम को उपलब्ध कराई है, इसमें से 40 लाख रुपये की धनराशि आक्सीजन प्लांट के लिए तथा 11 लाख रुपये आक्सीजन कंसट्रेटर की तत्काल खरीददारी के लिए प्रदान किए गए हैं ताकि क्षेत्र में मरीजों को आक्सीजन के लिए किसी भी परेशानी का सामना न करना पडे।

विधायक ने बताया कि इस समय कोविड-19 की दूसरी लहर के कारण कोरोना संक्रमित मरीजों को आक्सीजन के अभाव में अपनी जान गंवानी पड रही है। कोरोना पाॅजिटिव मरीजों को इस आक्सीजन की बेहद जरूरत है इसलिए जनहित को ध्यान में रखते हुए वे अपनी विधायक से निधि से 51 लाख रुपये की धनराशि प्रदान कर रहे हैं। इस धनराशि से शामली विधानसभा में एक आक्सीजन प्लांट का निर्माण व आक्सीजन कांस्ट्रेटर की तत्काल खरीददारी की जाएगी ताकि किसी भी कोरोना संक्रमित मरीज की आक्सीजन अथवा औषधियाें के अभाव में मौत न हो।

Related Articles

Back to top button