सपा MLC सुनील सिंह साजन समेत 40 पर मुकदमा, जाने पूरा मामला

उन्नाव. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के उन्नाव (Unnao) जिले  के अजगैन कोतवाली क्षेत्र में स्थित होटल गीता गार्डेन में तीन दिन पहले बिना अनुमति बैठक करना समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेताओं को महंगा पड़ गया. पुलिस (Police) ने सपा एमएलसी सुनील सिंह साजन (Sunil Singh Sajan), जिला अध्यक्ष धर्मेंद्र यादव समेत आठ नामजद और 35 अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है. बता दें कि सपा नेताओं की ये वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुई थी, जिसके बाद हरकत में आई पुलिस ने ये कार्रवाई की है. वहीं एएसपी शशिशेखर सिंह ने बताया कि पार्टी विशेष के लोगों द्वारा आयोजन किया गया था. अभियोग पंजीकृत कर विवेचनात्मक कार्रवाई की जा रही है.

दरअसल, उन्नाव में 8 मई को अजगैन कोतवाली क्षेत्र स्थित कानपुर-लखनऊ हाईवे पर होटल गीता गार्डेन में सपाइयों ने पंचायत चुनाव में सभी  सम्मान किया था. कार्यक्रम में कई कद्दावर नेता मौजूद थे. होटल में हुई इस बैठक की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. वायरल हुई तस्वीरों का उन्नाव पुलिस ने संज्ञान लिया और उच्च अधिकारियों के निर्देश पर आज सोमवार को पुलिस ने इस मामले में रिपोर्ट दर्ज की.

इन सपा नेताओं पर दर्ज हुई एफआईआर
बता दें कि जिन नेताओं पर रिपोर्ट दर्ज हुई है, उनमें सपा एमएलसी सुनील सिंह साजन, पूर्व विधायक उदयराज यादव, जिलाध्यक्ष धर्मेंद्र यादव, पूर्व एमएलसी अरुण शंकर उर्फ अन्ना शुक्ला, अशोक चंदेल, अनिरुद्ध चंदेल, सेवकलाल रावत और होटल गीता गार्डेन के मालिक सुनील गुप्ता समेत 35 अज्ञात लोगों के खिलाफ लॉकडाउन व धारा 144 का उल्लंघन करने के अलावा महामारी अधिनियम की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है.
एएसपी शशिशेखर सिंह ने कही ये बात

वहीं एएसपी शशिशेखर सिंह ने बताया कि अजगैन थाना क्षेत्र के गीता गार्डन नामक होटल में एक पार्टी विशेष के लोगों द्वारा मिलकर के एक मीटिंग की गई और इसमें 30-35 लोग बिना अनुमति के शामिल हुए. इनके द्वारा कोविड-19 का जो नियम है उनका उल्लंघन किया गया. एएसपी ने बताया कि साथ ही पूरे उन्नाव जनपद में धारा 144 लागू है,  उसका भी उल्लंघन किया गया है. एएसपी शशिशेखर सिंह ने बताया कि इस संबंध में थाना अजगैन में अभियोग पंजीकृत कर के विवेचनात्मक कार्यवाही की जा रही है.

Related Articles

Back to top button