अटल जयंती पर UP में होगा विशेष कार्यक्रम, PM मोदी का होगा वर्चुअल संबोधन

-किसानों के खाते में पहुंचेगा सम्मान निधि
-ब्लाक स्तर पर होंगे कार्यक्रम, प्रभारी मंत्री भी होंगे शामिल
-किसान आंदोलन के मुकम्मल जवाब की तैयारी में योगी सरकार
लखनऊ : पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर 25 दिसम्बर को उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पूरे सूबे में विशेष कार्यक्रम का आयोजन करेगी। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी किसानों के खाते में सम्मान निधि की राशि ट्रांसफर करेंगे। उनका संबोधन भी होगा। कार्यक्रम का आयोजन ब्लाक स्तर पर होगा। जिलों के प्रभारी मंत्रियों को भी अपने जिले के किसी ब्लाक के कार्यक्रम में शामिल होने को कहा गया है।
 इस आयोजन की रुपरेखा शुक्रवार देर रात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास पर आहूत बैठक में बनी। सहभोज के साथ आयोजित इस बैठक में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) संगठन और सरकार के समन्वय को लेकर विस्तृत चर्चा हुई। इस दौरान तय किया गया कि अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती को इस बार किसान आंदोलन के मुकम्मल जवाब के रुप में मनाया जाए। वैसे भाजपा हर साल वाजपेयी का जन्म दिन सुशासन दिवस के रूप में मनाती रही है।
भाजपा से जुड़े सूत्रों का कहना है कि बैठक के दौरान मुख्यमंत्री योगी ने अपने सभी मंत्रियों को निर्देशित किया कि वे अपने प्रभार वाले जिलों में 25 दिसम्बर के इस कार्यक्रम की पूरी तैयारी सुनिश्चित करें। यह कार्यक्रम प्रदेश के सभी विकास खंडों में होगा और इसके आयोजन का जिम्मा कृषि विभाग को सौंपा गया है। पार्टी संगठन भी इसमें सहयोग करेगा।
कार्यक्रम के दौरान दोपहर 12 बजे प्रधानमंत्री मोदी का बर्चुअल संबोधन होगा, जिसे बड़े-बड़े एलईडी स्क्रीन के माध्यम से किसानों को सुनाया जाएगा। इस अवसर पर केंद्रीय कृषि मंत्री द्वारा किसानों के नाम लिखे गये पत्र की प्रतियां भी बांटी जाएगी।
सूत्र बताते हैं कि बैठक के दौरान यह भी तय हुआ कि भाजपा संगठन और सरकार के समन्वय से सूबे में होने वाले आगामी विधानसभा और पंचायत चुनावों को फतेह करेगी। इसके लिए बैठक में पूरी रणनीति का खाका खींचा गया।
कहने को तो यह बैठक परिचयात्मक थी, लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जब महामंत्री संगठन ने बैठक के दौरान पार्टी का एजेंडा रखा तो सभी ने आगामी चुनावों को लेकर रणनीतिक चर्चा शुरु कर दी।
मुख्यमंत्री योगी ने विभिन्न जिलों के सभी प्रभारी मंत्रियों से कहा कि वे अपने-अपने जिले में संगठन और सरकार के बीच बेहतर तालमेल बनायें ताकि उसका फायदा पंचायत चुनावों में और अगले साल प्रस्तावित विधानसभा के आम चुनाव में मिल सके। भाजपा से जुड़े सूत्रों का कहना है कि बैठक के दौरान किसान आंदोलन को लेकर भी चर्चा हुई और निर्णय लिया गया कि पार्टी इस मुद्दे पर किसानों को जागरुक करते हुए विपक्ष की साजिश से उन्हें सावधान करेगी।
गौरतलब है कि उप्र में सरकार और संगठन में समन्वय के लिए लगातार बैठकें होती रही हैं, लेकिन कोरोना संक्रमण काल में यह प्रक्रिया कुछ प्रभावित हो गई थी। इसी बीच पार्टी नेतृत्व ने राधा मोहन सिंह को प्रदेश का प्रभार देते हुए कर्मवीर सिंह और भवानी सिंह को सह संगठन मंत्री नियुक्त किया।
ऐसे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कल रात अपने सरकारी आवास पर संगठन के पदाधिकारियों और सरकार के मंत्रियों के बीच परिचय के नाम पर यह बैठक बुलाई थी। सहभोज के साथ इस बैठक में आगामी चुनावों की तैयारियों के लिए सरकार और संगठन के बीच तालमेल के साथ रणनीति बनाने पर विस्तार से चर्चा हुई।
बैठक में मुख्यमंत्री योगी के अलावा भाजपा के प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और संगठन महामंत्री सुनील बंसल समेत राज्य के तीनों सह प्रभारी और सरकार के करीब सभी मंत्री शामिल हुए।

 

Related Articles

Back to top button