बुंदेलखंड : मिशन शक्ति सप्ताह में चलाए गए विशेष सुरक्षा वाहन , शहर में भ्रमण करते हुए रखेंगे सभी गतिविधियों पर नजर

वर्तमान स्थिति में देश की तमाम महिलाएं और बच्चियां समाज के अत्याचारों से जूझ रहे हैं। इन महिलाओं और बच्चियों के साथ आए दिन बलात्कार, छेड़छाड़ , घरेलू हिंसा, दहेज हत्या जैसे अपराध देखने को मिलते हैं।

उत्तर प्रदेश में महिलाओं के प्रति बढ़ते इन मामलों को देखते हुए प्रदेश सरकार के द्वारा मिशन शक्ति नाम का एक कार्यक्रम शुरू किया गया है। इस पूरे कार्यक्रम की शुरुआत माता शक्ति की उपासना के दिनों यानी नौरात्री के पर्व में की गयी है। इस मिशन शक्ति का अभियान पूरे प्रदेश में चलाया जा रहा है। यह कार्यक्रम लगभग छः माह तक चलाया जाएगा लेकिन नौरात्री के इन दिनों में इसे विशेष रूप से चलाया जाएगा।

इसी तर्ज में बुंदेलखंड के बाँदा में भी मिशन शक्ति के तहत तमाम कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। और महिलाओं को जागरूक करने का भी काम किया जा रहा है। जनपद में महिलाओं और बच्चियों की सुरक्षा को देखते हुए जनपद की पुलिस के द्वारा महिला सुरक्षा के लिए विशेष वाहनों का संचालन किया गया है।

पूरे मामले की जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ शंकर मीणा ने बताया ” इन दिनों मिशन शक्ति का कार्यक्रम चलाया जा रहा है जिसके तहत 1 सप्ताह इस कार्यक्रम को प्रमुखता से चलाया जाना सुनिश्चित किया गया है। इसी को देखते हुए जनपद में वाहनों का संचालन किया गया है। इन शक्ति मिशन वाहनों में महिला आरक्षी सादी वर्दी पर भ्रमण करेंगी साथ ही इन गाड़ियों में एसआई भी तैनात किए जाएंगे। यह वाहन शहर के विभिन्न इलाकों में भ्रमण करते हुए महिलाओं के प्रति होने वाली अराजकता पर नजर रखेंगे यदि उनके द्वारा कहीं पर भी महिलाओं के उत्पीड़न वह अराजकता का मामला सामने आता है तो तत्काल प्रभाव से उन पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही करनी सुनिश्चित की जाएगी।”

Related Articles

Back to top button