कोरोना वायरस के डर से SC में डाली गई IPL रद्द करने की याचिका, कोर्ट ने तुरंत कार्रवाई से किया इनकार

चीन के वुहान से जन्मा कोरोनावायरस अब दुनिया के हर देश में फैल चुका है। कोरोना वायरस के चलते विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इसे महामारी घोषित भी कर दिया है। कोरोना वायरस के चलते बड़े बड़े कार्यक्रम स्थगित हो गए हैं। ऐसे में भारत में क्रिकेट की एक बहुत बड़ी लीग आईपीएल शुरू होने वाली है लेकिन उससे पहले सबसे बड़ा सवाल उठता है कि क्या यह लीग कोरोनावायरस के चलते खेली जाएगी ? तो आपको बता दें कि इस घातक वायरस के चलते आईपीएल पर भी बड़ा खतरा मंडरा रहा है।वहीं इसी बीच आईपीएल को रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका लगाई गई थी। सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका में कहा गया था कि अदालत इसकी जल्द सुनवाई करे। कोर्ट ने इससे इनकार कर दिया।

वहीं अब आईपीएल को रद्द कराने की जनहित याचिका सुप्रीम कोर्ट में दर्ज की गई है। हालांकि इस मामले पर तुरंत सुनवाई करने से इनकार करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि अदालत अभी ऐसे मामलों को सुनन के लिए नहीं बैठी है। ऐसे में इस याचिका को लेकर सोमवार को आएं। ये मामला इतना जरूरी नहीं है कि इसकी सुनवाई तुरंत की जाए।

बता दे कि आईपीएल इस महीने की 29 तारीख से खेला जाने वाला है। यानी 29 मार्च से आईपीएल शुरू हो जाएगा। वहीं यह याचिका इसलिए डाली गई थी क्योंकि इन मैचों को देखने के लिए भारी संख्या में लोग इस स्टेडियम में मौजूद होते हैं। वही विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया है। जिसके चलते आईपीएल में कोरोना वायरस के डर की वजह से यह याचिका सुप्रीम कोर्ट में डाली गई थी। जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने इस याचिका पर तुरंत कार्रवाई करने से मना कर दिया है।

Related Articles

Back to top button