नवरात्रि में महिलाओं-बालिकाओं की सुरक्षा को लेकर चलाया जाए विशेष अभियान: योगी आदित्यनाथ

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नवरात्रि के दौरान महिलाओं एवं बालिकाओं के सम्मान के मद्देनजर विशेष अभियान चलाये जाने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग पूरी संवेदनशीलता और तत्परता बरतते हुए महिलाओं, बालिकाओं से जुड़े प्रकरणों में गम्भीरता व शीघ्रता के साथ कार्यवाही करे।

मुख्यमंत्री ने यह निर्देश बुधवार को अपने सरकारी आवास पर अनलाॅक व्यवस्था की समीक्षा के दौरान दिये। उन्होंने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार महिलाओं और बालिकाओं की सुरक्षा के प्रति गम्भीर है। प्रदेश सरकार महिलाओं एवं बालिकाओं की गरिमा बनाए रखने तथा उन्हें सुरक्षा प्रदान करने के लिए हर सम्भव प्रयास कर रही है। उन्होंने भीड़भाड़ वाले तथा संवेदनशील स्थानों पर एण्टी रोमियो स्क्वाॅड को निरन्तर सक्रिय रहने के निर्देश दिये।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस की मौजूदगी मात्र अपराधों को नियंत्रित करने में सहायक होती है। उन्होंने पेट्रोलिंग व्यवस्था को और प्रभावी बनाने के निर्देश देते हुए कहा कि पुलिस द्वारा निरन्तर फुट पेट्रोलिंग की जाए। उन्होंने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार की अपराधों के विरुद्ध जीरो टाॅलरेंस की नीति है। प्रदेश सरकार द्वारा लगातार की गयी कार्यवाही से बालिकाओं, महिलाओं के विरुद्ध अपराधों में उल्लेखनीय कमी आयी है।

Related Articles

Back to top button