मुरादाबाद में सपा नेता शफीकुर रहमान बर्क ने बकरीद के मौके पर मुसलमानों को दी नसीहत कि वे दूसरे धर्म के लोगों की भावनाओं का ध्यान रखें

मुरादाबाद में सपा नेता शफीकुर रहमान बर्क ने बकरीद के मौके पर मुसलमानों को दी नसीहत कि वे दूसरे धर्म के लोगों की भावनाओं का ध्यान रखें

आज ईद उल-अजहा का त्यौहार है. इस अवसर पर मुस्लमान पशुओं की क़ुर्बानी देते हैं जिसे लेकर यूपी की योगी सरकार ने सड़कों पर खून दिखाई न देने और कुर्बानी के फोटो वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर नहीं किए जाने को लेकर सख्त गाइडलाइंस जारी किए हैं, वहीं सरकार की गाइडलाइन के साथ ही सपा सांसद ने भी मुस्लिमों को नसीहत दी है. सपा सांसद शफीकुर रहमान बर्क ने कहा कि ईद उल-अजहा के मौके पर जानवर और बकरे कुर्बान किए जाते हैं लेकिन आज के इस दौर में मुसलमानों को कुर्बानी के दौरान एहतियात बरतने की जरूरत है और केवल आड़ से ही कुर्बानी करें खुले में कुर्बानी न करें.

मुरादाबाद में सपा नेता शफीकुर रहमान बर्क ने बकरीद के मौके पर मुसलमानों को दी नसीहत कि वे दूसरे धर्म के लोगों की भावनाओं का ध्यान रखें. उन्होंने आड़ में कुर्बानी देने की भी नसीहत दे है.

ईद उल-अजहा को लेकर यूपी सरकार की गाइडलाइन जारी होने के साथ ही संभल (Sambhal) से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के सांसद शफीकुर रहमान बर्क  (Shafiqur Rahman Barq) ने कुर्बानी को लेकर मुस्लिम समाज से अपील की है. सपा सांसद बर्क अपने विवादित बयानों को लेकर अक्सर घिरे रहते हैं लेकिन इस बार मुरादाबाद में उन्होंनों मुसलमानों को कुर्बानी के दौरान एहतियात बरतने और दूसरों की धार्मिक भावनाओं को ध्यान में रखने की नसीहत दी है .

दूसरों समुदाय की भावना का रखें ख्याल- सपा सांसद

बर्क ने कहा कि मुस्लिम कौम के लोग केवल अल्लाह को राजी करने के लिए कुर्बानी दें उसमें कोई दिखावा या साजिश न हो. वहीं सपा सांसद ने कुर्बानी के दौरान मुस्लिमों से दूसरे समुदाय के लोगों की भावनाओं का भी ध्यान रखने की नसीहत दी और कहा कि कुर्बानी के दौरान दूसरी कौम के किसी भाई को तकलीफ न हो इसलिए त्यौहार को पूरी एहतियात के साथ मनाया जाए.  सपा सांसद ने मुसलमानों से शांति और भाईचारे के साथ ईद का त्यौहार मनाने की अपील की है.

Related Articles

Back to top button