मंहगाई के खिलाफ हल्ला बोल, ट्रैक्टर से पहुंचे विधानसभा

हरियाणा के विधानसभा के बजट सत्र के दूसरे दिन आज कांग्रेस विधायकों ने रसोई गैस और पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ हल्ला बोला और पूर्व मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में कांग्रेस विधायकों ने महंगाई के खिलाफ नारेबाजी करते हुए विधानसभा तक मार्च किया।
हुड्डा ट्रैक्टर पर सवार होकर विरोध प्रदर्शन करते हुए विधानसभा पहुंचे। आसमान छूती डीजल की कीमतों का सांकेतिक तौर पर विरोध करते हुए कांग्रेस विधायक उसे रस्से से खींच रहे थे श्री हुड्डा स्टीयरिंग पर थे।
इस अवसर पर श्री हुड्डा ने कहा कि सरकार की नीतियों के चलते आज आम आदमी पर महंगाई की चौतरफा मार पड़ रही है। एक तरफ आर्थिक मंदी के चलते आमदनी घट रही है दूसरी तरफ महंगाई के चलते हैं खर्चे बढ़ रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस सरकार के दौरान डीजल पर हरियाणा में वैट की दर 9.24% थी जो मौजूदा भाजपा-जजपा सरकार में बढ़कर दुगुनी हो चुकी है। कांग्रेस सरकार के दौरान हरियाणा में पेट्रोल-डीजल के दाम देशभर में सबसे कम थे। लेकिन, आज पड़ोसी राज्यों से भी महंगा डीजल हरियाणा में बिक रहा है। ऐसे में प्रदेश सरकार को वैट की दर कम कर जनता को राहत देनी चाहिए।श्री हुड्डा के अनुसार कांग्रेस सरकार के दौरान जब गैस सिलेंडर की कीमत महज 347 रुपये थी उस वक्त भाजपा नेता सिलेंडर उठाकर प्रदर्शन करते थे। लेकिन आज सिलेंडर की कीमत 850 रुपये होने पर उन्हीं नेताओं की जुबान पर बंद है। पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ने से अन्य चीजों के दाम पर भी असर पड़ रहा है। डीजल का दाम बढ़ने से सबसे ज्यादा नुकसान किसानों को हो रहा है तथा इससे खेती की लागत बढ़ गई है। ट्रांसपोर्ट का खर्च बढ़ने से आम उपभोग की हर वस्तु महंगी होती जा रही है। ऐसे में जरूरी है कि कोरोना महामारी, आर्थिक मंदी और महंगाई की मार झेल रही जनता को सरकार राहत दे।

Related Articles

Back to top button