भोपाल : ‘बलिदान दिवस’ पर CM शिवराज समेत BJP नेताओं ने स्वतंत्रता सेनानियों को किया नमन

भोपाल : देश के महान स्वतंत्रता सेनानी राम प्रसाद बिस्मिल, अशफाक उल्ला खां और ठाकुर रोशन सिंह को आज ही के दिन यानी कि 19 दिसंबर 1927 को फांसी दी गई थी। आज ही के दिन को बलिदान दिवस के रूप में मनाया जाता है। देश को आजादी दिलाने के लिए इन तीनों ने अपना सबकुछ न्यौछावर कर दिया था। बलिदान दिवस पर मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत भाजपा नेताओं ने उन्हें नमन कर श्रद्धांजलि दी है।
सीएम शिवराज ने अपने ट्वीट में कहा ‘खाना वीरान कहां देखिये घर करते हैं। खुश रहो अहले वतन! हम तो सफर करते हैं- बिस्मिल। भारत की स्वतंत्रता के लिए हंसते-हंसते प्राणों को उत्सर्ग कर देने वाले शहीद रामप्रसाद ‘बिस्मिल’, अशफाकउल्ला और रोशन सिंह के बलिदान दिवस पर विनम्र श्रद्धांजलि! यह देश अपने सपूतों का सदैव ऋणी रहेगा।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने तीनों स्वतंत्रता सेनानियों को विनम्र श्रद्धांजलि देते हुए कहा ‘मां भारती की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले, वीर क्रांतिकारी पं. रामप्रसाद बिस्मिल, अशफ़ाक उल्ला खां एवं ठाकुर रोशन सिंह के बलिदान दिवस पर उन्हें कोटि – कोटि नमन।
भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने अपने ट्वीट में कहा ‘माँ भारती की आज़ादी हेतु हंसकर आपने प्राण न्यौछावर करने वाले देश के वीर पुत्रों श्री राम प्रसाद ‘बिस्मिल’, अशफ़ाक़ उल्ला ख़ाँ और ठाकुर रोशन सिंह जी के बलिदान दिवस पर विनम्र श्रद्धांजलि।
गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने अपने ट्वीट में कहा ‘अपने प्राणों की आहुति देकर देश में स्वतंत्रता की अलख जगाने वाले महान क्रान्तिकारी रामप्रसाद बिस्मिल जी, अशफ़ाक उल्ला खां जी के बलिदान दिवस पर सादर नमन व विनम्र श्रद्धांजलि।

 

Related Articles

Back to top button